विज्ञापन

Pat Cummins: कोहली-रोहित, पंत नहीं बल्कि इस बल्लेबाज के सामने गेंदबाजी करना सबसे मुश्किल, पैट कमिंस ने बताया

Pat Cummins: पैट कमिंस ने उस भारतीय बल्लेबाज का नाम बताया है जिसके सामने गेंदबाजी करना रियल टेस्ट से कम नहीं था. कमिंस ने स्टार स्पोर्ट्स पर इस बारे में बात की है.

Pat Cummins: कोहली-रोहित, पंत नहीं बल्कि इस बल्लेबाज के सामने गेंदबाजी करना सबसे मुश्किल, पैट कमिंस ने बताया
Pat Cummins on Border Gavaskar Trophy

Pat Cummins on Toughest Batsman: ऑस्ट्र्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने उस भारतीय बल्लेबाज का नाम बताया है जिनके सामने गेंदबाजी करना काफी मुश्किल था. कमिंस ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए उस भारतीय बल्लेबाज का नाम बताया है जिनके सामने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज (Border-Gavaskar Trophy) में गेंदबाजी करना काफी मुश्किल था.  कमिंस ने कोहली और रोहित का नाम नहीं बल्कि चेतेश्वर पुजारा का नाम लिया है. कमिंस ने माना है कि पुजारा के सामने गेंदबाजी करना एक रियल टेस्ट था. 

कमिंस (Pat Cumminsने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा कि "पुजारा को गेंदबाजी करना असली टेस्ट क्रिकेट था,  क्योंकि उनके डिफेंस को भेदना नामुमकिन था. दाएं हाथ के बल्लेबाज पुजारा ने 2018-19 और 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया में भारत की दो टेस्ट सीरीज जीत के पीछे अहम भूमिका निभाई थी. बेहतरीन गेंदबाजों के खिलाफ डिफेंस करने की उनकी क्षमता प्रतिद्वंद्वियों के गेंदबाजी आक्रमण को हतोत्साहित करने के लिए काफी थी."

पैट कमिंस ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, "उनके खिलाफ खेलना शानदार था.. उन्होंने गेंदबाजों को हावी नहीं होने दिया और वो हमसे एक कदम आगे रहे थे. "

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान कमिंस ने पुजारा को लेकर आगे कहा,  "मैंने उनके खिलाफ गेंदबाजी का लुत्फ उठाया.. ऐसे भी दिन थे जब उन्होंने जीत हासिल की और कुछ दिनों में मैंने भी सफलता का स्वाद चखा. पुजारा एक बेहतरीन क्रिकेटर हैं और उनके न होने से यह एक अलग तरह का एहसास होगा."

बता दें कि पुजारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2023 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल के बाद से भारतीय टेस्ट टीम से बाहर हैं, भारतीय टीम इस बार ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर पांच टेस्ट मैच खेलेगी. सीरीज का पहला टेस्ट मैच 22 नवंबर को खेला जाएगा. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Kamran Ghulam: रातों रात स्टार बने कामरान गुलाम को हारिस रऊफ ने बीच मैदान में जड़ा था झन्नाटेदार थप्पड़, सन्न हो गई थी जनता, VIDEO
Pat Cummins: कोहली-रोहित, पंत नहीं बल्कि इस बल्लेबाज के सामने गेंदबाजी करना सबसे मुश्किल, पैट कमिंस ने बताया
Kamran Akmal Abdullah Shafique Kamran Akmal angry at Abdullah Shafique Pakistan vs England 2nd Test
Next Article
''आपके शक्ल से...'', आखिर क्यों बल्लेबाज के उपर भड़क गए कामरान अकमल? बुरी तरह से लताड़ा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com