Ind vs Eng: 'इस बड़ी वजह से इंग्लैंड हार गया भारत से सीरीज', अनिल कुंबले ने कह दी एकदम पते की बात

India vs England 5th Test: अनिल कुंबले का बयान इंग्लिश टीम की आंखें खोलने के लिए काफी है...अब खुलेंगी या नहीं, यह वक्त ही बताएगा

Ind vs Eng: 'इस बड़ी वजह से इंग्लैंड हार गया भारत से सीरीज', अनिल कुंबले ने कह दी एकदम पते की बात

भारत के दिग्गज क्रिकेटर अनिल कुंबले

नई दिल्ली:

इंग्लिश टीम के भारत दौरे पर आने से पहले बैजबॉल का बहुत ज्यादा शोर था, लेकिन चार टेस्ट खत्म होने के बाद यह बैजबॉल के क्या हाल हैं, यह  पूरी दुनिया देख रही है. रांची में भारत ने इंग्लैंड को पांच विकेट से हराकर शानदार जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 3-1 से बढ़त हासिल कर ली, तो आखिरी टेस्ट में अंग्रेजों की मनोदशा क्या होगी, यह समझा जा सकता है. अब भारत के महान स्पिनर अनिल कुंबले बैजबॉल पर जमकर बरसते हुए कहा कि घर पर भारत को हराना कभी भी किसी के लिए आसान होने नहीं जा रहा. 

यह भी पढ़ें: 

"यह बहुत ही दिल तोड़ देने वाला क्योंकि...", गंभीर ने किया "राजनीतिक संन्यास" का अनुरोध, तो फैंस हुए दुखी


'हमारे लंबू अनुभवी पेसर भी...', गांगुली ने इशान किशन मामले में दिया इशांत शर्मा का उदाहरण

कुंबले ने कहा कि जब इंग्लिश टीम भारत दौरे पर आई, तो एक स्वाभाविक चुनौती उनके सामने थी. भारत को घर में हराना आसान होने नहीं जा रहा. बैजबॉल या आप इसे कोई भी बॉल कह कर बुलाएं, लेकिन भारत को उसकी धरती पर हराना आसान होने नहीं जा रहा और यही वजह है कि हालिया सालों में भारत का इतना ज्यादा दबदबा रहा है. उन्होंने कहा कि पिछले दशक में भारत ने अपनी जमीं पर एक भी सीरीज नहीं गवाई है. वे जानते थे कि उन्हें अलग होना था, लेकिन उनका गेंदबाजी अटैक ऐसा नहीं था कि उन्हें विश्वास था कि वे भारतीय बल्लेबाजी पर वार कर पाएंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारतीय लीजेंड ने कहा कि एक बार जब उन्हें पता चला कि कुछ खिलाड़ी उपलब्ध नहीं होंगे, तो उनके पास मौका था. लेकिन मिड्ल ऑर्डर में बेन स्टोक्स जॉनी बैर्यस्टो और जो रूट सहित उसके सीनियर  बल्लेबाजों  ने इस मैच से इतर प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव रहा. मुझे लगता है कि इंग्लिश टीम सीरीज हार में इस पहलू ने बड़ी भूमिका निभाई.