विज्ञापन

Joe Root: जो रूट ने शतक लगाते ही दुनिया के 4 महान कप्तानों का रिकॉर्ड तोड़ा, अगला नंबर द्रविड़ और सचिन जैसे धुरंधरों का

Joe Root Completed His 35th Test Century: मुल्तान में शतक लगाते ही जो रूट ने दुनिया के 4 दिग्गजों को टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक शतक लगाने के मामले में पीछे छोड़ दिया है. यह कोई और नहीं महेला जयवर्धने, ब्रायन लारा, सुनील गावस्कर और यूनुस खान हैं.

Joe Root: जो रूट ने शतक लगाते ही दुनिया के 4 महान कप्तानों का रिकॉर्ड तोड़ा, अगला नंबर द्रविड़ और सचिन जैसे धुरंधरों का
Joe Root

Joe Root Completed His 35th Test Century: मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में इंग्लिश स्टार बल्लेबाज जो रूट का बल्ला जमकर चल रहा है. उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपने टेस्ट करियर का 35वां शतक पूरा कर लिया है. यही नहीं मुल्तान में शतक लगाते ही उन्होंने दुनिया के 4 दिग्गजों को टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक शतक लगाने के मामले में पीछे भी छोड़ दिया है. यह कोई और नहीं श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा, भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर और पूर्व पाकिस्तानी कप्तान यूनुस खान हैं.

इन चारों दिग्गज कप्तानों ने टेस्ट क्रिकेट में क्रमशः 34-34 शतक लगाए हैं, जबकि मुल्तान में सेंचुरी पूरी करते ही रूट के नाम अब 35 टेस्ट शतक हो गए हैं. जिसके साथ ही वह टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक शतक लगाने के मामले में 6वें स्थान पर पहुंच गए हैं. रूट से आगे अब दुनिया के केवल 5 बल्लेबाज हैं. जिसमें राहुल द्रविड़ (36), कुमार संगकारा (38), रिकी पोंटिंग (41), जैक्स कैलिस (45) और सचिन तेंदुलकर (51) का नाम शामिल है.  

100 रन बनाकर मैदान में जमे हुए हैं रूट 

फिलहाल जो रूट मुल्तान टेस्ट की पहली पारी में 168 गेंद में 59.52 की स्ट्राइक रेट से 100 रन बनाकर मैदान में जमे हुए हैं. इस बीच उनके बल्ले से 7 चौके निकले हैं. टीम का स्कोर 63 ओवरों की समाप्ति के बाद 3 विकेट के नुकसान पर 321 रन है. 

रूट के साथ मैदान में हैरी ब्रूक 52 गेंद में 52 रन बनाकर मैदान में जमें हुए हैं. इस बीच उनके बल्ले से 7 चौके निकले हैं. आउट होने वाले खिलाड़ी जैक क्रॉली (78), कैप्टन ओली पोप (0) और बेन डकेट (84) हैं. 

यह भी पढ़ें - Joe Root: जो रूट का धमाका, एक झटके में 3 बड़े रिकॉर्ड कर लिए अपने नाम, इंग्लैंड के लिए बने खास

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Waqar Younis vs Mohammed Shami: किसमें कितना है दम..64 टेस्ट के बाद किसका रिकॉर्ड है बेहतर, जानिए
Joe Root: जो रूट ने शतक लगाते ही दुनिया के 4 महान कप्तानों का रिकॉर्ड तोड़ा, अगला नंबर द्रविड़ और सचिन जैसे धुरंधरों का
Joe Root Most runs in Test History for england break Alastair Cook record eyes on sachin tendulkar record
Next Article
Joe Root: 'OMG' जो रूट का ऐतिहासिक कारनामा, एलिस्टेयर कुक का रिकॉर्ड तोड़ विश्व क्रिकेट में मचाई खलबली, खतरे में सचिन ते का रिकार्ड
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com