PAK पूर्व क्रिकेटर ने ऐसा कहकर चौंकाया, 'बुमराह की गेंदबाजी अफरीदी से ज्यादा खतरनाक नहीं..'

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर (PAK Cricketer) आकिब जावेद (The 1992 World Cup-winning cricketer Aqib Javed) ने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की गेंदबाजी को लेकर अपनी राय दी है

PAK पूर्व क्रिकेटर ने ऐसा कहकर चौंकाया, 'बुमराह की गेंदबाजी अफरीदी से ज्यादा खतरनाक नहीं..'

आकिब जावेद ने चौंकाया

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर (PAK Cricketer) आकिब जावेद (The 1992 World Cup-winning cricketer Aqib Javed) ने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की गेंदबाजी को लेकर अपनी राय दी है. पाक डॉट टीवी से बात करते हुए जावेद ने बुमराह की गेंदबाजी को शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) से कम खतरनाक माना है और कहा है जसप्रीत का ग्राफ आगे नहीं बढ़ा है और अब उनके परफॉर्मेंस में स्थिरता आ गई है. पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा कि, 'बुमराह का ग्राफ स्थिर रहा है. वह पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी की तुलना में बहुत कम आक्रामक गेंदबाज हैं. वहीं, उन्होंने कहा कि शाहीन दिन प्रतिदिन और भी ज्यादा खतरनाक होते जा रहे हैं. उनकी गेंदबाजी बल्लेबाजों के लिए बढ़ते दिन के साथ और भी ज्यादा असरदार होने लगी है. 

 IPL 2022: सोशल मीडिया ने लगायी अर्जुन तेंदुलकर के समर्थन में जोरदार आवाज, मुंबई XI में खिलाने की मांग


पूर्व पाक क्रिकेटर ने हैरिस रऊफ को लेकर भी बात की और कहा कि हैरिस ने कुछ समय से दिखाया है कि वो कितने असरदार हैं, उनके अंदर आक्रमकता भरी हुई है. जिस तरह से हैरिस गेंदबाजी करने के लिए दौड़ते हैं उसे देखकर ऐसा लगता है कि वह बल्लेबाज की ओर जा रहे हैं. 

पाकिस्तान के शााहीन ने हाल ही में  ICC मेन्स क्रिकेटर ऑफ द ईयर 2021 के लिए सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी जीतने में सफल रहे थे. पिछले साल, इस युवा खिलाड़ी ने 36 इंटरनेशनल मैचों में 22.20 की औसत से 78 विकेट लिए. उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में टी 20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जहां उन्होंने छह मैचों में 7 विकेट लिए, जिसमें ग्रुप-स्टेज मैच में  भारत के खिलाफ मैच में शाहीन ने रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली को आउट कर पाकिस्तान के वर्ल्ड कप में पहली बार भारत के खिलाफ पाकिस्तान को जीत दिलाने में सफल रहे थे. 

राशिद खान ने बताया, उन 3 बल्लेबाजों के नाम जिन्हें आउट कर 'ड्रीम हैट्रिक' पूरी करना चाहते हैं

वहीं, बात करें बुमराह की तो यह भारतीय गेंदबाज इस समय आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से खेल रहा है. अबतक 156 इंटरनेशनल मैचों में जसप्रीत ने कुल 303 विकेट लेने का कमाल कर दिखाया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe