मोहम्मद सिराज ने IPL में बनाया अनचाहा रिकॉर्ड, भूलकर भी याद नहीं रखना चाहेंगे

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj unwanted record in IPL) ने एक ऐसा अनचाहा रिकॉर्ड बनाया है जिसको वो भूलकर भी याद नहीं रखना चाहेंगे

मोहम्मद सिराज ने IPL में बनाया अनचाहा रिकॉर्ड, भूलकर भी याद नहीं रखना चाहेंगे

सिराज ने बनाया अनचाहा रिकॉर्ड

खास बातें

  • IPL में सिराज के नाम दर्ज हुआ सबसे खराब रिकॉर्ड
  • दूसरे क्वालीफायर में बेंगलोर को लगा झटका
  • राजस्थान ने 7 विकेट से बेंगलोर को हराकर फाइनल में बनाई जगह

IPL 2022 Qualifier 2: आईपीएल क्वालीफायर 2 में जोस बटलर (Jos Buttler) ने जहां शतकीय पारी खेलकर समां बांध दिया तो वहीं दूसरी ओर बेंगलोर को तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj unwanted record in IPL) ने एक ऐसा अनचाहा रिकॉर्ड बनाया है जिसको वो भूलकर भी याद नहीं रखना चाहेंगे. दरअसल सिराज आईपीएल इतिहास के एक सीजन में सबसे ज्यादा छक्का लगवाने वाले गेंदबाज बन गए हैं. उनके खिलाफ बल्लेबाजों ने इस सीजन कुल 31 छक्के लगाए हैं, जो इससे पहले किसी गेंदबाज के खिलाफ नहीं हुआ था. वैसे, हसरंगा के खिलाफ इस सीजन कुल 30 छक्के लगे हैं.  IPL में जोस बटलर ने दोहराया इतिहास, केवल दूसरी बार हुआ ऐसा कमाल

हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब


साल 2018 में ड्वेन ब्रावो के खिलाफ कुल 29, चहल के खिलाफ साल 2015 में बल्लेबाजों ने 28 छक्के लगाए थए. वहीं, इस सीजन में चहल के खिलाफ बल्लेबाजों ने अबतक 27 छक्के लगा चुके हैं. 

IPL खिताब जीतने का सपना टूटा लेकिन कोहली के 'स्पिरिट ऑफ क्रिकेट' ने फैन्स का दिल जीत लिया- Video

एक सीजन में सबसे ज्यादा छक्का लगवाले बल्लेबाज गेंदबाज
मोहम्मद सिराज 31 छक्का, 2022
वानिंदु हसरंगा 30 छक्का, 2022
ड्वेन ब्रावो 29 छक्का, 2018
युजवेंद्र चहल 29 छक्का, 2015
युजवेंद्र चहल 27 छक्का, 2022

वैसे इस सीजन सिराज की गेंदबाजी बेहद ही औसत रही है. यही नहीं इस साल सिराज की इकॉनमी रेट  10.07  रही है जो आईपीएल इतिहास (न्यूनतम 50 ओवर) में एक गेंदबाज का सबसे खराब इकॉनमी है. सिराज किसी भी टी20 टूर्नामेंट (न्यूनतम: 300 गेंद) में दस से अधिक की इकॉनमी रेट के साथ गेंदबाजी करने वाले केवल तीसरे गेंदबाज भी बने हैं. 

RCB फैंस का 'सपना' एक बार फिर हुआ चकनाचूर, जानिए RR के खिलाफ हार के 5 बड़े कारण

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मैच की बात करें तो जस्थान रॉयल्स ने सलामी बल्लेबाज जोस बटलर (नाबाद 106 रन) की तेज तर्रार शतकीय पारी से नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022 Qualifier 2) के दूसरे क्वालीफायर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) को सात विकेट से हराकर 29 मई को होने वाले फाइनल में जगह बनायी, जहां उसका सामना पदार्पण कर रही गुजरात टाइटंस से होगा.