विज्ञापन
Story ProgressBack

PM Modi With Team India: "इसकी तारीफ किए बिना..." पीएम मोदी ने सूर्यकुमार यादव के मैच पलटने वाले कैच को लेकर कही ये बात

पीएम मोदी ने सूर्यकुमार यादव से कैच को लेकर कहा,"मैं बताता हूं जी, मैं इसकी तारीफ किए बिना रह नहीं सकता क्योंकि एक तो पूरे देश का एक मिजाज उतार चढ़ाव बड़ा तनावपूर्ण था और उसमें से पूरी परिस्थिति पलट जाए, एक घटना, यह अपने आप में बहुत बड़ी बात बन जाती है, और आपकी जिंदगी के साथ य जुड़ गई तो आप तो बहुत-बहुत लकी इंसान हो यार."

Read Time: 5 mins
PM Modi With Team India: "इसकी तारीफ किए बिना..." पीएम मोदी ने सूर्यकुमार यादव के मैच पलटने वाले कैच को लेकर कही ये बात
Suryakumar Yadav: पीएम मोदी ने सूर्यकुमार यादव के मैच पलटने वाले कैच को लेकर कही ये बात

आईसीसी टी20 विश्व कप के फाइनल मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया. भारतीय टीम ने 11 साल बाद कोई आईसीसी ट्रॉफी जीती थी, ऐसे में टीम इंडिया के फैंस के लिए यह लम्हा काफी अहम रहा. वहीं इस मैच में हार्दिक पांड्या, जो मैच का आखिरी ओवर फेंकने आए थे, उनकी गेंद पर हार्दिक पांड्या ने बाउंड्री लाइन पर जो शानदार कैच लपका, उसकी तारफी हर तरफ हो रही है. यह डेविड मिलर का कैच था और भारतीय टीम की जीत में काफी अहम साबित हुआ क्योंकि अगर डेविड मिलर इस समय आउट ना होते तो मुकाबला भारतीय टीम के हाथों से फिसल सकता था, क्योंकि अफ्रीकी टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए सिर्फ 16 रन बनाने थे. सूर्यकुमार यादव के इस कैच की हर किसी ने तारीफ की. वहीं जब भारतीय टीम गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिली तो वह भी सूर्यकुमार यादव के इस कैच की तारीफ करने के खुद को रोक नहीं पाए.

भारतीय टीम टी20 चैंपियन बनने के बाद करीब तीन दिन तक बेरिल तूफान के चलते बारबारोड में ही फंसी हुई थी. भारतीय टीम गुरुवार तड़के जैसे ही एयरपोर्ट पर पहुंची तो फैंस उनका स्वागत करने के लिए वहां मौजूद थे. भारतीय खिलाड़ियों ने इस दौरान फैंस का अभिवादन स्वीकार किया. टीम इंडिया ने इसके बाद दिन में प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की थी. पीएम मोदी से टीम इंडिया की मुलाकात का वीडियो तो गुरुवार को ही आ गया था, लेकिन शुक्रवार को यह सामने आया कि पीएम मोदी और टीम इंडिया के खिलाड़ियों के बीच क्या बातचीत हुई थी.

पीएम मोदी ने इस बातचीत के दौरान सूर्यकुमार यादव से उनके कैच को लेकर भी बात की. प्रधानमंत्री ने हार्दिक पांड्या से बातचीत करने के दौरान सूर्यकुमार यादव के कैच का जिक्र किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हार्दिक से कहा,"वो ओवर (आखिरी ओवर) तो आपके ऐतिहासिक हो गया. लेकिन सूर्या को क्या कहा आपने."

हार्दिक ने इसका जवाब देते हुए कहा,"सूर्या ने जब कैच पकड़ा, सबका फर्स्ट रिएक्शन हम लोग सबने सेलिब्रेट कर दिया फिर अहसास हुआ कि पहले सूर्या को पूछ तो लें कि भाई सूर्या परफेक्ट हैं ना तू. तो पहले कन्फर्मेशन लिए कि भाई हमने सेलिब्रेट तो कर लिया लेकिन तो नहीं नहीं मतलब गेम चेंजिंग कैच पकड़ लिया जहां से पूरी हम. जहां टेंशन में था वहां से सब खुश खुशी में चल गए."

