विज्ञापन
This Article is From Sep 16, 2017

इस 'चाइनामैन' गेंदबाज का सामना करने से पहले ही डरी ऑस्ट्रेलियाई टीम

कुलदीप यादव की गेंदबाजी से चिंतित ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने मैच की पूर्व संध्या पर शनिवार को कहा कि भारत के इस स्पिनर की गेंद को भांपना बहुत मुश्किल है. स्मिथ ने कहा कि उसकी गेंदों को खेलने के लिए अतिरिक्त तैयारी करनी होगी.

इस 'चाइनामैन' गेंदबाज का सामना करने से पहले ही डरी ऑस्ट्रेलियाई टीम
भारतीय गेंदबाज कुलदीप यादव. (फाइल फोटो)
चेन्नई: कुलदीप यादव की गेंदबाजी से चिंतित ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने मैच की पूर्व संध्या पर शनिवार को कहा कि भारत के इस स्पिनर की गेंद को भांपना बहुत मुश्किल है. स्मिथ ने कहा कि उसकी गेंदों को खेलने के लिए अतिरिक्त तैयारी करनी होगी. कुलदीप ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस साल धर्मशाला में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करके चार विकेट चटकाए थे. वह कल से शुरू हो रही वनडे सीरीज में भी भारतीय टीम का हिस्सा हैं.

यह भी पढ़ें : अॉस्ट्रेलिया के साथ सीरीज में स्पिनर निभा सकते हैं अहम भूमिका 

टीम ने केके जियास के साथ किया अभ्यास
आस्ट्रेलियाई टीम ने नेट पर भी उसके जैसे एक्शन वाले गेंदबाज केके जियास के साथ अभ्यास किया जो दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेल चुका है. स्मिथ ने कहा, भारतीय टीम में कुलदीप यादव है जो खेलेगा. उसके जैसे एक्शन वाले गेंदबाज बहुत नहीं है, लिहाजा हमें ऐसे किसी गेंदबाज के खिलाफ अभ्यास करना था. टीम सलाहकार श्रीधरन श्रीराम ने इसका इंतजाम किया. उन्होंने कहा, आईपीएल में कुछ खिलाड़ियों ने उसके खिलाफ खेला है. वह बेहद प्रतिभाशाली है और कई बार उसकी गेंदों को पकड़ना मुश्किल होता है. उम्मीद है कि हम शुरुआती स्पेल में ही उस पर दबाव बना सकेंगे.

यह भी पढ़ें : डेविड वॉर्नर से टीम इंडिया को रहना होगा बचकर: NDTV से सुनील गावस्कर

VIDEO:  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबले हाईस्कोरिंग क्यों रहते हैं ?
'टॉप-4 बल्लेबाजों को बड़ी पारियां खेलना जरूरी'
ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, 'हम यहां आखिरी बार 2013 में आए थे और उस समय काफी रन बने थे. अभी कहना मुश्किल है, क्योंकि हर मैदान अलग होता है. मैं अभी नहीं कह सकता कि यहां रन बनेंगे या नहीं. यह पिचों पर निर्भर करता है. यह पूछने पर कि क्या टीम काफी हद तक उन पर निर्भर है. स्मिथ ने कहा, मुझे लगता है कि शीर्ष चार में शामिल बल्लेबाजों के लिए बड़ी पारियां खेलना जरूरी है. पिछली बार 2013 में हम यहां आए थे तब भी ऐसा ही देखा गया था. ऑस्ट्रेलिया के पास हरफनमौला खिलाड़ियों की कमी नहीं है, लेकिन स्मिथ ने कहा कि उनका खेलना हालात पर निर्भर करेगा. 

नपुट: भाषा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
इस 'चाइनामैन' गेंदबाज का सामना करने से पहले ही डरी ऑस्ट्रेलियाई टीम
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com