विज्ञापन

"तीन पिलर..." रोहित शर्मा ने राहुल द्रविड़, जय शाह, अजीत अगरकर को लेकर दिया बड़ा बयान, दिया टी20 विश्व कप की जीत का क्रेडिट

Rohit Sharma on Ceat Cricket Awards 2023-24: रोहित शर्मा ने सीएट क्रिकेट अवॉर्ड के दौरान पूर्व मुख्य कोच राहुल द्रविड़, चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर और बीसीसीआई सचिव जय शाह की तारीफ करते हुए कहा कि इन्होंने परिणामों की चिंता किए बिना खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ निकलवाने के उनके प्रयास में उनका भरपूर समर्थन किया.

"तीन पिलर..." रोहित शर्मा ने राहुल द्रविड़, जय शाह, अजीत अगरकर को लेकर दिया बड़ा बयान, दिया टी20 विश्व कप की जीत का क्रेडिट
Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने द्रविड़, जय शाह, अजीत अगरकर को अपने तीन पिलर बताया है.

भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की अगुवाई में अमेरिका और वेस्टइंडीज में हुए आईसीसी टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था. इससे पहले भारत ने महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में 2007 में टी20 विश्व कप का खिताब जीता था. रोहित शर्मा और विराट कोहली ने 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप में टीम इंडिया को सेमीफाइनल में मिली हार के बाद से टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला था, ऐसे में सवाल थे कि टी20 विश्व कप में भारत का कप्तान कौन होगा.

हालांकि, वनडे विश्व कप के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक कार्यक्रम के दौरान साफ कर दिया था कि भारतीय टीम रोहित शर्मा की अगुवाई में बारबाडोस में झंडा गाड़ेगी और हुआ भी ऐसा ही था. वहीं बुधवार को भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने सीएट क्रिकेट अवॉर्ड के दौरान पूर्व मुख्य कोच राहुल द्रविड़, चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर और बीसीसीआई सचिव जय शाह की तारीफ करते हुए कहा कि इन्होंने परिणामों की चिंता किए बिना खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ निकलवाने के उनके प्रयास में उनका भरपूर समर्थन किया, जिससे भारत टी20 विश्व कप जीतने में सफल हुआ.

द्रविड़, जय शाह, अगरकर को बताया तीन पिलर

रोहित शर्मा ने सीएट क्रिकेट रेटिंग अवॉर्ड्स में साल का सर्वश्रेष्ठ पुरुष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर अवॉर्ड जीतने के बाद टी20 विश्व कप जीतने को लेकर कहा,"यह मेरा सपना था कि मैं इस टीम को बदलूं और आंकड़ों, नतीजों के बारे में ज्यादा चिंता न करूं, यह सुनिश्चित करूं कि हम ऐसा माहौल बनाएं जहां लोग बाहर जा सकें और बिना ज्यादा सोचे-समझे खुलकर खेल सकें."

PTI

PTI

रोहित शर्मा ने आगे कहा,"यही तो आवश्यक था. मुझे अपने तीन स्तंभों से बहुत मदद मिली, जो वास्तव में जय शाह, राहुल द्रविड़ (और) चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर हैं." उन्होंने आगे कहा,"मैंने जो किया वह करना मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण था और जाहिर तौर पर उन खिलाड़ियों को नहीं भूलना चाहिए, जो अलग-अलग समय पर आए और टीम को वह हासिल करने में मदद की जो हमने हासिल किया"

विश्व कप जीतने की भावना बयां नहीं कर सकते

रोहित शर्मा ने आगे कहा कि विश्व कप जीतने की भावना को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता, जिससे वैश्विक टूर्नामेंटों में भारत का एक दशक पुराना सूखा खत्म हुआ. रोहित ने कहा,"(यह) एक ऐसा एहसास था जो हर रोज़ नहीं आ सकता. यह कुछ ऐसा था जिसकी हम वास्तव में उम्मीद कर रहे थे. जब हमने विश्व कप जीता, तो हम सभी के लिए उस पल का आनंद लेना महत्वपूर्ण था, जो हमने काफी अच्छा किया और हमारे साथ जश्न मनाने के लिए हमारे देश को भी धन्यवाद."

