IPL 2022: कोहली की ट्रेनिंग पेशेवर वेटलिफ्टर से कम नहीं, ट्रेनर की निगरानी में बहा रहे पसीना, Video

कोहली ने वीरवार को अपने अकाउंट से अपनी ट्रेनिंग का वीडियो पोस्ट किया, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि कोहली ऐसे ही क्रिकेट की महानतम बल्लेबाजों में शुमार नहीं है

IPL 2022: कोहली की ट्रेनिंग पेशेवर वेटलिफ्टर से कम नहीं, ट्रेनर की निगरानी में बहा रहे पसीना, Video

वेट ट्रेनिंग के दौरान भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली

खास बातें

  • कोहली फायर है, फ्लॉवर नहीं !
  • ये कोहली झुकेगा नहीं !
  • जमकर पसीना बहा रहे हैं विराट
नई दिल्ली:

पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) की हालिया महीनों में मनोस्थिति कैसी होगी, यह समझा जा सकता है. मानो पिछले कुछ महीनों से कोहली के सिर पर साढ़े साती ऐसी सवार है कि अभी तक नहीं उतरी है! भारत के लिए तीनों फौरमेटों में कप्तान गंवाने के बाद से लेकर जारी बहुत ही खराब फॉर्म तक कोहली की स्थिति मानों आसमान से जमीन पर गिरने जैसी हो गयी. एक दिन पहले ही कोहली ने कहा भी था कि हाल का जो समय उन्होंने देखा है, उससे उन्होंने अपने करियर में सबकुछ देख लिया है, लेकिन सबसे अच्छी बात यह कि इतने बुरे समय से गुजरने के बावजूद कोहली ने हिम्मत बिल्कुल भी नहीं खोयी है. हालांकि, लगातार दो गोल्डेन डक पर आउट होने के बाद ड्रेसिंग रूप में काफी उदास देखे गए थे, लेकिन फिलहाल कोहली खुद पर इस उदासी को बिल्कुल भी हावी नहीं होने देना चाहते. और पूर्व भारतीय कप्तान अपनी ट्रेनिंग में कोई कोर-कसर बाकी नहीं छोड़ रहे हैं. 

यह भी पढ़ें:मुंबई के सामने ढेर हुई CSK, इस रिकॉर्ड ने खोल दी पोल, 9 खिलाड़ियों ने बनाए 10 या उससे कम रन

कोहली ने वीरवार को अपने अकाउंट से अपनी ट्रेनिंग का वीडियो पोस्ट किया, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि कोहली ऐसे ही क्रिकेट की महानतम बल्लेबाजों में शुमार नहीं है. इसके पीछे उनकी पेशेवेर वेटलिफ्टिरों जैसी कड़ी वेट ट्रेनिंग छिपी है. ध्यान से देखने पर पता चलता है कि कोहली ने दोनों तरफ 15-15 किग्रा की दो बड़ी प्लेट और दो छोटी प्लेट अपने वेट में लगा रखी हैं. मतलब यह करीब 40  किग्रा भार वजन है. 


वहीं, कोहली के बायीं तरफ ट्रेनर उन पर कड़ी निगरानी रखे हुए है. वेट रखने के बाद ट्रेन खत्म करने का इशारा करता है और कोहली वेट जमीन पर रखने के बाद साइड से निकल जाते हैं. युवा सीख सकते हैं कि हर तरह की ट्रेनिंग पेशेवर ट्रेनर की निगरानी में करने में क्या मायने हैं. और जिस तहर का जज्बा कोहली दिखा रहे हैं, उससे उनका भविष्य एकदम उज्जवल है. 

मंडरा रहा सबसे खराब सीजन का  डर

भारतीय पूर्व कप्तान के सिर पर यह खतरा मंडरा रहा है कि जारी सीजन उनके करियर का अभी तक का सबसे खराब सीजन न बन जाए. कोहली ने अभी तक 12 मैचों में 19.63 के औसत से 216  रन बनाए हैं. और अगर बाकी बचे दो लीग मैचों में कोहली ने बड़ी पारियां नहीं खेलीं, तो उनके औसत में और गिरावट आएगी. 

यह भी पढ़ें:  पावर कट ने किया चेन्नई का सत्यानाश, तो बीसीसीआई पर बुरी तरह से बरसे फैंस

बीसीआई कर रहा आराम देने पर विचार
अब जल्द ही बीसीसीआई दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान करने जा रहा है, तो सूत्रों के अनुसार कोहली को आराम भी दिया जा सकता है, लेकिन जानकारी के मुताबिक अब पहले जैसे हालात पैदा नहीं होने दिए जाएंगे. और कोहली से बातचीत के बाद ही कोई अंतिम फैसला होगा.
 

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com