विज्ञापन

''क्योंकि वह खेल को...'', तेज गेंदबाज एक टीम की कप्तानी कैसे कर सकता है? जानें जसप्रीत बुमराह की जुबानी

Jasprit Bumrah Big Statement: एक तेज गेंदबाज किसी टीम की कप्तानी कैसा कर सकता है. इसका जवाब भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने दिया है.

''क्योंकि वह खेल को...'', तेज गेंदबाज एक टीम की कप्तानी कैसे कर सकता है? जानें जसप्रीत बुमराह की जुबानी
Jasprit Bumrah

Jasprit Bumrah Big Statement: मौजूदा समय में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह किसी परिचय के मोहताज नहीं है. उन्होंने बेहद ही कम समय में इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बड़ा नाम कमाया है. हाल ही में कप्तानी को लेकर टीम इंडिया में काफी उठापटक देखने को मिली थी. उस दौरान लोग कयास लगा रहे थे कि बुमराह को भी भारतीय टीम की कमान मिल सकती है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. 

भारतीय टीम को क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में रोहित शर्मा का उत्तराधिकारी मिल गया है. यह कोई और नहीं बल्कि उनके साथी खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव हैं. रोहित, सूर्या, पंड्या और बुमराह ये चारो ही खिलाड़ी आईपीएल में एमआई के लिए शिरकत करते हैं. 

कप्तानी मुद्दे को कुछ दिन बीत जाने के बाद 30 वर्षीय तेज गेंदबाज ने अब इसपर बयान दिया है. उनका कहना है कि तेज गेंदबाज इंटरनेशनल क्रिकेट में एक अच्छे कप्तान साबित हो सकते हैं. 

बुमराह के मुताबिक, ''तेज गेंदबाज बहुत अच्छे कप्तान साबित हो सकते हैं. क्योंकि वह खेल को बहुत अच्छी तरह से समझते हैं.'' भारतीय तेज गेंदबाज का यह विचार सही भी नजर आता है. 

इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान जब से तेज गेंदबाज पैट कमिंस के हाथों में गई है. तब से कंगारू टीम आईसीसी के कई बड़े खिताब पर अपना कब्जा जमा चुकी है. 

यही नहीं जब कमिंस को आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की कमान मिली तो यहां भी उनका जलवा देखने को मिला. पिछले सीजन में एसआरएच की टीम बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए फाइनल तक का सफर तय करने में कामयाब हुई थी.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान के साथ नहीं, बल्कि इन 2 देशों के बीच खेला जाएगा एशिया कप का फाइनल मुकाबला


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Duleep Trophy: सिर्फ 1 गेंद से सरफराज खान इस मेगा रिकॉर्ड से चूक गए, वीडियो हुआ वायरल
''क्योंकि वह खेल को...'', तेज गेंदबाज एक टीम की कप्तानी कैसे कर सकता है? जानें जसप्रीत बुमराह की जुबानी
KL Rahul Set to Lose Captaincy but retained by Lucknow Super Giants- Report
Next Article
KL Rahul: केएल राहुल गंवा देंगे कप्तानी, ये दो खिलाड़ी लखनऊ का कैप्टन बनने की रेस में सबसे आगे- रिपोर्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com