विज्ञापन
Story ProgressBack

Team India: लोकसभा, राज्यसभा में T20 विश्व कप जीतने पर टीम इंडियो को दी गई बधाई

Parliament congratulates Team India: सभापति ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका की टीम अपनी पहली विश्व कप ट्रॉफी जीतने के बेहद करीब थी लेकिन भारतीय खिलाड़ियों ने देश के अमृतकाल में यह उपलब्धि अपने देश के नाम की.

Read Time: 3 mins
Team India: लोकसभा, राज्यसभा में T20 विश्व कप जीतने पर टीम इंडियो को दी गई बधाई
Team India: लोकसभा, राज्यसभा में T20 World Cup जीतने पर टीम इंडियो को दी गई बधाई

रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने आईसीसी टी20 विश्व कप के फाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 7 रनों से हराकर 17 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया है. भारतीय टीम के टी20 चैंपियन बनने पर लोकसभा और राज्यसभा में टीम इंडिया को बधाई दी गई है. लोकसभा ने टी20 विश्व कप में भारत की ऐतिहासिक खिताबी जीत पर सोमवार को भारतीय टीम को बधाई दी और भविष्य के मुकाबले के लिए शुभकामनाएं दीं. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम की यह विजय युवाओं और सभी खिलाड़ियों को प्रेरणा देगी.

भारत ने बारबाडोस के ब्रिजटाउन में फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर अपना दूसरा टी20 विश्व खिताब जीता था. साल 2007 के बाद भारतीय टीम का यह पहला टी20 खिताब है. ओम बिरला ने सोमवार को लोकसभा में कहा,"माननीय सदस्य, मुझे आपके साथ यह सूचना साझा करते हुए अत्यंत प्रसन्नता हो रही है कि भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम ने 29 जून को क्रिकेट टी20 विश्व कप जीतने में सफलता प्राप्त की. पूरे देश में ऊर्जा और उमंग का संचार हुआ है। इस विजय से सभी खिलाड़ियों और युवाओं को प्रेरणा मिलेगी." उन्होंने यह भी कहा,"मैं अपनी और पूरे सदन की ओर से भारतीय क्रिकेट टीम और कप्तान रोहित शर्मा को बधाई देता हूं. सदन क्रिकेट टीम को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता है." इस पर सदस्यों ने मेजें थपथपा कर भारतीय टीम की सराहना की।

वहीं राज्यसभा में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने टीम इंडिया को जीत की बधाई देते हुए यह भी कहा कि उनकी उपलब्धि से पूरा देश गौरवान्वित हुआ है. उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई देते हुए कहा,"शनिवार का दिन भारत के इतिहास में एक गौरवशाली दिन के तौर पर दर्ज है जब भारत ने बारबाडोस के ब्रिजटाउन में फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर अपना दूसरा टी20 विश्व खिताब जीता."

राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने आगे कहा,"यह जीत हमारे खिलाड़ियों के समर्पण, कड़ी मेहनत और टीम वर्क का परिणाम है. भारत का हर नागरिक इस जीत से गौरवान्वित हुआ है। यह विजय देश के युवाओं और सभी खिलाड़ियों को प्रेरणा देगी." सभापति ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका की टीम अपनी पहली विश्व कप ट्रॉफी जीतने के बेहद करीब थी लेकिन भारतीय खिलाड़ियों ने देश के अमृतकाल में यह उपलब्धि अपने देश के नाम की.

उन्होंने कहा कि भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम ने 29 जून को क्रिकेट टी20 विश्व कप जीता जिससे पूरे देश में ऊर्जा और उमंग का संचार हुआ है. उन्होंने उम्मीद जताई के भारतीय खिलाड़ी आने वाले समय में भी ऐसी और उपलब्धियां हासिल करेंगे. उन्होंने कहा कि वह अपनी और पूरे सदन की ओर से भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई तथा भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं. सदन में मौजूद सदस्यों ने भी मेजें थपथपा कर भारतीय टीम को बधाई दी.

यह भी पढ़ें: "दो नामों को शॉर्टलिस्ट किया..." गौतम गंभीर के हेड कोच बनने की खबरों के बीच जय शाह ने किया बड़ा खुलासा

यह भी पढ़ें: Jay Shah on Hardik Pandya: "कप्तानी का फैसला..." हार्दिक के T20 टीम की कमान संभालने को लेकर जय शाह ने दिया बड़ा बयान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Jay Shah on Hardik Pandya: "कप्तानी का फैसला..." हार्दिक के T20 टीम की कमान संभालने को लेकर जय शाह ने दिया बड़ा बयान
Team India: लोकसभा, राज्यसभा में T20 विश्व कप जीतने पर टीम इंडियो को दी गई बधाई
"Narendra Modi Sir..." Rohit Sharma thanks Prime Minister Modi for his message
Next Article
T20 World Cup: "पीएम मोदी सर..." प्रधानमंत्री से जीत की बधाई मिलने पर रोहित शर्मा ने कही ये बात
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;