विज्ञापन

Rishabh Pant: जब मुंबई और बेंगलुरु के बीच ऋषभ पंत के लिए हुई जोरदार टक्कर, जानें किसे मिली कामयाबी

Rishabh Pant IPL Auction Bidding War: आपको जानकर हैरानी होगी कि एक समय आरसीबी की टीम पंत के लिए 1.50 रूपये की राशि खर्च करने के लिए तैयार हो गई थी, लेकिन दिल्ली की टीम हर कीमत पर युवा खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ना चाहती थी.

Rishabh Pant: जब मुंबई और बेंगलुरु के बीच ऋषभ पंत के लिए हुई जोरदार टक्कर, जानें किसे मिली कामयाबी
Rishabh Pant

Rishabh Pant IPL Auction Bidding War: आईपीएल के आगामी सीजन के लिए एक बार फिर से देश में तैयारियां जोरों शोरों पर चालु है. उम्मीद जताई जा रही है इस बार ऑक्शन में भी कुछ एक अनकैप्ड खिलाड़ियों के ऊपर जमकर धनवर्षा देखने को मिलेगी. मेगा ऑक्शन से पूर्व बात करें एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में जिसे लेकर एक बार मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम आमने-सामने आ गई थी. दोनों टीमों ने इस खिलाड़ी के लिए एड़ी चोटी की जान भी लगाई, लेकिन उसे अपने नाम साथ जोड़ने में नाकामयाब रहीं. 

यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया के मौजूदा स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत थे. अंडर-19  वर्ल्ड कप 2016 में बतौर विकेटकीपर पंत का प्रदर्शन बेहद सराहनीय था. जिसके बाद ऑक्शन के दौरान मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच उन्हें अपने बेड़े में शामिल करने के लिए जबर्दस्त होड़ देखने को मिली. हालांकि, ऑक्शन में दिल्ली डेयरडेविल्‍स (दिल्ली कैपिटल्स) की टीम बाजी मारने में कामयाब रही. 

दिल्ली की फ्रेंचाइजी ने युवा विकेटकीपर को 1.90 करोड़ रूपये की बोली लगाते हुए अपने बेड़े में शामिल किया था. ऑक्शन में वह 10 लाख की बेस प्राइस के साथ मैदान में उतरे थे.

आपको जानकर हैरानी होगी कि एक समय आरसीबी की टीम पंत के लिए 1.50 रूपये की राशि खर्च करने के लिए तैयार हो गई थी, लेकिन दिल्ली की टीम हर कीमत पर युवा खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ना चाहती थी.

नतीजन फ्रेंचाइजी 1.90 करोड़ रूपये की बड़ी बोली लगाते हुए युवा खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल करने में कामयाब रही. तब से अबतक पंत दिल्ली की तरफ से ही शिरकत कर रहे हैं. 

पंत का आईपीएल प्रदर्शन 

बात करें ऋषभ पंत के आईपीएल प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने देश की प्रतिष्ठित लीग में 111 मैच खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 110 पारियों में 35.31 की औसत से 3284 रन निकले हैं. आईपीएल में उनके नाम 1 शतक और 18 अर्धशतक दर्ज है. यहां उनका 148.93 का स्ट्राइक रेट है.

यह भी पढ़ें- न्यूजीलैंड के खिलाफ करारी शिकस्त के बावजूद रास्ते नहीं हुए हैं बंद, जानें अब कैसे 'सेमीफाइनल' में होगी भारत की एंट्री

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
"मैं, जहीर, गंभीर, सहवाग और युवराज खेलने के लिए फिट थे, लेकिन...", 2015 वर्ल्ड कप की टीम में न चुने जाने को लेकर हरभजन सिंह ने किया चौंकाने वाला खुलासा
Rishabh Pant: जब मुंबई और बेंगलुरु के बीच ऋषभ पंत के लिए हुई जोरदार टक्कर, जानें किसे मिली कामयाबी
Harmanpreet Kaur Big Statement said We did not play our best cricket India Women vs New Zealand Women
Next Article
Harmanpreet Kaur: न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद जानें कैप्टन हरमनप्रीत कौर ने क्या कहा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com