विज्ञापन

PAK vs ENG, Joe Root: क्या सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे? जो रूट ने दिया जवाब

Joe Root , PAK vs ENG: रूट के पास इस टेस्ट सीरीज में एलिस्टेयर कुक के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका होगा. कुक ने इंग्लैंड के लिए अबतक 12472  रन बनाए हैं. रूट ने 12,402 रन बनाए हैं

PAK vs ENG, Joe Root: क्या सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे? जो रूट ने दिया जवाब
\Joe Root vs Sachin Tendulkar

Joe Root Vs Sachin Tendulkar: सचिन तेंदुलकर ने टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. सचिन ने अबतक टेस्ट में 15921 रन बना लिए हैं. सचिन के इस बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए सबसे बड़ा दावेदार इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट हैं. रूट ने अबतक 12402 रन बना लिए हैं. रूट को सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए  3,544  रन और बनाने हैं. हाल के समय में रूट शानदार फॉर्म में हैं. रूट ने अपने टेस्ट करियर का 34वां शतक भी पूरा कर लिया है. अब रूट, पाकिस्तान के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने वाले हैं.

7 अक्टबूर को मुल्तान में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा (PAK vs ENG 1st Test). वहीं, टेस्ट मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में रूट से सचिन तेंदुलकर के वर्ल्ड रिकॉर्ड के बारे में सवाल पूछा गया जिसपर रूट ने रिएक्ट किया. रूट से पूछा गया कि क्या आप सचिन का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने के बारे में सोचते हैं. इसपर रूट ने रिएक्ट किया और जो जवाब दिया है, उसने फैन्स का दिल जीत लिया है. 

रूट ने सीधे तौर पर कहा कि, वो सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने के बारे में नहीं सोच रहे हैं. रूट ने कहा, "किसी चीज से अधिक ये है कि मैं कितना और खेल सकता हूं. मैं इस खेल का कितना मजा ले पा रहा हूं. यह मेरे लिए अधिक अहम है. मैं अपनी टीम की जीत में कितना योगदान दे पा रहा .हूं ये मेरे लिए अहम है. मेरे लिए यही सबसे बड़ी बातहै कि मैं इंग्लैड के लिए लगातार खेल रहा हूं. आप इंग्लैंड की जीत में कितना अहम किरदार निभा पा रहे हैं. यही मेर लिए महत्वपूर्ण है. "

जो रूट ने आगे कहा, "मैं इसी माइंड सेट के साथ मैच में उतरता हूं कि अपनी टीम के लिए योगदान देना है. मैं बस इस खेल का मजा लेना चाहता हूं.मैं अपने आप को टेस्ट क्रिकेट में लंबा खेलते हुए देखना चाहता हूं."

बता दें कि रूट के पास इस टेस्ट सीरीज में एलिस्टेयर कुक के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका होगा. कुक ने इंग्लैंड के लिए अबतक 12472  रन बनाए हैं. रूट ने 12,402 रन बनाए हैं. यानी 71 रन बनाते ही रूट इंग्लैंड की ओर से टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. इस समय रूट इंग्लैंड की ओर से टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं. 

पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है. बेन स्टोक्स पहले टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं हैं. 

पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग XI

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप (कप्तान),. जो रूट, हैरी ब्रूक, जेमी स्मिथ, क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन. ब्रायडन कार्से (विकेटकीपर), जैक लीच,  शोएब बशीर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
''बस हो गया यार'', फैंस ने रोहित शर्मा से कहा 'दादा बहुत मिस कर रहे हैं', जानें 'हिटमैन' ने क्या कहा, VIDEO
PAK vs ENG, Joe Root: क्या सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे? जो रूट ने दिया जवाब
Ind vs Ban 1st T20I: "now God's plan with team" India, historical incident is hidden in this tattoo,  it will be too tough for Bangladesh to be saved
Next Article
Ind vs Ban 1st T20I: अब "गॉड प्लान" टीम इंडिया के साथ, टैटू में छिपा है इतिहास, ढूंढ सको, तो ढूंढ लो
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com