IND vs ENG: टीम इंडिया के लिए डबल झटका, मोहम्मद शमी इंग्लैंड टेस्ट से बाहर, तो तीसरे टेस्ट से भी बाहर हो सकता है ये स्टार खिलाड़ी

Ravindra Jadeja: भारतीय टीम को हैदराबाद में पहले टेस्ट में पराजय झेलनी पड़ी. उसके बाद रविंद्र जडेजा और केएल राहुल के चोट के कारण बाहर होने से उसका काम और मुश्किल हो गया है. 

IND vs ENG: टीम इंडिया के लिए डबल झटका, मोहम्मद शमी इंग्लैंड टेस्ट से बाहर, तो तीसरे टेस्ट से भी बाहर हो सकता है ये स्टार खिलाड़ी

IND vs ENG 2nd Test

Ravindra Jadeja Ruled Out: पहला टेस्ट गंवाने के बाद भारत को शुक्रवार से शुरू हो रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट में इंग्लैंड (IND vs ENG) की बेखौफ ‘बैजबॉल' शैली का सामना करने के लिये बेहतर रणनीति के साथ उतरना होगा जबकि उसके प्रमुख खिलाड़ी भी चोट के कारण बाहर हैं. अपनी धरती पर काफी मजबूत भारतीय टीम को हैदराबाद में पहले टेस्ट में हार झेलनी पड़ी. उसके बाद रविंद्र जडेजा और केएल राहुल के चोट के कारण बाहर होने से उसका काम और मुश्किल हो गया है. रिपोर्ट्स की मानें तो रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja Ruled Out from 3rd Test vs England) को अपने हैमस्ट्रिंग इंजरी से ठीक होने में अभी और समय लग सकता है और इस वजह से वो दूसरे ही नहीं बल्कि तीसरे टेस्ट मैच से भी बाहर हो सकते है.

तीसरे टेस्ट से जडेजा होंगे बाहर

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि रवींद्र जडेजा के जल्द एक्शन में लौटने की संभावना नहीं है. जडेजा को हैमस्ट्रिंग चोट लगी और वह शुक्रवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं. हालांकि, रिपोर्ट के मुताबिक, स्टार स्पिनर को कुछ और हफ्तों के लिए दरकिनार किया जा सकता है. रिपोर्ट में कहा गया है, "यह उल्लेखनीय होगा यदि वह 23 से 27 फरवरी तक रांची में होने वाले चौथे टेस्ट के लिए फिट हो जाते हैं.

टेस्ट सीरीज से बाहर हुए मोहम्मद शमी 

हालांकि टेस्ट से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के लिए कुछ बुरी खबरें आ रही हैं. क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट टीम को पूरी सीरीज के लिए अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami Ruled out from Test Series vs ENG) की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी. वनडे वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज पिछले काफी समय से एक्शन से गायब हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तीन साल पहले भी भारतीय टीम को इन्हीं हालात से दोचार होना पड़ा था जब चेन्नई में पहले टेस्ट में उसे इंग्लैंड ने हराया था लेकिन वापसी करके भारत ने श्रृंखला जीती थी.