Advertisement

IND vs AUS: पिचों को लेकर मचे बवाल पर भड़के पूर्व ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज, चौथे टेस्ट से पहले दी खास सलाह

IND vs AUS: पूर्व तेज गेंदबाज माइकल कास्प्रोविच (Michael Kasprowic) का मानना है कि बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दौरान भारत में पिचों को लेकर मची ‘हाइप’ समझ से परे है

Advertisement
Read Time: 6 mins
Michael Kasprowicz भड़के

IND vs AUS: पूर्व तेज गेंदबाज माइकल कास्प्रोविच (Michael Kasprowic) का मानना है कि बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दौरान भारत में पिचों को लेकर मची ‘हाइप' समझ से परे है क्योंकि वे विशुद्ध भारतीय विकेट हैं और आस्ट्रेलिया को उनके अनुरूप ढलना होगा. भारत में 29 साल पहले आस्ट्रेलिया की पहली जीत के शिल्पकारों में रहे कास्प्रोविच ने ‘द ऐज' से कहा ,‘‘ मुझे यह हाइप समझ में नहीं आ रही. ये पारंपरिक भारतीय विकेट हैं और पता नहीं इन्हें लेकर इतना हल्ला क्यो हो रहा है.''

उन्होंने कहा ,‘ इंदौर टेस्ट में विकेट ज्यादा टर्न ले रहा था लेकिन मैच सुबह जल्दी शुरू होने से शायद थोड़ी नमी रही हो. दिन में बाकी समय उतना टर्न नहीं मिल रहा था.

Advertisement

भारत ने नागपुर और दिल्ली टेस्ट जीते लेकिन इंदौर में आस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की . पहले दो टेस्ट की पिचों को आईसीसी ने ‘औसत ' करार दिया जबकि इंदौर की पिच को ‘खराब' कहा. पूर्व कप्तान मार्क टेलर और मार्क वॉ समेत कई पूर्व खिलाड़ियों ने इंदौर की पिच की निंदा की .

कास्प्रोविच ने कहा ,‘मुझे 1998 का बेंगलुरू टेस्ट याद है जहां सूखी पिच दिख रही थी । उस पर कोई घास नहीं थी लेकिन दरारें थी. आपको हालात से सामंजस्य बिठाना होता है. आखिर यह टेस्ट क्रिकेट है. चौथा टेस्ट नौ मार्च से अहमदाबाद में खेला जायेगा.

--- ये भी पढ़ें ---

* BAN vs ENG ODI: शाकिब अल हसन का विश्व क्रिकेट में ऐतिहासिक कमाल, ऐसा रिकॉर्ड बनाकर वनडे में रच दिया इतिहास
* MI vs RCB: ऋचा घोष को अंपायर ने दिया नॉटआउट तो हरमनप्रीत ने लिया रिव्यू, DRS पर मचा बवाल

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah Conflict: क्या इज़राइल हिज़बुल्ला के बीच छिड़ने वाली है बड़ी जंग?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: