विज्ञापन

IND vs BAN: भारत के खिलाफ बांग्लादेश ने टेस्ट में बनाया अनोखा रिकॉर्ड, पहली बार हुआ ऐसा

IND vs BAN 1st Test: बांग्लादेश टीम ने एक खास रिकॉर्ड अपने टेस्ट इतिहास में बना लिए हैं. बांग्लादेश टेस्ट इतिहास में  ऐसा पहली बार है जब बांग्लादेश के गेंदबाजों ने विरोधी टीम के ...

IND vs BAN: भारत के खिलाफ बांग्लादेश ने टेस्ट में बनाया अनोखा रिकॉर्ड, पहली बार हुआ ऐसा
IND vs BAN 1st Test: पहली बार हुआ ऐसा

IND vs BAN: चेन्नई टेस्ट मैच में भारत की टीम (Indian Team) पहली पारी में 376 रन पर आउट हो गई. बांग्लादेश के गेंदबाज हसन महमूद ने शानदार गेंदबाजी कर पांच विकेट चटकाए. हसन महमूद बांग्लादेश (Bangladesh) के पहले ऐसे गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने भारत में टेस्ट खेलते हुए एक पारी में 5 विकेट लिए हैं. वहीं, बांग्लादेश टीम ने एक खास रिकॉर्ड अपने टेस्ट इतिहास में बना लिए हैं. बांग्लादेश टेस्ट इतिहास में ऐसा पहली बार है जब बांग्लादेश के गेंदबाजों ने विरोधी टीम के सभी 10 विकेट कैच के जरिए आउट किए. अब सिर्फ आयरलैंड औऱ अफगानिस्तान की टीम ही ऐसी अबतक बची है जो टेस्ट में यह कारनामा अबतक नहीं कर पाई है. भारतीय टीम की बात करें तो इस टेस्ट मैच से पहले साल 1988 में हैदराबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ, साल 2001 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वानखेड़े में और साल  2021 में इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट मैच में टीम इंडिया के सभी बल्लेबाज कैच आउट हुए थे. 

भारतीय टीम ने दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन पहली पारी में 376 रन पर आउट हो गई. भारत की ओर से अश्विन ने 113 रन की पारी खेली तो वहीं, जडेजा ने 86 रन बनाए. दोनों ने मिलकर सातवें विकेट के लिए 199 रनों की साझेदारी की. अश्विन ने 133 गेंद की पारी में 11 चौके और दो छक्के लगाये जबकि जडेजा ने 124 गेंद में 86 रन की पारी में 10 चौके और दो छक्के जड़े.

अश्विन ने 133 गेंद की पारी में 11 चौके और दो छक्के लगाये जबकि जडेजा ने 124 गेंद में 86 रन की पारी में 10 चौके और दो छक्के जड़े। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 240 गेंद में 199 रन की आक्रामक साझेदारी की. 

अश्विन और जडेजा के बल्ले से शानदार प्रयास के बाद भारतीय गेंदबाजों ने कमाल करते हुए बांग्लादेश के 7 विकेट गिरा दिए हैं. बुमराह, आकाशदीप, सिराज ने अपनी कसी हुई गेंदबाजों से बांग्लादेश के बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
भारतीय टीम में नहीं मिली जगह तो गंभीर के चेले ने यहां मचाना शुरू किया बवाल, चयनकर्ताओं की बढ़ी टेंशन
IND vs BAN: भारत के खिलाफ बांग्लादेश ने टेस्ट में बनाया अनोखा रिकॉर्ड, पहली बार हुआ ऐसा
Jasprit Bumrah 400 wicket record in Intonation cricket IND vs BAN 1st test Most international wickets for India pacers
Next Article
IND vs BAN: जसप्रीत बुमराह का इंटरनेशनल क्रिकेट में बड़ा धमाका, मैक्ग्रा, डोनाल्ड और हैडली को पछाड़कर रचा इतिहास
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com