विज्ञापन

लखनऊ सुपर जायंट्स को मिल गया अपना कप्तान! कैसे हैंडल होता है प्रेशर, 24 साल की उम्र में दिखाया

Lucknow Super Giants Got Future Captain? आयुष बडोनी ने दिल्ली प्रीमियर लीग में अपनी कप्तानी का जलवा दिखाते हुए हर किसी को अपना दीवाना बना दिया है. बतौर कप्तान वह अच्छे से प्रेशर हैंडल करते हुए नजर आए.

लखनऊ सुपर जायंट्स को मिल गया अपना कप्तान! कैसे हैंडल होता है प्रेशर, 24 साल की उम्र में दिखाया
Ayush Badoni and Marcus Stoinis

Lucknow Super Giants Got Future Captain? देश में आईपीएल 2025 की तैयारियां जोरो शोरों पर चल रही हैं. सभी टीमें अभी से रणनीति बनाने में जुट गई हैं. आगामी सीजन के लिए लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम भी तैयार है. खबरें आ रही हैं कि पिछले 3 सीजन से केएल राहुल की असफलता के बाद फ्रेंचाइजी ने उनसे किनारा बनाने का पूरा प्लान बना लिए हैं. आईपीएल 2024 के दौरान टीम के मालिक संजीव गोयनका और राहुल के बीच काफी विवाद भी देखने को मिला था. जिसके बाद से कयासों का दौर शुरू हुआ है कि राहुल लखनऊ की टीम से आगामी सीजन में शिरकत करते हुए नजर नहीं आ सकते हैं.

अगर राहुल लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम से बाहर होते हैं तो फ्रेंचाइजी को एक कप्तान की तलाश होगी. उम्मीद है ऑक्शन के दौरान फ्रेंचाइजी किसी बेहतर खिलाड़ी पर बड़ी बोली लगाते हुए इस समस्या का समाधान ढूंढने का प्रयास करेगी.  

आईपीएल ऑक्शन में अभी काफी दिन शेष बचे हुए हैं. उससे पहले फ्रेंचाइजी को एक उम्मीद की किरण के रूप में कप्तान की तलाश पूरी होती हुई नजर आ रहा है. जी हां, यह कोई और नहीं युवा ऑलराउंडर आयुष बडोनी हैं. 

बडोनी मौजूदा समय में दिल्ली प्रीमियर लीग में साउथ दिल्ली सुपरस्टार के लिए बतौर कप्तान शिरकत कर रहे हैं. खिलाड़ियों को जहां कप्तानी के दबाव में बिखरते हुए देखा जाता है. वहीं 24 वर्षीय युवा खिलाड़ी इस मौके पर निखरकर सामने आ रहा है. 

बीते कल (17 अगस्त)  दिल्ली प्रीमियर लीग का पहला मुकाबला साउथ दिल्ली सुपरस्टार और पुरानी दिल्ली के बीच अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. यहां बतौर कप्तान आलराउंड प्रदर्शन करते हुए बडोनी ने अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है.

टीम के लिए उन्होंने पहले उम्दा गेंदबाजी करते हुए 1 सफलता प्राप्त की. वहीं जब 198 रनों के लक्ष्य का पीछा करने की बारी आई तो उन्होंने उपरी क्रम में आते हुए महज 29 गेंद में 57 रन की ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेली. जिससे उनकी टीम 3 विकेट से जीत हासिल करने में कामयाब रही. 

यह भी पढ़ें- 6,6,6,6,6,6, आयुष बडोनी बने भीमसेन, मैदान में कर दी छक्कों की बौछार, VIDEO

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: इन तीन युवा खिलाड़ियों की लगेगी 'लॉटरी', सभी फॉर्मेट में खेलते देखना चाहते हैं कप्तान रोहित शर्मा
लखनऊ सुपर जायंट्स को मिल गया अपना कप्तान! कैसे हैंडल होता है प्रेशर, 24 साल की उम्र में दिखाया
Usman Khawaja Prediction On India-Australia Test Series says hopefully we can counter India this Time
Next Article
India-Australia Test: उस्मान ख्वाजा की भविष्यवाणी, बताया कौन सी टीम जीतेगी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com