श्रीलंका में अनुबंध विवाद में नया मोड़, स्टार ऑलराउंडर कर सकते हैं संन्यास का ऐलान

सूत्र ने कहा कि श्रीलंका क्रिकेट ने हर दौरे के आधार पर अनुबंध देने का फैसला किया है. कोई सालाना करार नहीं होंगे क्योंकि अभी फौरी जरूरत भारत के खिलाफ श्रृंखला के लिये खिलाड़ियों के साथ अनुबंध करने की है. खिलाड़ियों को आठ जुलाई तक की समय सीमा दी गई है.

श्रीलंका में अनुबंध विवाद में नया मोड़, स्टार ऑलराउंडर कर सकते हैं संन्यास का ऐलान

ऑलराउंडर के अलावा दिमुथ करुणारत्ने को भी अनुबंध से बाहर रखा गया है.

खास बातें

  • अनुबंध राशि को लेकर खुश नहीं हैं खिलाड़ी
  • अब बोर्ड कर रहा है सीरीज दर सीरीज अनुबंध
  • कई सीनियर खिलाड़ी इस नीति से खुश नहीं
कोलंबो:

श्रीलंका क्रिकेट और उसके क्रिकेटरों के बीच अनुबंध को लेकर लंबे समय से चले आ रहे विवाद ने बुधवार को नया मोड़ ले लिया जब सीनियर खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज ने संन्यास लेने के संकेत दिये. भारत के खिलाफ 13 जुलाई से शुरू हो रही सीमित ओवरों की श्रृंखला से पहले यह घटनाक्रम हुआ है.पिछले कुछ समय से श्रीलंका क्रिकेट और खिलाड़ियों के बीच अनुबंध राशि को लेकर विवाद चल रहा है. खिलाड़ियों का कहना है कि उन्हें मिलने वाली सालाना रकम बहुत ही ज्यादा कम है, तो वहीं बोर्ड का कहना है कि वह वित्तीय रूप से मुश्किल दौर से गुजर रहा है.

मौजूदा खिलाड़ियों में सबसे सीनियर मैथ्यूज और टेस्ट कप्तान दिमुथ करुणारत्ने को राष्ट्रीय अनुबंध से बाहर रखा गया है. मैथ्यूज ने श्रीलंका क्रिकेट प्रशासन को लिखा है कि वह संन्यास की सोच रहे हैं. वह अगले कुछ दिन में संन्यास का ऐलान कर सकते हैं.

यह राज़ है यशपाल शर्मा का 83 विश्व कप के दौरान बार-बार दिलीप कुमार की क्रांति फिल्म देखने का

सूत्र ने कहा कि श्रीलंका क्रिकेट ने हर दौरे के आधार पर अनुबंध देने का फैसला किया है. कोई सालाना करार नहीं होंगे क्योंकि अभी फौरी जरूरत भारत के खिलाफ श्रृंखला के लिये खिलाड़ियों के साथ अनुबंध करने की है. खिलाड़ियों को आठ जुलाई तक की समय सीमा दी गई है. पहले इस पर हस्ताक्षर करने से इनकार करने वाले खिलाड़ियों ने भी अब हस्ताक्षर कर दिये हैं.

सचिन ने दी दिलीप कुमार को श्रद्धांजलि, बोले कि आप जैसा...


प्रदर्शन के आधार पर 24 शीर्ष खिलाड़ियों को चार श्रेणियों में अनुबंध दिये गए हैं. छह खिलाड़ियों को ए श्रेणी के करार मिले हैं जिनकी सालाना तनख्वाह 70000 से एक लाख डॉलर के बीच होगी. श्रीलंकाई टीम राष्ट्रीय अनुबंध पर हस्ताक्षर किये बिना इंग्लैंड दौरे पर गई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ महीने पहले मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ रुपये में बिके थे. ​