मैं खुश नहीं था...अहमदाबाद में लगाए शतक को लेकर कोहली ने तोड़ी चुप्पी, आलोचकों को दिया ऐसा जवाब

जिस तरह विराट ने अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2022 में शतक लगाकर अपने आलोचकों के मुंह पर ताला लगा दिया था ऐसा ही कुछ उन्होंने अहमदाबाद में खेले गए चौथे टेस्ट मैच के दौरान भी शतकीय पारी खेलकर कर दिखाया.

मैं खुश नहीं था...अहमदाबाद में लगाए शतक को लेकर कोहली ने तोड़ी चुप्पी, आलोचकों को दिया ऐसा जवाब

अहमदाबाद में लगाए शतक को लेकर कोहली ने तोड़ी चुप्पी, आलोचकों को दिया ऐसा जवाब

नई दिल्ली:

विराट कोहली (Virat Kohli) ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ समाप्त हुई 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में 186 रनों की शानदार पारी खेलते हुए अपने टेस्ट करियर का 28 वां शतक दर्ज किया. टेस्ट में उनके बल्ले से 3 साल से भी ज़्यादा समय से कोई शतक देखने को नहीं मिला था. ऐसे में उन्हें काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा था. बॉर्डर-गवास्कर ट्रॉफी के दौरान भी कई बार उन्हें अच्छा स्टार्ट मिला लेकिन वे उसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए. ऐसे में कुछ लोगों ने तो भारतीय टेस्ट टीम में उनकी जगह को लेकर भी सवाल उठा दिए थे. लेकिन जिस तरह से उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2022 में शतक लगाकर अपने आलोचकों के मुंह पर ताला लगा दिया था ऐसा ही कुछ उन्होंने अहमदाबाद में खेले गए चौथे टेस्ट मैच के दौरान भी शतकीय पारी खेलकर कर दिखाया.

कोहली ने अहमदाबद टेस्ट में लगाए शतक के एक हफ्ते बाद एबी डिविलियर्स के YouTube चैनल पर बताया कि " जब मैंने शतक लगाया तो इससे मुझे फिर से शांति, आराम और उत्साह का एहसास हुआ."  जब ऐसा होता है तो "आप अपने गेम और अपनी सोच के साथ रिलेक्स हो जाते हैं, और अगले प्रैक्टिस सेशन से पहले आपका दिल ही नहीं करता उठने का और उस स्पेशल शतक ने मुझे भी एक ऐसा ही एहसास दिया. सिर्फ क्रिकेट के नजरिए से, लाइफ में तो मैं बहुत खुश और तनावमुक्त था. लेकिन जब आप खेल रहे हों तो आप जितना संभव हो उस स्थान पर रहना चाहते हैं.' कोहली ने इसके बाद रेड-बॉल क्रिकेट को लेकर अपने प्यार पर भी खुलकर बात की और कहा कि वह इस दौरान अपनी अर्धशतकीय पारियों से भी संतुष्ट नहीं थे.

उन्होंने कहा कि “मैं और एबी कुछ समय से संपर्क में हैं और वे जानते हैं कि मैं टेस्ट क्रिकेट को कितना महत्व देता हूं. भले ही, मैंने फिर से T20I में परफॉर्म किया था और ODI शतक बनाए थे लेकिन मुझे हमेशा लगता था कि मेरे लिए टेस्ट क्रिकेट के मायन कुछ और ही हैं. यह बस मुझे लगातार परख रहा था. एक क्रिकेटर के तौर पर मैंने इसे हमेशा संजोया है."मुझे अच्छे स्कोर मिल रहे थे, लेकिन अगर आप मुझसे पूछें कि क्या मैं जो कर रहा था उससे खुश था. मैं नहीं था मुझे अपनी क्षमता के अनुसार टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने पर गर्व है, मैं निश्चित रूप से उतना नहीं कर रहा था. मैं बड़े रन बनाना चाहता था, यह कुछ ऐसा है जो मुझे हमेशा प्रेरित करता है, चाहे वह घर पर हो या बाहर.


ये भी पढ़ें:

WI vs SA: दक्षिण अफ्रीका ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, वनडे क्रिकेट में ऐसा करने वाली इकलौती टीम बनी

IND vs AUS: किंग Kohli के पास 'विराट' मौका, आखिरी वनडे में ऐसा करते ही बना देंगे ये खास Record<

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

MS Dhoni या AB de Villiers कौन है विकटों के बीच तेज? विराट ने लिया ये नाम, पुजारा को बताया सबसे खराब