MS Dhoni: नंबर 9 पर धोनी ने क्यों की थी बल्लेबाजी, सामने आई चौंकाने वाली सच्चाई

MS DhoniMS Dhoni, हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) से लेकर इरफान पठान ने धोनी (Irfan Pathan on Dhoni) के इस फैसले की खूब आलोचना की थी और...

MS Dhoni: नंबर 9 पर धोनी ने क्यों की थी बल्लेबाजी, सामने आई चौंकाने वाली सच्चाई

MS Dhoni Batting Position : पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में धोनी (Dhoni) नंबर 9 पर बैटिंग करने आए थे जिसने बवाल मचा दिया था. हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) से लेकर इरफान पठान ने धोनी (Irfan Pathan on Dhoni) के इस फैसले की खूब आलोचना की थी. दोनों पूर्व दिग्गज ने धोनी के इस फैसले को गलत बताया था. अब धोनी ने नंबर 9 पर बैटिंग क्य़ों की थी, इसको लेकर खुलासा हुआ है. दरअसल, एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें कहा गया है कि धोनी के पैर की मांसपेशियों में खिंचाव रहने के कारण ही माही ने यह फैसला किया था. 

टाइम्स ऑफ इंडिया के रिपोर्ट के अनुसार धोनी के पैर की मांसपेशियों में खिंचाव है, जिसकी वजह से वह मैदान पर ज्यादा देर तक नहीं दौड़ पाते, इसलिए, पूर्व सीएसके कप्तान  देर से बैटिंग के लिए आना चाह रहे थे. यही वजह थी कि धोनी नंबर 9 पर बैटिंग करने पहुंचे थे.  क्योंकि विकेटों के बीच दौड़ना उनके लिए एक समस्या हो सकती थी.

रिपोर्ट में आगे ये भी कहा गया है कि, धोनी कथित तौर पर मैदान पर उतरने से पहले दवाइयां ले रहे हैं और चोट को और न बढ़ाने के लिए अपनी दौड़ को कम करने की कोशिश कर रहे हैं. हालांकि डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है, लेकिन धोनी के पास खेलने के अलावा कोई विकल्प नहीं था.  बता दें कि पिछले साल भी धोनी को चोटों की काफी समस्या थी, उन्होंने घुटने की चोट के साथ आईपीएल 2023 में सीएसके के लिए कई मैच खेले थे.  सीजन खत्म होने के बाद, धोनी को सर्जरी भी करानी पड़ी थी.

ये भी पढ़े- फैन ने रोहित शर्मा के बारे में एक शब्‍द कहने के लिए कहा, प्रीति जिंटा के जवाब ने लूटी महफिल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, आईपीएल प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो सीएसके इस समय नंबर 3 पर मौजूद है तो वहीं पहले नंबर पर केकेआर की टीम मौजूद है. दूसरे नंबर पर राजस्थान की टीम इस समय मौजूद है. चौथे नंबर पर हैदराबाद की टीम है ,सीएसके अब अपना गला मैच 10 मई को गुजरात टाइटंस के साथ खेलने वाली है .