कुंबले के 10 विकेट की 23वीं वर्षगांठ पर 'Rahul Dravid' खुद गेंदबाजी करने उतरे, ऐसा कर दिखाया 'जंबो' की झलक

7 फरवरी 1999 को फिरोजशाह कोटला में अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने इतिहास रचते हुए एक पारी में पूरे 10 विकेट ले लिए  थे. यानि आज के ही दिन कुंबले ने यह ऐतिहासिक कारनामा किया था.

कुंबले के 10 विकेट की 23वीं वर्षगांठ पर 'Rahul Dravid' खुद गेंदबाजी करने उतरे, ऐसा कर दिखाया 'जंबो' की झलक

राहुल द्रविड़ ने दिखाया 'जंबो' वाला गेंदबाजी स्टाइल

खास बातें

  • 7 फरवरी 1999 में कुंबले ने लिए पूरे 10 विकेट
  • राहुल द्रविड़ ने की जंबो की गेंदबाजी की नकल
  • बीसीसीआई ने शेयर की तस्वीर

7 फरवरी 1999 को फिरोजशाह कोटला में अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने इतिहास रचते हुए एक पारी में पूरे 10 विकेट ले लिए  थे. यानि आज के ही दिन कुंबले ने यह ऐतिहासिक कारनामा किया था. उस कारनामें के 23वें सालगिरह पर बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की तस्वीर शेयर की है जो खूब वायरल हो रहा है. दरअसल भारतीय टीम के प्रैक्टिस के दौरान द्रविड़ गेंदबाजी करते हुए नजर आए हैं. तस्वीर में सबसे खास बात यह है कि भारतीय टीम के कोच द्रविड़ ने गेंदबाजी करते वक्त अपना एक्सप्रेशन उसी तरह के दिए जैसा कुंबले अपनी गेंदबाजी के दौरान देते थे. द्रविड़ के इस खास अंदाज को देखकर फैन्स भी काफी खुश हैं और जमकर कमेंट कर रहे हैं. बीसीसीआई ने राहुल की इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा, '10/74 की 23वीं वर्षगांठ मना रहे हैं, कुंबले !

IPL Auction से पहले डेविड वॉर्नर का छलका दर्द, SRH की कप्तानी से हटाए जाने को लेकर खुलकर बोले

बता दें कि 7 फरवरी 1999 के दिन दिल्ली के मैदान पर कुंबले ने अपनी करिश्माई गेंदबाजी से सभी को हैरान कर दिया. पाकिस्तान की दूसरी पारी में कुंबले ने पहला विकेट 101 रन के स्कोर पर हासिल किया था. इसके बाद भारतीय स्पिनर ने पिच पर ऐसी गेंद नचाई की पाक बल्लेबाज एक के बाद एक पवेलियन की और जाता दिखा. पाकिस्तान की पूरी टीम दूसरी पारी में 207 रन पर ऑल आउट हो गई थी. भारत 212रनसे टेस्ट मैच जीतने में सफल रहा था.  


पिता के निधन से रैना पर टूटा दुखों का सैलाब, इमोशनल पोस्ट शेयर कर लिखा, 'सपोर्ट सिस्टम भी चले गए'

भारतीय टीम इस समय अहमदाबाद में हैं. भारत ने 3 वनडे मैचों की सीरीज में पहला वनडे मैच 6 विकेट से जीत लिया है. पहले वनडे में युजवेंद्र चहल ने कमाल की गेंदबाजी की थी और 4 विकेट लेने में सफल रहे थे. भारतीय कप्तान रोहित ने भी बल्ले से कमाल दिखाया था और 60 रन बनाने में सफल रहे थे. 

IPL 2022: इस ऑलराउंडर को खरीदने के लिए RCB करेगी पैसों की बरसात, धोनी की टीम से खेल चुका है

 सीरीज का दूसरा वनडे मैच 9 फरवरी को होना है. वहीं, सीरीज का आखिरी वनडे मैच 11 फरवरी को खेला जाएगा.  वनडे सीरीज के बाद भारतीय टीम टी-20 सीरीज खेलेगी. पहला टी-20 मैच 16 फरवरी को होना है. टी-20 सीरीज का दूसरा मैच 18 फरवरी को तो वहीं आखिरी मैच 20 फरवरी को खेला जाएगा. टी-20 सीरीज कोलकाता में खेले जाएंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Wicket Keepers की रैंकिंग क्यों नहीं होती?.