यह ख़बर 19 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पाक को हरा श्रीलंका ने श्रृंखला 3-1 से जीती

खास बातें

  • एंजेलो मैथेस के नाबाद 80 रन और दिनेश चंडीमाल के अर्द्धशतक की बदौलत श्रीलंका ने पांचवें और अंतिम एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में पाकिस्तान को दो विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने 3-1 से यह श्रृंखला जीत ली।
कोलंबो:

एंजेलो मैथेस के नाबाद 80 रन और दिनेश चंडीमाल के अर्द्धशतक की बदौलत श्रीलंका ने पांचवें और अंतिम एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में पाकिस्तान को दो विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने 3-1 से यह श्रृंखला जीत ली।

पाकिस्तान के ओर से जीत के लिए दिए गए 248 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने 49 ओवर और चार गेदों में आठ विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया। श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और 18 रन के स्कोर पर ही उसका पहला विकेट गिर गया। थरंगा दो रन बनाकर सोहेल तनवीर की गेंद पर बोल्ड हो गए।

श्रीलंका की ओर से संगकारा ने 40, चंडीमाल ने 54 और मैथेस ने नाबाद 80 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से तनवीर ने तीन और शाहिद अफ्रीदी ने दो विकेट लिए। मोहम्मद हाफिज ने एक विकेट मिला जबकि दो खिलाड़ी रन आउट हुए।

इससे पहले, सलामी बल्लेबाज इमरान फरहत और उमर अकमल के अर्द्धशतकों से पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ सात विकेट पर 247 रन का स्कोर खड़ा किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चार महीने में अपना पहला वनडे खेल रहे फरहत ने दिन रात्रि मैच में 56 रन और अकमल ने नाबाद 55 रन की पारी खेली।