रोहित शर्मा ने आगे कहा,"जितना यह हमारे लिए मायने रखता है, उतना ही यह पूरे देश के लिए भी बहुत मायने रखता है. इसे (ट्रॉफी को) वापस घर लाना और यहां सभी के साथ जश्न मनाना वास्तव में बहुत अच्छा लगा. (यह) एक शानदार एहसास है जिसे कभी भी शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है. मुझे नहीं लगता कि यह कोई ऐसी भावना है जिसे व्यक्त किया जा सकता है. जब यह होगा तो यह हमारे प्रभाव के साथ न्याय नहीं करेगा."

PTI

PTI

बैट के चयन को लेकर ये बोले रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने अपने बल्ले को लेकर कहा कि वह उन लोगों में से नहीं हैं जो बल्ले के विशिष्ट वजन को लेकर परेशान होते हैं बल्कि इसके अहसास के साथ चलना पसंद करते हैं. उन्होंने कहा, "जो लोग चेंजिंग रूम में मेरे साथ समय बिताते हैं, जहां मैं अपने स्टिकर लगाता हूं और बल्ले पर टेप लगाता हूं और वह सब, वे आपको बताएंगे कि मैं जो भी बल्ला उठाता हूं, मैं जाता हूं और उसके साथ खेलता हूं."

रोहित ने आगे कहा,"मेरे लिए बल्ले का संतुलन बहुत महत्वपूर्ण है. मैंने बहुत से लोगों को देखा है जो 'बल्ले में कितने दाने हैं', 'बल्ले का वजन कितना है' और 'यह बाहर से कैसा दिखता है' में बहुत रुचि रखते हैं, लेकिन मैं उस तरह का व्यक्ति नहीं हूं. मैं बल्ला उठाऊंगा और अगर मुझे लगा कि यह सही बल्ला है तो मैं जाऊंगा और उससे खेलूंगा."

बनी हुई है रोहित के ट्रॉफी जीतने की भूख

कप्तान के रूप में मुंबई इंडियंस को पांच आईपीएल खिताब दिलाने के बावजूद, रोहित की अपनी कैबिनेट में और अधिक ट्रॉफियां जोड़ने की भूख बनी हुई है. रोहित ने कहा,"मेरे पांच आईपीएल ट्रॉफियां जीती हैं, इसका एक कारण है. मैं रुकने वाला नहीं हूं, क्योंकि एक बार जब आपको खेल जीतने, कप जीतने का स्वाद मिल जाए, तो आप रुकना नहीं चाहेंगे और हम एक टीम के रूप में प्रयास करते रहेंगे. हम भविष्य में बेहतर चीजों के लिए प्रयास करते रहेंगे."

X@mufaddal_vohra

X@mufaddal_vohra

रोहित शर्मा भारत के साथ वनडे और टेस्ट लीडर के रूप में भी अधिक सफलता चाहते है. रोहित ने आगामी टूर्नामेंट को लेकर कहा,"हमारे पास कुछ ठोस दौरे आने वाले हैं, बहुत चुनौतीपूर्ण भी. हमारे लिए, यह कभी नहीं रुकता. एक बार जब आप कुछ हासिल कर लेते हैं तो आप हमेशा और अधिक हासिल करने के लिए तत्पर रहते हैं." रोहित शर्मा ने आगे कहा,"मैं यही करूंगा. मुझे पूरा यकीन है कि मेरे साथी भी इसी तरह सोच रहे होंगे. मैंने पिछले दो सालों में भारतीय क्रिकेट में जो देखा है, उसमें कुछ वास्तविक उत्साह है, कुछ वास्तव में अच्छा क्रिकेट खेला जा रहा है."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ind vs Ban: अगर बांग्लादेश के साथ खेला ड्रॉ, तो टीम रोहित के साथ आईसीसी रैंकिंग में हो जाएगा यह बड़ा खेला, जानें पूरा गणित
"तीन पिलर..." रोहित शर्मा ने राहुल द्रविड़, जय शाह, अजीत अगरकर को लेकर दिया बड़ा बयान, दिया टी20 विश्व कप की जीत का क्रेडिट
Ishan Kishan Ruled Out of Duleep Trophy 2024 injury sanju samson
Next Article
अब टीम से बाहर क्यों हो गए ईशान किशन? साथ नहीं छोड़ रहा दुर्भाग्य, स्टार की टीम में हुई एंट्री
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com