वेंकटेश अय्यर को टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड में नहीं चुने जाने का मलाल कहा "मैं वहां रहना चाहता था"

मैंने टीम को देखा और वहां पहले से ही तीन सलामी बल्लेबाजों को देखा. रोहित भाई, केएल राहुल और इशान किशन पहले से ही वहां थे. फिर जब मैं राहुल सर से मिला और उन्होंने मुझसे पूछा कि जब मैं ओपनिंग करता था

वेंकटेश अय्यर को टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड में नहीं चुने जाने का मलाल कहा

किसी और चीज की चिंता नहीं करूंगा

 भारतीय टीम (Team India) के ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने नवंबर 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम के लिए डेब्यू किया था. कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए  यूएई  में खेले गए आईपीएल 2021 में उल्लेखनीय प्रदर्शन करने के बाद, मध्य प्रदेश में जन्में इस क्रिकेटर को भारतीय प्रबंधन द्वारा चोटिल हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) जगह लेने के लिए बुलाया गया था. टीम इंडिया के लिए नौ टी20 और दो वनडे खेलने वाले अय्यर को हार्दिक की टीम में वापसी के बाद हटा दिया गया. एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप 2022 में हार्दिक के शानदार प्रदर्शन ने टीम में अय्यर की राह रोक दी. हालांकि, 27 वर्षीय वेंकटेश अय्यर को फिर से टीम इंडिया के लिए खेलने और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने की उम्मीद है. "कौन भारतीय टीम के साथ लंबे समय तक नहीं रहना चाहता? मैं भी चाहता था, मैं स्पष्ट रूप से समझ गया कि हार्दिक भाई ने वापसी की. उन्होंने जो किया वह वास्तव में आश्चर्यजनक था. हर टीम विश्व कप के लिए सर्वश्रेष्ठ टीम चुनना चाहती है". मैं वहां होना चाहता था, लेकिन फिर से यह मेरे हाथ में नहीं था. मैंने हमेशा क्रिकेट को एक अवसर के रूप में देखा है. यदि मैं भारतीय क्रिकेट टीम के साथ नहीं खेल रहा हूं, तो यह मेरे लिए आईपीएल में खेलने या अपने राज्य का प्रतिनिधित्व करने का अवसर है". अय्यर ने क्रिकेट नेक्स्ट को बताया.

"मेरा काम केवल अपनी प्रोसेस को सही करना है और चयन के बारे में चिंता नहीं करना है. मैं टी 20 और वनडे के लिए टीम में हो सकता था, लेकिन दुर्भाग्य से मुझे चोट लग गई. मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि जब मुझे खेलने का मौका मिले, मैं अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा और किसी और चीज की चिंता नहीं करूंगा". अय्यर ने कोलकाता नाइट राइडर्स में रहते हुए एक ओपनिंग बल्लेबाज की भूमिका निभाई थी, लेकिन जब उन्हें हार्दिक के रिप्लेसमेंट के रूप में बुलाया गया, तो उन्हें फिनिशर की भूमिका दी गई. ऑलराउंडर ने कहा कि फिनिशर की भूमिका में ढ़लने के दौरान उन्हें कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का पूरा समर्थन मिला.

ये भी पढ़े


Ind vs Nz: ज़िम्बाब्वे के खिलाफ आखिरी मौके पर कप्तानी से हटाए जाने पर धवन ने कह दी बड़ी बात

Pak vs Eng: पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट टीम में 18 साल के ऑलराउंडर को इंग्लैंड ने किया शामिल

"जब मैं टीम में आया, मैंने टीम को देखा और वहां पहले से ही तीन सलामी बल्लेबाजों को देखा. रोहित भाई, केएल राहुल और इशान किशन पहले से ही वहां थे. इसलिए मुझे पता था कि मैं ओपनिंग नहीं करने जा रहा हूं और फिर जब मैं राहुल सर से मिला और उन्होंने मुझसे पूछा कि जब मैं ओपनिंग करता था तो मैं पारी को कैसे अप्रोच करता था और मुझे बताया जाता था कि मैं एक फिनिशर की भूमिका निभाऊंगा. जब भी आपको कोई नई भूमिका देता हैं, तो वो आपको एक गद्दी भी देते हैं. रोहित भाई और राहुल सर ने मुझसे कहा कि मुझे इस भूमिका को निभाने के लिए कई मैच दिए जाएंगे और एक बार कप्तान और कोच का समर्थन मिल जाए तो काम और भी आसान हो जाता है'. नौ टी20 मैचों में अय्यर ने 162.2 की स्ट्राइक रेट से 133 रन बनाए हैं. वहीं वनडे में, उन्होंने दो मैचों में केवल 24 रन बनाए हैं.

टीम इंडिया की बात करें तो न्यूजीलैंड के खिलाफ बारिश से बाधित तीन मैचों की टी20 सीरीज को 1-0 से अपने नाम करने के बाद टीम इंडिया शुक्रवार से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए कीवी टीम से भिड़ेगी.

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com