विज्ञापन

IND vs BAN T20I Series: भारतीय टी-20 टीम से 10 खिलाड़ी बाहर, चयनकर्ताओं ने चौंकाया

IND vs BAN T20I Series: भारत के सबसे तेज गेंदबाज मयंक यादव टीम में शामिल किया गया है. लेकिन दूसरी ओर ऐसे 10 खिलाड़ी हैं जिन्हें टी-20 में शामिल नहीं किया गया है.

IND vs BAN T20I Series: भारतीय टी-20 टीम से 10 खिलाड़ी बाहर, चयनकर्ताओं ने चौंकाया
IND vs BAN T20I: Team India for T20I Series vs BAN

IND vs BAN T20I Series: बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है. भारत के सबसे तेज गेंदबाज मयंक यादव टीम में शामिल किया गया है. बता दें कि तेज गेंदबाज मयंक राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में लगभग पांच महीने के रिहैबिलिटेशन पूरा करने के बाद पूरी तरह से अब फिट है और अब बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में अपना जलवा दिखाते नजर आएंगे. वहीं, दूसरी ओर टी-20 टीम में 10 खिलाड़ियों को जगह नहीं दी गई है जिसने फैन्स को चौंका कर रख दिया है. इन 6 खिलाड़ियों में शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, खलील अहमद. जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज  जैसे नाम है. बता दें कि गिल, जायसवाल, पंत, अक्षर, बुमराह और सिराज इस समय बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज का भी हिस्सा हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

वर्क लोड को कम करने के लिए लिया गया फैसला

इन दिग्गजों को बीसीसीआई ने आराम देने का फैसला किया है. दरअसल, भारत को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैच और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है. आने वाले समय में भारतीय टीम 8 टेस्ट मैच और खेलेगी. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को देखते हुए ये टेस्ट सीरीज काफी अहम हैं. ऐसे में टीम मैनेजमेंट ने खासकर बुमराह, जायसवाल, पंत और गिल जैसे दिग्गजों को आराम देने का फैसला किया है. 

खलील अहमद को क्यों नहीं मिली जगह

खलील अहमद को टी-20 टीम में मौका नहीं मिला है जिसने फैन्स को हैरान कर दिया है. हाल ही में जिम्बाब्वे दौरे पर खलील का परफॉर्मेंस अच्छा रहा था लेकिन इसके बाद भी उन्हें टी-20 टीम में मौका नहीं दिया गया है. बता दें कि श्रीलंका दौरे पर भी खलील को केवल एक ही मैच खेलना का मिला था मौका.

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: BCCI

ईशान किशन. ऋतुराज गायकवाड़ और श्रेयस अय्यर को भी नहीं दी गई जगह

ईशान किशन और श्रेयस अय्यर भी टी-20 टीम का हिस्सा नहीं हैं. अय्यर और किशन को जगह ने देकर बीसीसीआई ने इन खिलाड़ियों को साफ निर्देश देने की कोशिश की है कि उन्हें घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा खेल दिखाना होगा.  ऐसा लग रहा है कि अय्यर अब बीसीसीआई के टी20 प्लान का हिस्सा ही नहीं हैं.इसके अलावा ऋतुराज और ईशान का भी टी-20 टीम में न आना हैरानी भरा फैसला है. खासकर गायकवाड़ के लिए.. गायकवाड़ ने अबतक  7 टी20  में  71.2 की औसत और 157.45 के स्ट्राइक रेट के साथ 356 रन बनाए हैं. 

भारतीय टी-20टीम:

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हरभजन सिंह ने चुनी ऑल टाइम टेस्ट XI, भारत के 5 महान दिग्गजों को जगह न देकर फैन्स के बीच मचाई खलबली
IND vs BAN T20I Series: भारतीय टी-20 टीम से 10 खिलाड़ी बाहर, चयनकर्ताओं ने चौंकाया
India vs Bangladesh LIVE Score, 2nd Test,  Day 3:
Next Article
India vs Bangladesh LIVE, 2nd Test Day 3: कानपुर टेस्ट के तीसरे दिन खेल हो पाएगा या नहीं, BCCI ने दिया अपडेट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com