विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL 2024: "मालिकों ने टीम के खेलने के स्टाइल पर..." आखिर क्यों चढ़ा था संजीव गोयनका का 'पारा', सामने आई ये जानकारी

Sanjiv Goenka animated chat with KL Rahul: लखनऊ के मालिक संजीव गोयनका और कप्तान केएल राहुल के बीच ज्यादातर बातचीत बल्ले के साथ लखनऊ के अप्रोच को लेकर केंद्रित थी. हैदराबाद के हाई स्कोरिंग मैदान पर लखनऊ 20 ओवर में 165/4 रन ही बना सकी.

Read Time: 3 mins
IPL 2024: "मालिकों ने टीम के खेलने के स्टाइल पर..." आखिर क्यों चढ़ा था संजीव गोयनका का 'पारा', सामने आई ये जानकारी
Sanjiv Goenka: आखिर क्यों चढ़ा था संजीव गोयनका का 'पारा', सामने आई ये जानकारी

हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में अभिषेक शर्मा और ट्रेविड हेड के बल्ले से तूफान देखने को मिला, जिसमें लखनऊ सुपर जायंट्स उड़ गई. इन दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 58 गेंदों में ही 167 रन बना दिए और हैदराबाद को 10 विकेट से जीत दिला दी. लखनऊ के बल्लेबाज जिस पिच पर रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे, उसी पिच पर अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड ने गेंदबाजों की जमकर खबर ली. लखनऊ को मैच में 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. इसके साथ ही टीम के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को भी झटका लगा है.

लखनऊ के लिए शायद यही काफी नहीं था कि मैच के बाद जिस तरह से संजीव गोयनका द्वारा कप्तान केएल राहुल पर झल्लाने का वीडियो सोशल मीडिय पर वायरल हुआ, उसने फ्रेंचाइजी के लिए मुश्किलें और बढ़ा दी. फैंस को संजीव गोयनका द्वारा केएल राहुल पर गुस्सा निकालना पसंद नहीं आया और उन्होंने केएल राहुल को कप्तानी छोड़ने की बात कही. संजीव गोयनका का यह वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. हालांकि, यह किसी को पता नहीं चला कि क्यों संजीव गोयनका केएल राहुल पर इस तरह से भड़के. वहीं अब एक अन्य वीडियो में दावा किया गया है कि संजीव गोयनका लखनऊ सुपर जायंट्स की बल्लेबाजी अप्रौच को लेकर खुश नहीं थे.

रिपोर्ट के अनुसार, लखनऊ के मालिक संजीव गोयनका और कप्तान केएल राहुल के बीच ज्यादातर बातचीत बल्ले के साथ लखनऊ के अप्रोच को लेकर केंद्रित थी. हैदराबाद के हाई स्कोरिंग मैदान पर लखनऊ 20 ओवर में 165/4 रन ही बना सकी. जवाब में, हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा ने केवल 9.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. जहां हेड और अभिषेक का स्ट्राइक रेट क्रमश: 296.66 और 267.85 रहा, वहीं राहुल का स्ट्राइक रेट 87.87 रहा.

लखनऊ टीम के साथ यात्रा कर रहे टीम के कुछ सदस्यों ने कहा कि मालिकों ने टीम की खेल शैली पर सवाल उठाया और बताया कि इंटेट में कमी थी. इसे और भी बदतर बनाने के लिए, भारी हार ने लखनऊ के नेट रन-रेट को कम कर दिया और इसका मतलब है कि टूर्नामेंट में उनका भाग्य अब अन्य खेलों के परिणामों पर निर्भर करेगा. विवाद के एक दिन बाद, टीम में भारी माहौल के बावजूद, सब कुछ हमेशा की तरह था.औपचारिक टीम बैठकों में, यह पता चला है कि राहुल हमेशा की तरह अपनी दिनचर्या में लगे रहे. लेकिन बंद दरवाजों के पीछे, लखनऊ के साथ राहुल के जुड़ाव के बारे में बातचीत चल रही थी.

संयोग से, गोयनका अब बंद हो चुकी राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के मालिक थे, जब उन्होंने 2016 सीज़न के प्लेऑफ़ से चूकने के बाद एमएस धोनी को कप्तान के रूप में बर्खास्त कर दिया और 2017 सीज़न में स्टीव स्मिथ को कप्तान नियुक्त किया, जहां वे उपविजेता रहे.

यह भी पढ़ें: टी20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया को मिलेगा नया कोच? राहुल द्रविड़ के कार्यकाल को लेकर जय शाह ने दिया बड़ा अपडेट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कभी शोएब अख्तर के रिकॉर्ड को तोड़ने का भरता था दम, अब टीम इंडिया से हुआ गायब, आखिर क्यों?
IPL 2024: "मालिकों ने टीम के खेलने के स्टाइल पर..." आखिर क्यों चढ़ा था संजीव गोयनका का 'पारा', सामने आई ये जानकारी
Zimbabwe vs India live score over 3rd T20I T20 16 20 updates
Next Article
भारत बनाम ज़िम्बाब्वे लाइव स्कोर, ओवर 16 से 20 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;