जेक फ्रेजर मैकगर्क इतिहास रचने से चूके, दिल्ली के लिए इन 5 बल्लेबाजों ने जड़े हैं सबसे तेज शतक

Delhi Capitals Fastest Hundreds IPL: आईपीएल इतिहास में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से सबसे तेज शतक लगाने वाले 5 बल्लेबाजों के बारे में तो पहले पहले स्थान पर अफ्रीकी विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक का नाम आता है.

जेक फ्रेजर मैकगर्क इतिहास रचने से चूके, दिल्ली के लिए इन 5 बल्लेबाजों ने जड़े हैं सबसे तेज शतक

Jake Fraser McGurk

Delhi Capitals Fastest Hundreds IPL: आईपीएल के 43वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के युवा सलामी बल्लेबाज जेक फ्रेजर मैकगर्क एक अलग ही अंदाज में नजर आए. उनकी उम्दा बल्लेबाजी को देख एक पल के लिए लग रहा था कि वह दिल्ली की तरफ से आज सबसे तेज लगाने का रिकॉर्ड तोड़ देंगे. लेकिन 84 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर उनका धैर्य जवाब दे गया. पीयूष चावला की एक गेंद को सीमा रेखा के बाहर पहुंचाने के प्रयास में वह नबी के हाथों कैच आउट हुए.

बात करें आईपीएल इतिहास में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से सबसे तेज शतक लगाने वाले 5 बल्लेबाजों के बारे में तो पहले पहले स्थान पर अफ्रीकी विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक का नाम आता है. डी कॉक ने 2016 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ बेंगलुरु में उम्दा बल्लेबाजी करते हुए महज 48 गेंदों में शतक जड़ा था.

डी कॉक के बाद दूसरे स्थान पर भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का नाम आता है. सहवाग ने भी 2011 में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ महज 48 गेंदों में शतक जड़ने का कारनामा किया था. 


तीसरे स्थान पर अफ्रीकी पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डी विलियर्स काबिज हैं. डी विलियर्स ने 2009 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ डरबन में 51 गेंदों में सैकड़ा जमाया था. 

चौथे स्थान पर ऑस्ट्रलियाई अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का नाम आता है. वॉर्नर ने 2012 में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ 52 गेंदों में तेजतर्रार शतक जड़ा था. 

पांचवें स्थान पर टीम के मौजूदा कप्तान ऋषभ पंत काबिज हैं. पंत ने 2018 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हैदराबाद में ही 56 गेंदों में ही शतक पूरा कर लिया था. 

48 गेंद - क्विंटन डी कॉक - बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु - 2016
48 गेंद - वीरेंद्र सहवाग - बनाम डेक्कन चार्जर्स - 2011
51 गेंद - एबी डी विलियर्स - बनाम चेन्नई सुपर किंग्स - 2009
52 गेंद - डेविड वॉर्नर - बनाम डेक्कन चार्जर्स - 2012
56 गेंद - ऋषभ पंत - बनाम सनराइजर्स हैदराबाद - 2018

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें- जेक फ्रेजर मैकगर्क का धूम धड़ाका, इतिहास दोहराया, कैपिटल्स के 5 सूरमा