IND vs SL दूसरे वनडे में बन सकते हैं बेहतरीन रिकॉर्ड्स, हार्दिक पांड्या-चहल के पास इतिहास रचने का मौका

भारत और श्रीलंका (IND Vs SL) के बीच सीरीज  का दूसरा वनडे मैच खेला जाएगा. सीरीज में भारत एक मैच जीतकर बढ़त हासिल करने में सफल रहा है. भारतीय टीम दूसरा वनडे मैच भी जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करना चाहेगी.

IND vs SL दूसरे वनडे में बन सकते हैं बेहतरीन रिकॉर्ड्स, हार्दिक पांड्या-चहल के पास इतिहास रचने का मौका

दूसरे वनडे में भी बनेंगे कई कमाल के रिकॉर्ड

खास बातें

  • भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा वनडे आज
  • पहला वनडे मैच जीतकर भारत सीरीज में 1--0 से आगे
  • हार्दिक पंड्या के पास भी रिकॉर्ड बनाने का मौका

भारत और श्रीलंका (IND Vs SL) के बीच सीरीज का दूसरा वनडे मैच खेला जाएगा. सीरीज में भारत एक मैच जीतकर बढ़त हासिल करने में सफल रहा है. भारतीय टीम दूसरा वनडे मैच भी जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करना चाहेगी. भारत की ओर से नितीश राणा, ऋतुराज गायकवाड़, देवदत्त पड्डीकल, के गौथम, वरुण चक्रवर्ती, चेतन सकारिया और राहुल चाहर जैसे युवा खिलाड़ी अपने डेब्यू मैच का इंतजार कर रहे हैं. देखना दिलचस्प होगा कि दूसरे वनडे में इन खिलाड़ियों को मौका मिलता है या नहीं. पहले वनडे में सूर्यकुमार यादव और इशान किशन को डेब्यू करने का मौका मिला था.  पहले वनडे में भारत के शुखर धवन, इशान किशन ने शानदार परफॉर्मेंस किया था और रिकॉर्ड बनाने में सफल रहे थे. अब दूसरे वनडे में भी भारतीय टीम की ओर से कुछ ऐसे रिकॉर्ड्स बन सकते हैं जो चौंकाने वाले होंगे. 

धवन की कप्तानी के मुरीद हुए सहवाग, बोले- जो द्रविड़ किया करते थे 'गब्बर' ने वही रोल निभाया

भारत बनाएगा World Record

भारत और श्रीलंका के बीच अबतक कुल 160 वनडे मैच हुए हैं जिसमें भारत नमे 92 मैच जीते हैं और श्रीलंका के नाम 56 मैच में जीत हासिल करने का रिकॉर्ड है. यदि भारत आज यानि श्रीलंका के खिलाफ दूसरा वनडे मैच भी जीत जाता है और एक विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगा. बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ वनडे में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया ने 92-92 मैच जीते हैं. ऐसे में एक मैच के जीतते ही भारती टीम श्रीलंका के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम बन जाएगी.

युजवेंद चहल का मैजिक चला तो बनाएंगे रिकॉर्ड

युजवेंद्र चहल के पास अपने 100 वनडे विकेट पूरा करने का मौका होगा. चहल यदि 6 विकेट लेने में सफल रहे तो अपने वनडे करियर में 100 विकेट पूरे कर लेंगे. ऐसा करते ही चहल भारत की ओर से 100 वनडे विकेट हासिल करने वाले 24वें बल्लेबाज बन जाएंगे. इसके अलावा चहल यदि 5 विकेट हॉल करने में सफल रहे तो वो वनडे में जवागल श्रीनाथ की बराबरी कर लेंगे. श्रीनाथ ने वनडे में अपने करियर में 3 बार 5 विकेट हॉल करने का कमाल किया है. 

मनीष पांडे भी कर सकते हैं ऐसा कमाल

मनीष पांडे वनडे में 50 चौके पूरा करने से सिर्फ 8 चौके दूर हैं. पांडे के लिए यह सीरीज का काफी अहम है. हर हाल में मनीष पांडे को दूसरे वनडे में बेहतरीन खेल दिखाना होगा. 

SL vs IND: दूसरे वनडे में भारत की प्लेइंग XI ऐसी हो सकती है, मनीष पांडे को लेकर कन्फ्यूजन

हार्दिक पंड्या 10 चौके दूर


हार के समय में हार्दिक पंड्या अपना जलवा नहीं दिखा पाए हैं. फैन्स को उम्मीद है कि हार्दिक जल्द ही फ़ॉ़र्में वापसी करेंगे. हार्दिक के पास वनडे में 100 चौके पूरा करने का मौका होगा. इसके लिए जूनियर पंड्या को 10 पारी में 10 चौके जमाने होंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com