विज्ञापन

Pat Cummins: "यह शर्म की बात है कि ...", भारतीय टीम को लेकर पैट कमिंस ने दिया बड़ा बयान, मच जाएगी खलबली

Pat Cummins on on Border-Gavaskar Trophy, नवंबर में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे  पर जाने वाली है. सीरीज का पहला मैच पर्थ में 22 नवंबर को खेला जाएगा. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पांच टेस्ट मैच खेलेगी. 

Pat Cummins: "यह शर्म की बात है कि ...", भारतीय टीम को लेकर पैट कमिंस ने दिया बड़ा बयान, मच जाएगी खलबली
Pat Cummins big statement on Border-Gavaskar Trophy

Pat Cummins on Cheteshwar Pujara : ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins on Cheteshwar Pujara) ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारतीय टीम को लेकर बात की है. कमिंस ने खासकर चेतेश्वर पुजारा की अपनी राय दी.ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने  बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में पुजारा की की अनुपस्थिति को लेकर बात करते हुए कहा कि, यह शर्मनाक है कि पुजारा भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे. बता दें कि  पुजारा ने लंबे प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कई मैच जिताऊ पारियां खेली हैं. कमिंस को लगता है कि भारत इस दिग्गज बल्लेबाज के लिए उपयुक्त रिप्लेसमेंट को खोजने में सफल होगा. 

स्टार स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए कमिंस ने अपनी राय दी और माना है कि पुजा्रा का न खेलना यकीनन चौंकाने वाली बात होगी. कमिंस ने कहा कि "पुजारा को गेंदबाजी करना असली टेस्ट क्रिकेट था क्योंकि उनके डिफेंस को भेदना नामुमकिन था. दाएं हाथ के बल्लेबाज पुजारा ने 2018-19 और 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया में भारत की दो टेस्ट सीरीज जीत के पीछे अहम भूमिका निभाई थी. बेहतरीन गेंदबाजों के खिलाफ डिफेंस करने की उनकी क्षमता प्रतिद्वंद्वियों के गेंदबाजी आक्रमण को हतोत्साहित करने के लिए काफी थी.

पैट कमिंस ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, "उनके खिलाफ खेलना शानदार था.. उन्होंने गेंदबाजों को हावी नहीं होने दिया और वो हमसे एक कदम आगे रहे थे. "

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान कमिंस ने पुजारा को लेकर आगे कहा,  "मैंने उनके खिलाफ गेंदबाजी का लुत्फ उठाया.. ऐसे भी दिन थे जब उन्होंने जीत हासिल की और कुछ दिनों में मैंने भी सफलता का स्वाद चखा. पुजारा एक बेहतरीन क्रिकेटर हैं और उनके न होने से यह एक अलग तरह का एहसास होगा."

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, " हम एक-दूसरे पर हावी होना चाहते थे.. उन्होंने मेरे खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी की,  लेकिन मेरे पास उनका विकेट लेने का हमेशा मौका था. यह शर्म की बात है कि वह आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में नहीं खेलेंगे." 

इसके अलावा  पैट ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच प्रतिद्वंद्विता की तुलना एशेज से क है. उन्होंने इस बारे में कहा "यह एशेज के बराबर है. हमने इंग्लैंड के खिलाफ कुछ अच्छे नतीजे हासिल किए हैं. भारत द्वारा ऑस्ट्रेलिया में लगातार दो सीरीज जीतने के बाद, उनके खिलाफ मैच सभी के लिए दिलचस्प हो गए हैं."

बता दें कि नवंबर में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे  पर जाने वाली है. सीरीज का पहला मैच पर्थ में 22 नवंबर को खेला जाएगा. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पांच टेस्ट मैच खेलेगी. 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
IND vs NZ: पहले टेस्ट में भारतीय इलेवन में बदलाव संभव, ये दिग्गज खिलाड़ी होगा बाहर
Pat Cummins: "यह शर्म की बात है कि ...", भारतीय टीम को लेकर पैट कमिंस ने दिया बड़ा बयान, मच जाएगी खलबली
Basit Ali Kamran Ghulam Rohit Sharma Yashasvi Jaiswal Basit Ali gave Big Statement on Kamran Ghulam Pakistan vs England 2nd Test
Next Article
''कौन बनेगा रोहित शर्मा, कौन बनेगा यशस्वी जायसवाल?'', बासित अली ने बताया पाकिस्तान को क्या मिल गया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com