विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 26, 2019

ICC ने प्रशंसकों से पूछा-दशक का सर्वश्रेष्ठ कप्तान कौन, ज्‍यादातर ने द‍िया यह जवाब...

MS Dhoni: इंटरनेशनल क्र‍िकेट काउंस‍िलने क्रिकेट प्रशंसकों को इस दशक का सर्वश्रेष्ठ कप्तान चुनने को कहा था. जैसी की संभावना थी, फैंस ने महेंद्र सिंह धोनी को इस दशक का सर्वश्रेष्ठ कप्तान चुना है.

Read Time: 20 mins
ICC ने प्रशंसकों से पूछा-दशक का सर्वश्रेष्ठ कप्तान कौन, ज्‍यादातर ने द‍िया यह जवाब...
ज्‍यादातर फैंस ने MS Dhoni को दशक के कप्‍तान के रूप में अपनी पसंद बताया है

Favourite Captain Of The Decade: इंटरनेशनल क्र‍िकेट काउंस‍िल (ICC) ने क्रिकेट प्रशंसकों को इस दशक का सर्वश्रेष्ठ कप्तान चुनने को कहा था. जैसी की संभावना थी, फैंस ने महेंद्र सिंह धोनी को इस दशक का सर्वश्रेष्ठ कप्तान चुना है. धोनी ने 2014 में टेस्ट और 2017 में सीमित ओवरों में टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. धोनी की कप्तानी में टीम इंड‍िया वर्ष 2007 में टी-20 वर्ल्‍डकप, 2011 में वर्ल्‍डकप और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीत चुकी है. आईसीसी ने लिखा था, "हमको बताएं कि इस दशक का आपका पसंदीदा कप्तान कौन है?"

Advertisement

एक फैन ने कहा, "पसंदीदा कप्तान, पसंदीदा विकेटकीपर और पसंदीदा खिलाड़ी, वन मैन-एमएस धोनी." एक अन्य का जवाब था, "एमएस धोनी. अब तक का सर्वश्रेष्ठ भारतीय कप्तान और विश्व के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक." सीमा पार से भी एक फैन ने कहा, "एमएस धोनी को पाकिस्तान की तरफ से प्यार और सम्मान." हालांक‍ि एक प्रशंसक ने अपने जवाब में केन व‍िल‍ियमसन के पक्ष में भी राय जताई, वहीं एक अन्‍य ने अपने जवाब में ल‍िखा-एमएस और व‍िराट कोहली में से क‍िसी एक का चुनना मुश्‍क‍िल है, ऐसे में लगता है यह रोह‍ित शर्मा होने चाह‍िए. नजर डालते हैं प्रशंसकों के खास जवाबों पर..

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

गौरतलब है क‍ि क्र‍िकेट ऑस्‍ट्रेल‍िया (Cricket Australia) ने हाल ही में अपनी दशक की वनडे टीम घोष‍ित की है. एमएस धोनी (MS Dhoni) को इस टीम का कप्‍तान बनाया गया है. धोनी ने सोमवार को ही इंटरनेशनल क्र‍िकेट में 15 साल पूरे क‍िए हैं. टीम में भारत के तीन ख‍िलाड़ियों को जगह म‍िली है, धोनी के अलावा व‍िराट कोहली (Virat Kohli)और रोह‍ित शर्मा (Rohit Sharma)भी टीम में शाम‍िल क‍िए गए हैं. क्र‍िकेट ऑस्‍ट्रेल‍िया की ODI team of the decade में पाक‍िस्‍तान का कोई ख‍िलाड़ी जगह बनाने में सफल नहीं हुआ है. श्रीलंका के लस‍िथ मल‍िंगा, बांग्‍लादेश के शाक‍िब अल असन और अफगान‍िस्‍तान के राश‍िद खान इस टीम में शाम‍िल हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हैदराबाद की जीत में ये 5 खिलाड़ी रहे हीरो, 'विजय' पाने के लिए लगा दी थी जी जान
ICC ने प्रशंसकों से पूछा-दशक का सर्वश्रेष्ठ कप्तान कौन, ज्‍यादातर ने द‍िया यह जवाब...
RCB vs CSK LIVE Cricket Score, IPL 2024:
Next Article
RCB vs CSK, IPL 2024: चेन्नई आईपीएल से बाहर, लगातार छठी जीत दर्ज कर आरसीबी प्लेऑफ में पहुंचा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;