Ramiz Raja की पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष पद से छुट्टी तय: रिपोर्ट

Ramiz Raja: पाकिस्तान द्वारा अपने घर में इंग्लैंड (Pak vs Eng) के खिलाफ टेस्ट सीरीज 0-3 से हारने के बाद हाल तक राजा को भारी आलोचना का सामना करना पड़ा था. उस श्रृंखला में पिचों की गुणवत्ता के लिए भी उनकी आलोचना हुई थी.

Ramiz Raja की पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष पद से छुट्टी तय: रिपोर्ट

राजा ने खुद पिच को "शर्मनाक" कहा था

Ramiz Raja: पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड के बीच खेले गए तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में पाकिस्तान को तीनों ही मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था. इंग्लैंड के हाथों अपनी सरजमीं पर मिली इस हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) की भी काफी आलोचना हुई थी. इस बीच अब ये खबर आ रही है की पीसीबी (Pcb) के अध्यक्ष पद से रमीज़ राजा (Ramiz Raja) को हटा कर नजम सेठी (Najam Sethi) को नया पीसीबी अध्यक्ष नियुक्त किया जायेगा. रमीज सितंबर 2021 से पीसीबी अध्यक्ष हैं और उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने नामित किया था. जब इमरान की पार्टी ने 2018 के आम चुनावों में अधिकांश सीटें जीतीं, तो नजम सेठी ने पूर्व प्रमुख के साथ अपने पिछले मतभेदों के कारण पीसीबी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया. बोर्ड के संविधान के तहत, प्रधान मंत्री अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवारों को नामांकित करता है और उनमें से एक को बोर्ड ऑफ गवर्नर्स द्वारा चुना जाता है. आश्चर्यजनक रूप से रमीज के खिलाफ एक मजबूत अभियान के बावजूद जब शाहबाज शरीफ (Shabaz Sharif) को प्रधानमंत्री चुना गया और पिछले अप्रैल में एक नई सरकार सत्ता में आई, पीसीबी प्रमुख के खिलाफ लॉबी अपने उद्देश्य को प्राप्त करने में विफल रही. वास्तव में, रमिज़ को पीसीबी अध्यक्ष के रूप में जारी रखने की अनुमति दी गई थी, पाकिस्तान क्रिकेट में एक दुर्लभ बात यह थी कि सरकार में बदलाव के साथ, आने वाले प्रीमियर ने हमेशा अपने ही व्यक्ति को महत्वपूर्ण पद के लिए नामांकित किया. 

पाकिस्तान द्वारा अपने घर में इंग्लैंड (Pak vs Eng) के खिलाफ टेस्ट सीरीज 0-3 से हारने के बाद हाल तक राजा को भारी आलोचना का सामना करना पड़ा था. उस श्रृंखला में पिचों की गुणवत्ता के लिए भी उनकी आलोचना हुई थी. रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम की पिच, जिसने उस श्रृंखला के पहले टेस्ट की मेजबानी की थी. पिछले हफ्ते पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट की चार पारियों में बेजान ट्रैक के 1,786 रन मिलने के बाद लगातार दूसरा डिमेरिट पॉइंट मिला. राजा ने खुद पिच को "शर्मनाक" कहा. राजा के कार्यकाल में, पाकिस्तान टीम को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड से दो हाई-प्रोफाइल दौरे मिले. यह 2021 टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के सेमीफाइनल और टूर्नामेंट के 2022 संस्करण के फाइनल में पहुंचा था. वह एशिया कप (Asia Cup) के फाइनल में भी पहुंची थी.

ये भी पढ़े- 


Ind vs Ban 2nd Test: कब और कितने बजे से शुरु होगा मुकाबला, भारत में कहां देखें Live Telecast

IPL Auction 2023: संजय मांजरेकर की भविष्यवाणी, मुंबई इंडियंस इन दो खिलाड़ियों को खरीदने के लिए करेगा पैसों की बारिश

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com