विज्ञापन

ऋषभ पंत ने टी20 वर्ल्ड कप फाइनल की 'फेक इंजरी' को लेकर तोड़ी चुप्पी, रोहित शर्मा ने किया था खुलासा

Rishabh Pant on making Fake Injury in T20 World Cup 2024: टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी ओवर में सूर्यकुमार यादव ने बाउंड्री लाइन पर डेविड मिलर का असंभव कैच लेकर भारत को जीत के दरवाजे पर पहुंचा दिया था. फाइनल में भारतीय टीम को 7 रनों से जीत मिली थी. 

ऋषभ पंत ने टी20 वर्ल्ड कप फाइनल की 'फेक इंजरी' को लेकर तोड़ी चुप्पी, रोहित शर्मा ने किया था खुलासा
Rishabh Pant on T20 World Cup Final 2024

Rishabh Pant on T20 World Cup Final 2024: टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल (T20 World Cup Final) में भारत को 7 विकेट से जीत मिली थी. फाइनल मैच काफी रोमांचक रहा था. एक समय भारतीय टीम हार के करीब थी लेकिन आखिरी ओवर में सूर्यकुमार यादव (Surya Kumar Yadav catch) ने डेविड मिलर का कैच लपक कर भारत को जीत दिला दी थी. वहीं, मैच के दौरान ऋषभ पंत ने भी एक चाल चली थी जिसने मैच को बदलने का काम किया था. पंत ने मैच के दौरान जानबूझ कर ब्रेक ले लिया था जब टीम को जीत के लिए 26 गेंद पर 24 रनों की दरकार थी. खुद रोहित ने भी माना था कि पंत ने फाइनल समय में जो बहाना किया था उसने मैच को बदलने का काम किया था. अब खुद पंत ने उस घटना को लेकर अपनी राय दी और बताया है कि अचानक उन्होंने ऐसा करने के बारे में क्यों सोचा था. 

स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम को दौरान पंत ने कहा, "मैच बदल गया था. दो तीन ओवर में रन ज्यादा आ गए थे. इसलिए मैंने वहां ब्रेक लेने के लिए चोटिल होने का बहाना किया था. जब फिजियो आए थे तो मैं उसे यही कह रहा था कि टाइम लगाता रहे..रोहित भाई पूछ रहे थे पंत तू ठीक है तो मैंने कहा कि भईया बस मैं एक्टिंग कर रहा हूं ."

पंत ने कहा कि,"देखिए मैं यह नहीं कर रहा हूं कि यह हर बार काम करता है लेकिन अहम मैचों में यह काम मेरे लिए कर गया था. यह कभी-कभी काम करता है और जब ऐसे मोमेंट्स पर काम कर जाए तो फिर क्या कहना."

वहीं, अभी हाल ही में रोहित ने भी पंत के इस ब्रेक को लेकर बात की थी और कहा था कि पंत ने अहम समय में जो बहाना किया था वह मैच में अहम पड़ाव साबित हुआ. पंत के ऐसा करने से हेनरिक क्लासेन की एकाग्रता भंग हो गई थी और हार्दिक ने उन्हें आउट करके मैच में भारत को वापस ला दिया था.

वहीं, आखिरी ओवर में सूर्यकुमार यादव ने बाउंड्री लाइन पर डेविड मिलर का असंभव कैच लेकर भारत को जीत के दरवाजे पर पहुंचा दिया था. फाइनल में भारतीय टीम को 7 रनों से जीत मिली थी. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Babar Azam vs Shaheen Afridi: जिम्बू- जिम्बू.... शाहीन अफरीदी ने बाबर को लाइव मैच में ऐसा कहकर चिढ़ाया, मचा बवाल
ऋषभ पंत ने टी20 वर्ल्ड कप फाइनल की 'फेक इंजरी' को लेकर तोड़ी चुप्पी, रोहित शर्मा ने किया था खुलासा
Hong Kong Sixes Team India Announced These players were selected
Next Article
Hong Kong Sixes: भारतीय टीम का हुआ ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com