विज्ञापन

ICC वनडे रैंकिंग में रोहित शर्मा का तहलका, बाबर आजम की बादशाहत खतरे में

ICC Men's ODI Batting Rankings,  आईसीसी वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में रोहित शर्मा नंबर 2 पर पहुंच गए हैं. रोहित ने नंबर वन की कुर्सी पर बैठे बाबर आजम को कड़ी टक्कर दे दी है.

ICC वनडे रैंकिंग में रोहित शर्मा का तहलका, बाबर आजम की बादशाहत खतरे में
ICC Men's ODI Batting Rankings, रोहित शर्मा का धमाका

Rohit Sharma vs Babar Azam: आईसीसी वनडे रैंकिंग (ICC ODI Rankings) में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने नंबर वन पर काबिज बाबर आजम (Babar Azam) को टक्कर दे दी है. ताजा बैटिंग  रैंकिंग में रोहित शर्मा नंबर 2 पर पहुंच गए हैं. पहले नंबर पर इस समय बाबर आजम (Babar Azam vs Virat Kohli) कायम है. रोहित ने हाल के समय में अपने परफॉर्मेंस से विश्व क्रिकेट को हैरान किया, यही कारण है कि वनडे रैंकिंग में हिट मैन धीरे-धीरे नंबर वन की कुर्सी के करीब पहुंचते जा रहे हैं. 37 साल के रोहित शर्मा वनडे में नंबर 2 पर मौजूद हैं तो वहीं टेस्ट की रैंकिंग में हिट मैन नंबर 6 पर हैं. रोहित ने आईसीसी (ICC) वनडे रैंकिंग में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में सर्वश्रेष्ठ 157 रन बनाने के बाद टीम के साथी शुभमन गिल को पीछे छोड़ दिया, जबकि निसांका को इस सीरीज में 101 रन बनाने के बाद एक स्थान का फायदा मिला और आठवें नंबर पहुंच गए हैं. श्रीलंका ने 1997 के बाद पहली बार भारत को वनडे सीरीज में हराकर 27 साल का सूखा खत्म किया था. बता दें कि साल 2024 में रोहित ने वनडे में कुल तीन मैच खेले हैं और कुल 157 रन बना पाने में सफल रहे हैं. 

इसके अलावा नीदरलैंड के आक्रामक सलामी बल्लेबाज मैक्स ओ'डॉड (10 पायदान ऊपर 54वें स्थान पर) और अमेरिका के मोनंक पटेल (11 पायदान ऊपर 56वें ​​स्थान पर) ने भी इस सूची में जगह बनाई है, जबकि अमेरिका के नोस्तुश केंजीगे (10 पायदान ऊपर 49वें स्थान पर) और श्रीलंका के स्पिनर डुनिथ वेल्लालेज (17 पायदान ऊपर 59वें स्थान पर) गेंदबाजों की वनडे रैंकिंग में बड़े सुधार के साथ मौजूद हैं. 

कोहली और गिल भी टॉप 10 में मौजूद

वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में भारत के शुभमन गिल तीसरे नंबर पर तो वहीं विराट कोहली चौथे नंबर पर मौजूद हैं. इसके अलावा नंबर 5 पर आयरलैंड के हैरी टेक्टर मौजूद हैं. नंबर 6 पर डेरिस मिशेल तो वहीं नंबर 7 पर डेविड वॉर्नर  विराजमान हैं. मलान को एक स्थान को नुकसान हुऐ है. डेविड मलान नंबर 9 पर तो वहीं नंबर 10 पर साउथ अफ्रीका के रस्सी वान डर डुसेन अपनी जगह बरकरार रखने में सफल रहे हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कैसे मुंबई ने छोड़ दिया? बस छक्के लगा रहा है कैरेबियन ऑलराउंडर, 273.68 की स्ट्राइक रेट से उड़ाया गर्दा, VIDEO
ICC वनडे रैंकिंग में रोहित शर्मा का तहलका, बाबर आजम की बादशाहत खतरे में
Joe Root super record put salt on India's 34 year old wounds, then this player had become big villain
Next Article
Joe Root: जो रूट के रिकॉर्ड ने भारत के 34 साल पुराने जख्म को किया हरा, तब यह खिलाड़ी बन गया था बड़ा विलेन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com