कोच राहुल द्रविड़ ने WTC में हार को लेकर दिया बड़ा बयान, "अभ्यास के लिए तीन..."

Rahul Dravid on Team India Lose WTC Final 2023: द ओवल में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद अपनी अगली आईसीसी ट्रॉफी के लिए भारत का इंतजार जारी है. 

कोच राहुल द्रविड़ ने WTC में हार को लेकर दिया बड़ा बयान,

Rahul Dravid

Rahul Dravid on Team India Lose WTC Final 2023: रविवार को द ओवल में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद अपनी अगली आईसीसी ट्रॉफी के लिए भारत का इंतजार जारी है. टीम इंडिया को जीत के लिए 5वें दिन सात विकेट शेष रहते 280 रनों की आवश्यकता थी,  टीम इंडिया को पहले सत्र में 234 रनों पर समेट दिया गया था और ऑस्ट्रेलिया ने 209 रनों से जीत दर्ज की थी. इस जीत के साथ, ऑस्ट्रेलिया सभी चार आईसीसी खिताब जीतने वाली पहली टीम बन गई. भारत के लिए, यह एक और दिल तोड़ने वाला लम्हा था क्योंकि उनकी बल्लेबाजी क्रम उसी मैदान पर विफल रहा, जहां ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने 444 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था.

हार के बाद, भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने अपनी जिम्मेदारियों पर निराशा व्यक्त की और कहा कि अगर उन्हें अभ्यास के लिए तीन सप्ताह का समय मिलता तो चीजें अलग हो सकती थीं. "कोच के रूप में पर्याप्त तैयारी का समय ना मिलने से खुश नहीं होंगे. हम कर सकते हैं. यह मत सोचो कि हमें बहाने बनाने चाहिए, "द्रविड़ ने मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स को बताया.

"हम करीब आ रहे हैं, हम सेमीफाइनल में पहुंच रहे हैं, फाइनल तक भी, बस उस दिन हमने सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेली है. कोई भी इसे खिलाड़ियों से ज्यादा नहीं चाहता है. उनके प्रयासों को दोष नहीं दे सकते इस अवसर पर हमने अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेला है." मुख्य कोच ने बहुत अधिक रन देने के लिए भारत के गेंदबाजी आक्रमण की आलोचना की और कहा कि ओवल  "469 रन की पिच" नहीं थी. "यह स्पष्ट रूप से कठिन लक्ष्य था. हमेशा एक उम्मीद होती है चाहे हम कितने भी पीछे हों. पिछले 2 वर्षों में कई टेस्ट जहां हमने कठिन परिस्थितियों से कड़ा मुकाबला किया है.


एक बड़ी साझेदारी की जरूरत थी, इसके लिए हमारे पास बड़े खिलाड़ी थे." लेकिन उनका पलड़ा भारी था. यह 469 की पिच नहीं थी. हम जानते थे कि किस लाइन और लेंथ में गेंदबाजी करनी है. हमारी लेंथ खराब नहीं थी लेकिन हमने शायद बहुत वाइड गेंदबाजी की. हेड को जगह दी. कुछ शॉट हमने खेले, शायद हम अधिक सावधान हो सकते थे, "द्रविड़ ने कहा. उन्होंने कहा, "विकेट पर काफी घास थी और बादल छाए हुए थे. हमने देखा है कि इंग्लैंड में बल्लेबाजी आसान हो जाती है. अगर आपने देखा तो चौथे या पांचवें दिन ज्यादा मदद नहीं मिली. चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में इंग्लैंड को हराने के बाद भारत ने 2013 में अपना आखिरी ICC खिताब जीता था.

--- ये भी पढ़ें ---

* रोहित शर्मा वेस्टइंडीज दौरे के बाद क्या बने रहेंगे टेस्ट टीम के कप्तान? सामने आई ये अपडेट
* "यह सीधा संदेश है कि..", WTC Final में हार के बाद रोहित शर्मा का ODI World Cup को लेकर बड़ा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com