विज्ञापन

हेनरिक क्लासेन नहीं बल्कि यह दिग्गज है विश्व क्रिकेट का सबसे बेहतरीन मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज, वसीम अकरम ने बताया

Wasim Akram on best middle-order batter in all formats, विश्व क्रिकेट में सबसे बेहतरीन मध्यक्रम का बल्लेबाज कौन है. इस सवाल पर वसीम अकरम ने अपनी राय दी है.

हेनरिक क्लासेन नहीं बल्कि यह दिग्गज है विश्व क्रिकेट का सबसे बेहतरीन मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज, वसीम अकरम ने बताया
Who is the best middle-order batter in all formats

Wasim Akram big statement on Best Middle order Batsman in the World : पाकिस्तान में इस बार चैंपियंस ट्रॉफी खेला जाने वाला है. देखना होगा कि क्या भारतीय टीम पाकिस्तान जाएगी या नहीं, वैसे, अभी इस बारे में बीसीसीआई ने साफ नहीं किया है कि टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी खेलने पाकिस्तान जाएगी या नहीं. लेकिन पाकिस्तान के फैन्स उम्मीद कर रहे हैं कि किंग कोहली समेत भारतीय टीम पाकिस्तान आए और चैंपियंस ट्रॉफी खेले. वैसे, इस सवाल का जवाब अभी भविष्य में छिपा है. वहीं, भारतीय क्रिकेटरों की पाकिस्तान में भी बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है और वे कई उभरते क्रिकेटरों के लिए रोल मॉडल हैं.

एक क्रिकेट विश्लेषण शो के दौरान, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम और शोएब मलिक ने भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल की प्रशंसा की. उन्हें मध्य क्रम में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक बताते हुए, वसीम अकरम ने कहा, "केएल राहुल इस समय किसी भी प्रारूप में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ मध्य-क्रम बल्लेबाज हैं."

इसके अलावा शोएब मलिक ने भी अपनी बात रखते हुए आगे कहा, केएल राहुल क्लासेन या किसी अन्य बल्लेबाज से बड़े हैं,अगर आप पांचवें नंबर पर खेलने वाले केएल राहुल से तुलना करें तो भारत के पास मध्यक्रम का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है जो किसी भी स्थिति में खेल सकता है." अकरम ने केएल राहुल के दुनिया का बेस्ट मीडिल ऑर्डर बल्लेबाज बताकर फैन्स को भी चौंका दिया है. 

KL राहुल के करियर की बात करें तो अबतक राहुल ने भारत के लिए 50 टेस्ट मैच खेलने के बाद कुल 2863 रन बनाए हैं जिसमें 8 शतक और 14 अर्धशतक शामिल है. वहीं, वनडे में राहुल ने 77 मैच खेलने के बाद 2851 रन बनाए हैं. वनडे में केएल राहुल के नाम 7 शतक और 18 अर्धशतक है. इसके अलावा टी-20 इंटरनेशनल की बात करें तो 72 मैच में कुल 2265 रन बनाए हैं. टी-20 इंटरनेशनल में राहुल ने 2 शतक और 22 अर्धशतक जमाने में सफल रहे हैं. 

वहीं, साउथ अफ्रीका के हेनरिक क्लासेन की बात करें तो साउथ अफ्रीका के इस धाकड़ बैटर ने अबतक केवल 4 टेस्ट मैच ही खेले हैं और इस दौरान 104 रन बनाए हैं. टेस्ट में क्लासेन ने एक भी शतक और अर्धशतक नहीं जमाया है. वहीं, 54 वनडे मैच में साउथ अफ्रीकी बैटर ने 54 मैच खेले हैं और 1723 रन बनाए हैं. वनडे में क्लासेन ने 4 शतक और 6 अर्धशतक जमाए हैं. टी-20 इंटरनेशनल में क्लासेन ने 52 मैच खेलते हुए 912 रन बनाए हैं. T20I में क्लासेन ने 5 अर्धशतक जमाने में सफलता हासिल की है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
4,4,6,6,6,4, Travis Head ने 'करोड़ीमल' गेंदबाज का कर दिया बुरा हाल, 1 ओवर में जड़ दिए 3 चौके और 3 छक्के, VIDEO
हेनरिक क्लासेन नहीं बल्कि यह दिग्गज है विश्व क्रिकेट का सबसे बेहतरीन मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज, वसीम अकरम ने बताया
Bangladesh Scripted history wins first test series ever vs pakistan in last 22 years beat by six wickets
Next Article
PAK vs BAN: 22 साल में पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश ने रचा इतिहास, विश्व क्रिकेट में मचाया तहलका
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com