विज्ञापन

AFG vs SA 1st ODI: मोहम्मद नबी का ऐतिहासिक कारनामा, 46 देश के खिलाफ जीत दर्ज कर विश्व क्रिकेट में मचाई खलबली

Mohammad Nabi record: अफगानिस्तान ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में इंग्लैंड को हराने का कमाल किया था तो वहीं, टी-20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम को हराकर ऐतिहासिक कमाल कर दिया था

AFG vs SA 1st ODI: मोहम्मद नबी का ऐतिहासिक कारनामा, 46 देश के खिलाफ जीत दर्ज कर विश्व क्रिकेट में मचाई खलबली
Mohammad Nabi

Mohammad Nabi: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में अफगानिस्तान ने इतिहास रच दिया. अफगानिस्तान की टीम ने साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से हराकर इंटरनेशनल में पहली बार अफ्रीकी टीम को हराने का कमाल किया है. वहीं, अफगानिस्तान के खिलाड़ी मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) के नाम एक कमाल का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. नबी इंटरनेशनल क्रिकेट करियर में 46 अलग-अलग देश के खिलाफ मैच जीतने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच जीतते ही नबी ने यह कारनामा अपने नाम दर्ज कर लिया है. 

मोहम्मद नबी ने अबतक त्रिनिदाद और टोबैगो, अमेरिका, भूटान, मालदीव, बारबाडोस, युगांडा, बरमूडा, आयरलैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया, नीदरलैंड, कनाडा, केन्या, हांगकांग, यूएई, जिम्बाब्वे, वेस्ट इंडीज, नेपाल, श्रीलंका, बांग्लादेश, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, डेनमार्क, बहरीन, मलेशिया, सऊदी अरब, कुवैत, कतर, ईरान, थाईलैंड, जापान, बहामास, बोत्सवाना, जर्सी, फिजी, तंजानिया, इटली, अर्जेंटीना, पापुआ न्यू गिनी, केमैन आइलैंड्स, ओमान, चीन, सिंगापुर, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच जीतने में सफलता हासिल की है. 

अनुभवी ऑलराउंडर ने अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के साथ कई ऐतिहासिक जीत हासिल की हैं. अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत में नबी शामिल रहे हैं. हाल के समय में अफगानिस्तान की टीम का परफॉर्मेंस शानदार रहा है. टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भी अफगानिस्तान की टीम पहुंची थी. 

अफगानिस्तान ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में इंग्लैंड को हराने का कमाल किया था तो वहीं, टी-20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम को हराकर ऐतिहासिक कमाल कर दिया था. अब साउथ अफ्रीकी टीम को पटखनी देकर अफगानिस्तान हाल के समय में एशिया की दूसरी सबसे बड़ी टीम बन गई है. अब सिर्फ भारत इकलौती ऐसी टीम है जिसे अफगानिस्तान ने नहीं हराया है. 

वहीं, मैच की बात करें तो अफगानिस्तानी गेंदबाजों ने कमाल करते हुए साउथ अफ्रीका को 106 रनों पर रोक दिया था. जिसके बाद 4 विकेट खोकर अफगानिस्तान ने जीत हासिल की. अफगानिस्तान की ओर से फ़ज़लहक फ़ारूक़ी ने 4 विकेट लेकर कमाल कर दिया था. फ़ज़लहक फ़ारूक़ी को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया था. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ricky Ponting: "महानता की ओर ...", पोंटिंग के पंजाब किंग्स का कोच बनने पर प्रीति जिंटा हुईं गदगद, रिएक्शन हुआ वायरल
AFG vs SA 1st ODI: मोहम्मद नबी का ऐतिहासिक कारनामा, 46 देश के खिलाफ जीत दर्ज कर विश्व क्रिकेट में मचाई खलबली
Afghanistan defeat south Africa for the first time in international cricket win first odi by six wickets
Next Article
AFG vs SA: अफगानिस्तान ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट इतिहास में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली बार ये कारनामा कर विश्व क्रिकेट में मचाई खलबली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com