IPL 2022, RCB vs PBKS: दोनों टीमों के लिए आज का मुकाबला बेहद महत्वपूर्ण, ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X Factor', संभावित XI

आईपीएल इतिहास में रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स की टीम अबतक 29 बार आमने-सामने हुई है. इस दौरान बैंगलोर के खिलाफ पंजाब का पलड़ा भारी रहा है.

IPL 2022, RCB vs PBKS: दोनों टीमों के लिए आज का मुकाबला बेहद महत्वपूर्ण, ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X Factor', संभावित XI

रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम

खास बातें

  • आईपीएल 2022 का 60वां मुकाबला आज
  • पंजाब से भिड़ेगी बैंगलोर
  • ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा मुकाबला
मुंबई :

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के एक बेहद ही रोमांचक मुकाबले में आज रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) का मुकाबला पंजाब किंग्स (Punjab King) के साथ है. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला शाम 7.30 बजे से आर्थिक राजधानी मुंबई स्थित ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा. आज के मुकाबले में जब आरसीबी की टीम मैदान में उतरेगी तो कोशिश रहेगी कि वह पंजाब के खिलाफ जीत दर्ज कर प्लेऑफ के लिए और मजबूती के साथ आगे बढे. वहीं पंजाब की मंशा की होगी कि वह आरसीबी के खिलाफ बड़े अंतर से जीत हासिल कर अपने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखे.

बात करें मौजूदा सीजन में दोनों टीमों के प्रदर्शन के बारे में तो बैंगलोर ने जारी सीजन में अबतक 12 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान टीम को सात मुकाबलों में विजयश्री हासिल हुई है, जबकि पांच मुकाबलों में शिकस्त का सामना करना पड़ा है. आरसीबी की टीम मौजूदा समय में 14 अंकों (-0.115) के साथ अंकतालिका में चौथे स्थान पर स्थित है. वहीं पंजाब की टीम ने मौजूदा सीजन में अबतक 11 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान टीम को पांच मुकाबलों में विजयश्री जबकि छह मुकाबलों में शिकस्त का सामना करना पड़ा है. पीबीकेएस की टीम 10 अंकों (-0.231) के साथ अंकतालिका में आठवें स्थान पर स्थित है. 

IPL 2022 Points Table Update: CSK के खिलाफ MI की जीत के बाद पढ़ें कैसा है प्वाइंट टेबल का समीकरण


रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स हेड-टू हेड रिकॉर्ड: 

आईपीएल इतिहास में रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स की टीम अबतक 29 बार आमने-सामने हुई है. इस दौरान बैंगलोर के खिलाफ पंजाब का पलड़ा भारी रहा है. आरसीबी ने पीबीकेएस के खिलाफ अबतक जहां 13 मुकाबलों में जीत हासिल की है. वहीं पीबीकेएस को आरसीबी के खिलाफ 16 मुकाबलों में विजयश्री हासिल हुई है. 

मौजूदा सीजन में दोनों टीमों की अबतक एक बार भिड़ंत हुई है. इस दौरान पंजाब की टीम ने छह गेंद शेष रहते पंच विकेट से बाजी मारी थी. इस मुकाबले के लिए बीते माह 27 मार्च को दोनों टीमें डॉ डीवाई पाटिल स्टेडियम में आमने-सामने हुई थीं. इस दौरान पंजाब ने टॉस जीतकर आरसीबी को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की टीम ने दो विकेट के नुकसान पर 205 रन बनाए थे. वहीं इस लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की टीम ने पांच विकेट के नुकसान पर 208 रन बनाकर लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर लिया.

IPL 2022: कोहली की ट्रेनिंग पेशेवर वेटलिफ्टर से कम नहीं, ट्रेनर की निगरानी में बहा रहे पसीना, Video

दोनों टीमों के लिए ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X फैक्टर': 

जारी सीजन के लिए दोनों ही टीमों में एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी मौजूद हैं जो पलक झपकते ही मैच का रुख बदलने में माहिर हैं. आरसीबी की टीम को आज जहां एक बार फिर अपने अनुभवी कप्तान फाफ डु प्लेसिस और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक से एक आतिशी पारी की उम्मीद रहेगी. वहीं पीबीकेएस की टीम को सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और लियाम लिविंगस्टोन से सधी हुई पारी की उम्मीद रहेगी. 

पिच रिपोर्ट: 

आज का मुकाबला मुंबई स्थित ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा. मौजूदा सीजन में देखा गया है कि इस पिच से गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों को एक सामान मदद मिल रही है. शाम के समय यहां शबनम का प्रभाव दिखने लगता है. ऐसी स्थिति में टॉस जीतने वाली टीम पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला ले सकती है. 

मुंबई के सामने ढेर हुई CSK, इस रिकॉर्ड ने खोल दी पोल, 9 खिलाड़ियों ने बनाए 10 या उससे कम रन

रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर संभावित प्लेइंग XI: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, शाहबाज अहमद, वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड और मोहम्मद सिराज.

पंजाब किंग्स संभावित प्लेइंग XI: जॉनी बेयरस्टो, शिखर धवन, भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, मयंक अग्रवाल (कप्तान), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह और संदीप शर्मा.

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com