'गोल्डन डक' पर आउट होने के बाद भी विराट कोहली ने पूरा किया खास 'शतक', ऐसा कर IPL में दोहराया इतिहास

Virat Kohli Catch in IPL: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में बल्ले से कोहली फ्लॉप रहे लेकिन अपनी फील्डिंग और कप्तानी से फैन्स का दिल जीत लिया. बता दें राजस्थान के खिलाफ मैच के दौरान कोहली ने 2 कैच पकड़े और साथ ही एक खास रिकॉर्ड भी बना दिया.

'गोल्डन डक' पर आउट होने के बाद भी विराट कोहली ने पूरा किया खास 'शतक', ऐसा कर IPL में दोहराया इतिहास

IPL में विराट कोहली का ऐतिहासिक कमाल

Virat Kohli Catch in IPL: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में बल्ले से कोहली फ्लॉप रहे लेकिन अपनी फील्डिंग और कप्तानी से फैन्स का दिल जीत लिया. बता दें राजस्थान के खिलाफ मैच के दौरान कोहली ने 2 कैच पकड़े और साथ ही एक खास रिकॉर्ड भी बना दिया. दरअसल,  विराट कोहली ने आईपीएल में अपने 100 कैच पूरे कर लिए हैं. विराट ने अबतक 101 कैच अपने नाम किए हैं. वो आईपीएल के इतिहास में 100 कैच लपकने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं और दूसरे भारतीय हैं. कोहली से पहले सुरेश रैना ने अपने आईपीएल करियर में 109 कैच लिए हैं तो वहीं दूसरी ओर पोलार्ड ने आईपीएल करियर में 103 कैच लिए हैं. इसके अलावा बात करें तो रोहित शर्मा ने अबतक 98 कैच आईपीएल में लपक लिए हैं. 

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में कोहली पारी की पहली गेंद पर 'गोल्डन डक' का शिकार हुए थे. यह 10वीं बार किंग कोहली आईपीएल में डक पर आउट हुए हैं जिसमें से 4 बार विराट 'गोल्डन डक' का शिकार हुए हैं.

मैच की बात करें तो  ग्लेन मैक्सवेल और फाफ डु प्लेसी की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के बाद हर्षल पटेल (32 रन पर तीन विकेट) की अगुवाई में राजस्थान रॉयल्स को सात रन से शिकस्त दी. मैक्सवेल ने आक्रामक रुख अख्तियार करते हुए 44 गेंद में 77 रन की पारी के दौरान छह चौके और चार छक्के लगाये. डु प्लेसी ने उनका अच्छे से साथ देते हुए 39 गेंद में 62 रन की पारी में आठ चौके और दो छक्के लगाये.


दोनों ने तीसरे विकेट के लिए महज 66 गेंद पर 127 रन की साझेदारी की जिससे आरसीबी ने नौ विकेट पर 189 रन बनाए. टीम ने इसके बाद राजस्थान रॉयल्स को 6 विकेट पर विकेट पर 182 रन पर रोक दिया. (भाषा के साथ)

--- ये भी पढ़ें ---

* Sachin Tendulkar Birthday: 'ये शतक नहीं था आसां', क्यों इस खिलाड़ी के अब तक कर्ज़दार हैं मास्टर- ब्लास्टर?
* KKR vs CSK: तूफानी रहाणे ने कप्तान धोनी को दी मात, क्या माही रिटायर होने से पहले तोड़ पाएंगे यह रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com