विज्ञापन

Ind vs Ban: कोहली की नजरें बांग्लादेश के खिलाफ इन 3 बड़े रिकॉर्डों पर, फैंस को पूरा भरोसा, बनेंगे ही बनेंगे

Virat Kohli: विराट ने अपना आखिरी टेस्ट इस साल जनवरी में केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था

Ind vs Ban: कोहली की नजरें बांग्लादेश के खिलाफ इन 3 बड़े रिकॉर्डों पर, फैंस को पूरा भरोसा, बनेंगे ही बनेंगे
Virat Kohli: करोड़ों फैंस कोहली को बांग्लादेश के खिलाफ वापसी करते देखने के लिए बेकरार हैं
नई दिल्ली:

बांग्लादेश के खिलाफ (Ind vs Ban) के खिलाफ इसी महीने की 19 तारीख से शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. रोहित और विराट सहित कई दिग्गज वापस लौटे हैं, तो कई युवाओं को भी टीम में जगह मिली है. कुल मिलाकर लंबे समय बाद अगले कुछ दिनों के भीतर एक बार फिर से क्रिकेट केंद्र में होने जा रही है. और इसमें भी सबसे ज्यादा नजरें रहेंगी पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पर, जो करीब छह महीने पहले बेटे के जन्म के कारण इंग्लैंड के खिलाफ एक भी टेस्ट मैच नहीं खेल सके थे. अब ऐसे में कोहली के फैंस कितने ज्यादा उन्हें व्हाइट-ड्रेस में खेलते देखने को बेकरार हैं, यह सहज ही समझा जा सकता है. वैसे इसके पीछे पड़ी वजह है कि 3 बड़े रिकॉर्ड कोहली के निशाने पर हैं. चलिए बार-बारी से जान लीजिए.

यह भी पढ़ें:

IPL में मचाया धमाल, वसीम अकरम ने LSG के इस धाकड़ खिलाड़ी को बताया टी20 क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ  बल्लेबाज़

1. खास क्लब में शामिल हो जाएंगे कोहली

कोहली टेस्ट में फिलहाल 29 शतकों के साथ महानतम सर डॉन ब्रेडमैन की बराबरी पर हैं. और एक और शतक के साथ ही वह सर डॉन को पीछे छोड़ने के साथ ही तीस या इससे ज्यादा शतक बनाने वाले बल्लेबाजों के क्लब में शामिल हो जाएंगे. तीस शतक बनाने वाले बल्लेबाज विंडीज के शिवनारायण चंद्रपाल और ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडेन हैं. कोहली के फैंस को पूरा भरोसा है कि उनका हीरो तीस शतक क्लब में जरूर शामिल होगा. 

2. सिर्फ 152 रन और फिर...

कोहली दो टेस्ट में अगर इतने रन और बना देते हैं, तो वह अपने नौ हजार रन पूरे कर लेंगे. कोहली की वर्तमान फॉर्म को देखते हुए इसे हासिल करना कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी. अगर वह ऐसा करने में सफल रहते हैं, तो वह इंग्लैंड के महान बल्लेबाज ग्राह्म गूज के 8900 रनों को पीछे छोड़ देंगे. 

3. चेतेश्वर पुजारा पीछे छूटेंगे !

जब बात बांग्लादेश के खिलाफ किसी भारतीय बल्लेबाज के सबसे ज्यादा रन बनाने की आती है, तो चेतेश्वर पुजारा (468 रन) इस मामले में सबसे ऊपर हैं. पुजारा को पीछे छोड़े के लिए कोहली को सिर्फ 32 रन की जरुरत है. और ऐसा कोई कारण नजर नहीं आता, जिससे विराट साथी बल्लेबाज से आगे न निकल पाएं. 


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Moeen Ali Retirement: "जो रूट जैसा...", मोईन अली ने कर दिया बड़ा खुलासा, इसे बताया संन्यास लेने के पीछे की सबसे बड़ी वजह
Ind vs Ban: कोहली की नजरें बांग्लादेश के खिलाफ इन 3 बड़े रिकॉर्डों पर, फैंस को पूरा भरोसा, बनेंगे ही बनेंगे
Eng vs Sl 3rd Test: Sri Lanka fantastic, these 5 points made this match very special
Next Article
Eng vs Sl 3rd Test: श्रीलंका की शानदार जीत, इन 5 बातों ने मैच को वेरी स्पेशल बना दिया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com