जेक फ्रेजर मैकगर्क का धूम धड़ाका, इतिहास दोहराया, कैपिटल्स के 5 सूरमा

Delhi Capitals Fastest Fifties IPL: दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज जेक फ्रेजर मैकगर्क ने अपने ही एक खास रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. उन्होंने आईपीएल में दिल्ली के लिए दूसरी बार सबसे तेज अर्धशतक लगाया है.

जेक फ्रेजर मैकगर्क का धूम धड़ाका, इतिहास दोहराया, कैपिटल्स के 5 सूरमा

Jake Fraser McGurk

Delhi Capitals Fastest Fifties IPL: आईपीएल 2024 का 43वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में दिल्ली के सलामी बल्लेबाज जेक फ्रेजर मैकगर्क एक अलग ही अंदाज में नजर आए. उन्होंने पारी का आगाज करते हुए महज 15 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया. इसके साथ ही  उन्होंने अपने ही एक खास रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. दरअसल आईपीएल में  दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड मैकगर्क के ही नाम दर्ज है. उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जारी सीजन में 15 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया था. अब उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ भी महज 15 गेंदों में अर्धशतक जड़ा है. इसके साथ ही उन्होंने अपने ही खास रिकॉर्ड की बराबरी की है. 

जेक फ्रेजर मैकगर्क में महज 27 गेंदों में ठोके 84 रन 

इससे पहले अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए मजबूर हुई दिल्ली के लिए जेक फ्रेजर मैकगर्क प्रचंड फॉर्म में नजर आए. उन्होंने टीम के लिए पारी का आगाज करते हुए महज 27 गेंदों का सामना किया. इस बीच 311.11 की स्ट्राइक रेट से 84 रन बनाने में कामयाब रहे. इस दौरान उनके बल्ले से 11 चौके और 5 बेहतरीन छक्के निकले. 

पीयूष चावला के शिकार बने मैकगर्क

जेक फ्रेजर मैकगर्क को मुंबई के अनुभवी स्पिनर पीयूष चावला ने अपने जाल में फंसाया है. दरअसल, कैप्टन पंड्या ने मैकगर्क के आक्रामक रुख को भांपते हुए पारी का आठवां ओवर पीयूष चावला के हाथ में थमाया. चावला के इस ओवर की तीसरी गेंद को भी मैकगर्क ने सीमा रेखा के बाहर भेजने का प्रयास किया, लेकिन वह इसमें नाकामयाब रहे. नतीजा यह रहा कि बाउंड्री लाइन के पास तैनात मोहम्मद नबी ने उनका शानदार कैच लपक लिया. इसके साथ ही उनकी उम्दा पारी का अंत भी हो गया. मैकगर्क अपनी टीम के लिए पहले विकेट के रूप में आउट हुए.

5 बल्लेबाज जिन्होंने दिल्ली के लिए लगाए हैं सबसे तेज अर्धशतक 


15 गेंद - जेक फ्रेजर मैकगर्क - बनाम मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद - 2024 
17 गेंद - क्रिस मॉरिस - बनाम गुजरात लायंस - 2016
18 गेंद - ऋषभ पंत - बनाम मुंबई इंडियंस - 2019 
18 गेंद - पृथ्वी शॉ - बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स - 2021 
19 गेंद - ट्रिस्टन स्टब्स - बनाम मुंबई इंडियंस - 2024 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें- श्रीसंत और जहीर खान ने चुनी T-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम, इस खिलाड़ी को शामिल कर चौंकाया