IPL 2022: RCB के पूर्व कप्तान ने की भविष्यवाणी, ये चार टीमें करेंगी प्लेऑफ के क्वालीफाई

इस सीजन के करीब आधे मुकाबले बीत जानें के बाद क्रिकेट विशेषज्ञों ने आंकलन लगाना शुरू कर दिया है कि कौन सी चार टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करेंगी. इसी कड़ी में पूर्व आरसीबी कप्तान ने भी चार टीमों का चुनाव किया है, जो इस प्रकार हैं-

IPL 2022: RCB के पूर्व कप्तान ने की भविष्यवाणी, ये चार टीमें करेंगी प्लेऑफ के क्वालीफाई

पूर्व आरसीबी कैप्टन डेनियल विटोरी खिलाड़ियों को प्रैक्टिस करवाते हुए

खास बातें

  • RCB के पूर्व कप्तान ने की भविष्यवाणी
  • ये चार टीमें करेंगी प्लेऑफ के क्वालीफाई
  • बताया इन टीमों का टीम संयोजन बढ़िया
मुंबई :

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) का मौजूदा सीजन अपने चरम पर चल रहा है. इस सीजन के करीब आधे मुकाबले बीत जानें के बाद क्रिकेट विशेषज्ञों ने आंकलन लगाना शुरू कर दिया है कि कौन सी चार टीमें प्लेऑफ के लिए जगह बनाएंगी. इसी बीच न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम और आरसीबी के 43 वर्षीय पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी (Daniel Vettori) ने भी मौजूदा सीजन को लेकर अपना बयान दिया है. उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बात करते हुए जिन चार टीमों का नाम लिया है उसमें राजस्थान रॉयल्स, आरसीबी और इस साल शिरकत कर रही दो नई टीमें हैं.

उन्होंने बात करते हुए कहा, मुझे लगता है इन टीमों ने इस पोजीशन के लिए अबतक अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने आगे कहा, मुझे लगा है इन टीमों की बेहतरीन टीम संयोजन है जो उन्हें वहां तक पहुंचाएगा.'


IPL: शिखर धवन ने तोड़ दिया रोहित शर्मा का महा रिकॉर्ड, ऐसा कारनामा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

बात करें इन चारो टीमों के मौजूदा प्रदर्शन के बारे में तो राजस्थान रॉयल्स की टीम अपने सात मुकाबलों में पांच जीत एवं दो हार के बाद 10 अंक (+0.432) अंक लेकर अंकतालिका में तीसरे स्थान पर स्थित है. वहीं आरसीबी की टीम अपने आठ मुकाबलों में पांच जीत एवं तीन हार के साथ 10 अंक (-0.472) अंक लेकर पॉइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर काबिज है.

इसके पश्चात् डेनियल विटोरी ने जिन दो टीमों को चुना है उसमें दोनों नई टीमें गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स का नाम शामिल है. गुजरात ने इस सीजन में अबतक सात मुकाबले खेले हैं. इस दौरान टीम को छह मुकाबलों में जीत नसीब हुई, जबकि महज एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है. गुजरात की टीम मौजूदा समय म 12 अंको (+0.396) के साथ अंकतालिका में पहले स्थान पर स्थित है. 

IPL 2022, RCB vs RR: बैंगलोर का मुकाबला राजस्थान के साथ, ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X Factor', संभावित XI

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स ने सीजन में अबतक आठ मुकाबले खेले हैं. इस दौरान टीम को पांच मुकाबलों में विजयश्री हासिल हुई, जबकि तीन मुकाबलों में शिकस्त का सामना करना पड़ा है. लखनऊ की अंकतालिका में 10 अंको (+0.334) के साथ चौथे स्थान पर काबिज है.
IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe