विज्ञापन

PAK vs ENG: "वो पाकिस्तान क्रिकेट का..." बाबर आजम के टीम से बाहर होने पर बेन स्टोक्स ने दिया बड़ा बयान

Ben Stokes Big Statement on Babar Azam: बेन स्टोक्स से जब बाबर, शाहीन और नसीम के बिना पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह पाकिस्तान क्रिकेट का मुद्दा है.

PAK vs ENG: "वो पाकिस्तान क्रिकेट का..." बाबर आजम के टीम से बाहर होने पर बेन स्टोक्स ने दिया बड़ा बयान
Ben Stokes: बेन स्टोक्स ने बाबर जैसे दिग्गज खिलाड़ी को बाहर किए जाने पर अपनी बात रखी है

Ben Stokes on Babar Azam: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट में मिली शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट ने कुछ कड़े फैसले लिए. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाकी मचे टेस्ट मैचों के लिए बाबर आजम, शाहीन अफरीदी और नसीम शाह को टीम से बाहर रखने का फैसला लिया. हालांकि, चयनकर्ताओं के इस फैसले के बाद एक विवाद खड़ा हुआ, जो थमने का नाम नहीं ले रहा है. बता दें, बाबर आजम बीते कुछ समय से अपनी खराब फॉर्म के चलते आलोचकों के निशाने पर थे. इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स, जो सीरीज के दूसरे मैच से वापसी कर रहे हैं, उनसे जब इस बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने चयन विवाद पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

पाकिस्तान के टीम सेलेक्शन को लेकर बोले बेन स्टोक्स

बेन स्टोक्स चोट के चलते सीरीज के पहले मैच से बाहर थे, जबकि दूसरे मैच में वो वापसी कर रहे हैं और एक बार फिर टीम की कमान संभालते हुए दिखाई देंगे. इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला मंगलवार से मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में शुरू हो रहा है. इस मुकाबले की पूर्व संध्या पर बेन स्टोक्स से जब बाबर, शाहीन और नसीम के बिना पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा,"उस बारे में कुछ भी, वो पाकिस्तान क्रिकेट का मुद्दा है और मेरा इससे कोई लेना-देना नहीं है."

बता दें, रविवार को पाकिस्तान ने पूर्व कप्तान बाबर के साथ-साथ अफरीदी, शाह और सरफराज अहमद को सीरीज के शेष दो मैचों के लिए टीम से बाहर कर दिया गया था. इस दौरान तो चयन पैनल के आकिब जावेद ने कहा था,"इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट के लिए टीम का चयन करना चयनकर्ताओं के लिए एक चुनौतीपूर्ण काम रहा है. हमें वर्तमान खिलाड़ी के फॉर्म, सीरीज में वापसी की तात्कालिकता और पाकिस्तान के 2024-25 अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम की मांग पर सावधानीपूर्वक विचार करना होगा."

इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान में हुए सीरीज के पहले मैच में पारी और47 रनों की बड़ी जीत दर्ज की थी. पाकिस्तान ने पहली पारी में 550 से अधिक का स्कोर किया था, लेकिन फिर भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कुछ कड़े फैसले लिए.

बेन स्टोक्स की वापसी

वहीं पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में मंगलवार से खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स की प्लेइंग इलेवन में वापसी हुई है. स्टोक्स हैमस्ट्रिंग की समस्या के कारण अगस्त से टीम से बाहर थे. इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में गस एटकिंसन की जगह तेज गेंदबाज मैथ्यू पॉट्स को शामिल किया गया है. स्टोक्स ने तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स की जगह ली है जबकि टीम ने दोनों स्पिनरों शोएब बशीर और जैक लीच को अपनी प्लेइंग इलेवन में बरकरार रखा है.

इंग्लैंड टीम प्रबंधन के अनुसार स्टोक्स ने पिछले कुछ दिनों में नेट सत्र के दौरान बिना किसी परेशानी के गेंदबाजी और बल्लेबाजी की है. चिकित्सा विशेषज्ञों ने उन्हें वापसी के लिए मंजूरी दे दी है. इस 33 साल के हरफनमौला को अगस्त में 'द हंड्रेड' में खेलते समय चोट लगी थी. वह इस चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू सीरीज के बाद पाकिस्तान के इस दौरे के शुरुआती टेस्ट को नहीं खेल सके थे.

दूसरे टेस्ट के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

इंग्लैंड: बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक क्राउली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रूक, जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), ब्रायडन कार्स, मैथ्यू पॉट्स, जैक लीच, शोएब बशीर.

पाकिस्तान:सईम अयूब, अब्दुल्ला शफीक, शान मसूद (कप्तान), कामरान गुलाम, सऊद शकील (वीसी), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सलमान अली आगा, आमेर जमाल, नोमान अली, साजिद खान, जाहिद महमूद

यह भी पढ़ें: Babar Azam: बाबर आजम को इस खिलाड़ी ने किया रिप्लेस, खेला है सिर्फ एक वनडे, दूसरे टेस्ट के लिए ऐसी है पाकिस्तान की प्लेइंग XI

यह भी पढ़ें: Women's T20 World Cup: पाकिस्तान की जीत दिलाएगी टीम इंडिया को सेमीफाइनल का टिकट लेकिन...जानें क्या है पूरा समीकरण

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
IND vs NZ: "वह इस सीरीज और आस्ट्रेलिया में..." गौतम गंभीर ने विराट कोहली की खराब फॉर्म को लेकर दिया बड़ा बयान
PAK vs ENG: "वो पाकिस्तान क्रिकेट का..." बाबर आजम के टीम से बाहर होने पर बेन स्टोक्स ने दिया बड़ा बयान
Gautam Gambhir: "I want such a team which..." World cricket will be surprised to coach Gautam Gambhir this announcement
Next Article
Gautam Gambhir: "ऐसी टीम चाहता हूं जो... " कोच गौतम गंभीर का ये एलान सुनकर विश्व क्रिकेट हो जाएगा हैरान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com