विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 11, 2020

ठीक आज के दिन सकलैन मुश्ताक ने बनाया था यह बड़ा रिकॉर्ड, 21वीं सालगिरह मना रहे, VIDEO

आज के ही दिन (#OnthisDay) मतलब 11 जून को सकलैन ने वर्ल्ड कप 1999 में हैट्रिक जड़ने का कारनामा किया था. वनडे क्रिकेट में दूसरी बार. और इसी के साथ ही सकलैन मुश्ताक यह बड़ा कारनामा करने वाले वनडे इतिहास के सिर्फ दूसरे खिलाड़ी बने थे.

Read Time: 12 mins
ठीक आज के दिन सकलैन मुश्ताक ने बनाया था यह बड़ा रिकॉर्ड, 21वीं सालगिरह मना रहे, VIDEO
सकलैन मुश्ताक की फाइल फोटो
नई दिल्ली:

महान खिलाड़ियों को देशों की सीमा में नहीं बांधा जा सकता. और पाकिस्तान के सकलैन मुश्ताक (#SaqlainMushtaq) भी एक ऐसे ही खिलाड़ी हैं. ठीक आज के ही दिन (#Onthisday) सकलैन मुश्ताक (#SaqlainMushtaq) ने वह कारनामा किया था, जो वनडे इतिहास में सिर्फ दो ही खिलाड़ी कर सके हैं. आज के ही दिन (#OnthisDay) मतलब 11 जून को सकलैन ने वर्ल्ड कप 1999 में हैट्रिक जड़ने का कारनामा किया था. वनडे क्रिकेट में दूसरी बार. और इसी के साथ ही सकलैन मुश्ताक यह बड़ा कारनामा करने वाले वनडे इतिहास के सिर्फ दूसरे खिलाड़ी बने थे. हालांकि, वर्तमान में सबसे ज्यादा हैट्रिक जड़ने का रिकॉर्ड श्रीलंका के लसिथ मलिंगा के नाम पर है, जिनके नाम वनडे में तीन हैट्रिक हैं.

Advertisement

बहरहाल सकलैन मुश्ताक पर लौटते हैं, जो एक ऐेसे खिलाड़ी रहे हैं, जिन्होंने ऑफ स्पिन की परिभाषा बदलते हुए इस विद्या को नए आयाम दिए. सकलैन ही वह खिलाड़ी रहे, जिन्होंने वनडे में दूसरा (लेग कटर) का न केवल इजाद किया, बल्कि इसे लोकप्रिय बनाते हुए दुनिया भर के बल्लेबाजों को अपनी इस गेंद से गच्चा दिया.

सकलैन की इस हैट्रिक पर लौटते हैं, जो उन्होंने साल 1999 वर्ल्ड कप में जिंबाब्वे के खिलाफ बनायी. सकलैन की सबसे बड़ी ताकत या यूएसपी यह थी कि उन्हें स्टेप आउट करके मारना आसान नहीं था. नवजोत सिद्धू, सचिन तेंदुलकर और अजहरुद्दीन जैसे स्पिन को बेहतर खेलने वाले दिग्गजों को भी सकलैन ने स्टंप आउट कराया. ऐसे में जिंबाब्वे के पुछल्लों की क्या बिसात थी. हैट्रिक में से दो बल्लेबाज स्टंप आउट हुए.

Advertisement

और इस हैट्रिक को जड़ने के साथ ही सकलैन ने वनडे में दूसरी हैट्रिक जड़ी. उनसे पहले यह कारनामा सिर्फ उन्हीं के देश के महान वसीम अकरम ने दो बार किया था. सकलैन ने अपनी इस हैट्रिक में हेनरी ओलंगा, एडम हकल और पॉमी एमबांग्वा को आउट किया.

Advertisement

VIDEO: कुछ समय पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IPL 2024: फाइनल मुकाबले पर मंडराया 'रेमल' का खतरा, मैच रद्द हुआ तो किसी मिलेगी चमचमाती ट्रॉफी?
ठीक आज के दिन सकलैन मुश्ताक ने बनाया था यह बड़ा रिकॉर्ड, 21वीं सालगिरह मना रहे, VIDEO
T20 World Cup 2024 Final Prediction Brian Lara predicts his finalists for ICC T20 World Cup 2024
Next Article
ब्रायन लारा की भविष्यवाणी, इन दो टीमों के बीच होगा T20 World Cup 2024 का फाइनल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;