विज्ञापन
This Article is From May 20, 2015

आईपीएल 8 एलिमिनेटर : बैंगलोर से होगी राजस्‍थान की भिड़ंत

आईपीएल 8 एलिमिनेटर : बैंगलोर से होगी राजस्‍थान की भिड़ंत
नई दिल्‍ली: आईपीएल के एलिमिनेटर में खेलने वाली टीम में जो हारा उसके पास वापसी का कोई मौक़ा नहीं होगा। इस पड़ाव पर बैंगलोर और राजस्थान दोनों अपना सबसे अच्छा खेल दिखाने को तैयार होंगे। लेकिन पुणे में जिस टीम ने ये मैच जीता उसे फ़ाइनल के लिए एक और इम्तिहान भी देना होगा।

आईपीएल के एलिमिनेटर में आमने-सामने होगी राजस्थान रॉयल्स जो 2008 में चैंपियन रह चुकी है तो दूसरी तरफ़ है बैंगलोर जो 2009 और 2011 में रनर्स-अप रह चुकी है। आईपीएल में दोनों टीमों के बीच हुए मैच में हार-जीत का रिकॉर्ड 7-7 की बराबरी पर है।

यहां एक बार फिर बैंगलोर को जीत दिलाने की ज़िम्मेदारी बल्लेबाज़ों पर होगी। अगर टीम के टॉप बल्लेबाज़ों की बात करें तो क्रिस गेल ने 12 मैचों में 423 रन बनाए हैं तो कप्तान विराट कोहली ने 14 मैच में 481 रन बनाए हैं। टीम का एक ओर बल्लेबाज़ शानदार फ़ॉर्म में है और वो हैं एबी डिविलियर्स जिनके नाम 14 मैच में 446 रन बनाए हैं। बैंगलोर की परेशानी टीम के मीडिल ऑर्डर के बल्लेबाज़ हैं। टॉप ऑर्डर के फ़्लॉप होने की सूरत में टीम कई मैचों में मुश्किल में दिखी है। यहां दिनेश कार्तिक और मनदीप सिंह जैसे खिलाड़ियों को ज़िम्मेदारी उठानी होगी।

रॉयल चैलेंजर बैंगलोर की गेंदबाज़ी की बात करें तो मिचेल स्टार्क के आने के बाद से सबकुछ बदला-बदला नज़र आने लगा है। स्टार्क 11 मैचों में 18 विकेट लेकर पर्पल कैप की रेस में बने हुए हैं। इसके अलावा हर्शल पटेल ने 14 विकेट, डेविड वीज़ ने 13 विकेट और यज़ुवेंदर चाहल ने 19 विकेट लेकर विरोधी बल्लेबाज़ों को खूब परेशान किया है।

दूसरी ओर राजस्थान के ओपनर्स ने हमेशा टीम को अच्छी शुरुआत दी है। बैंगलोर की तरह यहां भी टीम के लिए सबसे ज़्यादा रन टॉप तीन बल्लेबाज़ों ने बनाए हैं। अजिंक्य रहाणे ने 498, शेन वॉटसन ने 337 और स्टीवन स्मिथ ने 281 रन बनाए हैं। बैंगलोर की तरह मीडिल ऑर्डर में राजस्थान के बल्लेबाज़ों ने भी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया है।

गेंदबाज़ी में भी टीम बैंगलोर से पिछड़ती नज़र आ रही है। क्रिस मॉरिस को छोड़कर किसी भी गेंदबाज़ ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। ऐसे में टीम के लिए बैंगलोर के धमाकेदार बल्लेबाज़ों को रोकना चुनौती होगी।

पेपर पर दोनों टीमों का फ़ॉर्म बेहतरीन है लेकिन एलिमिनेटर में जो टीम बड़े मैच का दबाव बेहतर तरीके से झेलेगी जीत उसकी होगी।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
आईपीएल 8 एलिमिनेटर : बैंगलोर से होगी राजस्‍थान की भिड़ंत
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com