विज्ञापन
Story ProgressBack

Jos Buttler: बटलर ने IPL में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने, कोहली की बादशाहत की खत्म

Jos Buttler make the IPL record books, बटलर ने अकेले दम पर शतकीय पारी खेलकर केकेआर के खिलाफ राजस्थान को ऐतिहासिक जीत दिला दी. एक समय राजस्थान हार के कगार पर थी लेकिन बटलर ने अचानक से चमत्कार किया और टीम को 2 विकेट से जीत दिला दी.

Read Time: 3 mins
Jos Buttler: बटलर ने IPL में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने, कोहली की बादशाहत की खत्म
Jos Buttler ने IPL में रचा इतिहास (most Hundreds while chasing in the IPL)

Jos Buttler make the IPL record books: IPL 2024 के 31वें मैच में जोस बटलर (Jos Buttler vs KKR) ने एक ऐसी पारी खेली जिसे हमेशा याद किया जाएगा. बटलर ने अकेले दम पर शतकीय पारी खेलकर केकेआर के खिलाफ राजस्थान को ऐतिहासिक जीत दिला दी. एक समय राजस्थान हार के कगार पर थी लेकिन बटलर ने अचानक से चमत्कार किया और टीम को 2 विकेट से जीत दिला दी. इस मैच में बटलर ने 60 गेंद पर 107 रनों की पारी खेली. अपनी पारी में बटलर ने 9 चौके और 6 छक्के लगाए. बटलर की पारी ने एक बार फिर साबित कर दिया कि "क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है". 

Advertisement

बता दें कि बटलर का आईपीएल में यह सातवां शतक है. आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने की लिस्ट में बटलर कोहली के बाद दूसरे नंबर पर है. इसके अलावा बटलर ने कोहली (Jos Buttler vs Virat Kohli) को एक खास मामले में पछाड़ दिया है. आईपीएल में लक्ष्य का पीछा करते हुए बटलर का यह तीसरा शतक है, वहीं विराट ने इस मामले में दो शतक लगाए हैं. यहां बटलर ने कोहली की बादशाहत खत्म कर दी है. (Most Hundreds while chasing in the IPL)

ये भी पढ़े-  PAK vs NZ: बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान इतिहास रचने के करीब, World Record निशाने पर, कोहली की 'विराट' बादशाहत खतरे में

Advertisement

ये भी पढ़े-  "Jos Buttler: "लोग धोनी और कोहली को...", RR को अपने धमाकेदार शतक से रोमांचक जीत दिलाने के बाद जोस बटलर का बड़ा बयान

Advertisement

टी-20 में कुल मिलाकर बटलर का यह आठवां शतक है, इंग्लैंड की ओर से टी-20 में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बटलर बन गए हैं. राजस्थान के 6 विकेट 121 रन पर गिर गए थे. इसके बाद टीम ने 103 रन जोड़कर जीत हासिल की. राजस्थान की टीम पहली ऐसी टीम बन गई है जिसके नाम 6 विकेट गिरने के बाद 100 से ज्यादा जोड़ने का कमाल दर्ज हो और मैच को भी जीतने में सफलता हासिल की हो.

Advertisement

बता दें कि आखिरी के 5 ओवर में रॉयल्स को जीत के लिए 96 रनों की दरकार थी. ये आईपीएल में आखिरी छह ओवरों में किसी भी टीम द्वारा सफलतापूर्वक लक्ष्य पीछा किए करने का सर्वाधिक रन हैं.  रॉयल्स को  224 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अंतिम 6 ओवरों में 92 रनों की जरूरत थी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IPL 2024: दिनेश कार्तिक ही नहीं, आरसीबी के इन 2 और खिलाड़ियों का आईपीएल करियर भी खत्म ही समझो
Jos Buttler: बटलर ने IPL में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने, कोहली की बादशाहत की खत्म
LSG Assistant Coach Lance Klusener backs Captain KL Rahul Strike rate IPL 2024
Next Article
क्या आप जानते हैं केएल राहुल के स्लो स्ट्राइक रेट के पीछे की वजह? नहीं तो कोच का सुने बयान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;