पीएम मोदी ने सूर्या से इस कैच को लेकर पूछा, इसके जवाब में सूर्यकुमार यादव ने कहा,"खो गया सर, सर वो मोमेंट पर बस यही था कि कैसे भी करके बॉल, मतलब पहले ये नहीं सोचा था कि कैच पकड़ लूंगा या नहीं पकडूंगा, ये था कि बॉल धकेल दूंगा अंदर, एक रन हो दो रन हो ज्यादा से ज्यादा, क्योंकि हवा भी वैसे चल रही थी, और एक बार जब आ गया हाथ में तो फिर यही था कि उठा के फिर दूसरे साइड दे दो, फिर देखा रोहित भाई बहुत दूर थे, उस टाइम पे, और उड़ाया और आ गया हाथ में, लेकिन यह चीज हमने बहुत प्रैक्टिस करी हुई है पहले से एक चीज के बारे में मैंने सोचा था कि बैटिंग तो मैं करता ही हूं खाली लेकिन वो खत्म होने के बाद और किस चीज में मैं कंट्रीब्यूट कर सकता हूं टीम को फील्डिंग में और किसी में."

इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने राहुल द्रविड़ से पूछा,"क्या ये भी प्रैक्टिस हो जाती है आपकी जिसम बाहर बॉल गया फिर से उसको दोबारा लेना कैच करना." इसका जवाब देते हुए राहुल द्रविड़ ने कहा,"सूर्या ने तो 100, कितना कह रहा 150-160 ऐसे कैचे पहले लिए हैं पहले प्रैक्टिस में."

इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने कहा,"टोटल मतलब सर, टूर्नामेंट के स्टार्ट से और पीछे आईपीएल से, जब आ रहा था तब बहुत सारा ऐसा कैचेज पकड़ा था, तो बट पता नहीं था कि भगवान ऐसा मौका देगा, ऐसे टाइम पे, पकड़ने के लिए, बट ऐसी प्रैक्टिस की हुई थी, पहले से इसलिए वो सिचुएशन में थोड़ा, इतना काम था और पता था कि ऐसे सिचुएशन पहले आ चुकी है, लेकिन, कोई पीछे स्टैंड में बैठा नहीं था, वो टाइम पे, बट इस टाइम पे ज्यादा लोग बैठे थे, बट बहुत अच्छा लगा, वो मोमेंट में रहके."

पीएम मोदी ने इसके बाद कैच को लेकर कहा,"मैं बताता हूं जी, मैं इसकी तारीफ किए बिना रह नहीं सकता क्योंकि एक तो पूरे देश का एक मिजाज उतार चढ़ाव बड़ा तनावपूर्ण था और उसमें से पूरी परिस्थिति पलट जाए, एक घटना, यह अपने आप में बहुत बड़ी बात बन जाती है, और आपकी जिंदगी के साथ य जुड़ गई तो आप तो बहुत-बहुत लकी इंसान हो यार." सूर्या ने इसके बाद कहा,"एक और स्टार लग गया सर अच्छा लग रहा है."

यह भी पढ़ें: Team India Meeting PM Modi: "जब हमारा समय अच्छा नहीं था..." पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान छलका राहुल द्रविड़ का दर्द

यह भी पढ़ें: Team India Meeting With PM Modi: "पब्लिक ने बूइंग किया..." पीएम मोदी ने पूछा हार्दिक बताइए, तो पांड्या ने सुनाई अपनी कहानी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Team India Meet PM Modi: "मैदान पर खिचड़ी खाकर...", पीएम मोदी के मजाकिया सवाल पर बुमराह ने खोले कई राज
PM Modi With Team India: "इसकी तारीफ किए बिना..." पीएम मोदी ने सूर्यकुमार यादव के मैच पलटने वाले कैच को लेकर कही ये बात
Rohit and company got Rs 125 crore for becoming T20 world champion, 1983 champion team got only prize money
Next Article
T20 विश्व विजेता बनने पर रोहित एंड कंपनी को मिले 125 करोड़...1983 की चैंपियन टीम को मिली थी सिर्फ इनामी राशि
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;