विज्ञापन

Rishabh Pant: "चिंता ना करें कि...", शतक से चूके ऋषभ पंत को लेकर हर्षा भोगले के बयान ने जीत लिया भारतीय फैंस का दिल

IND vs NZ 1st Test Rishabh Pant: भारत की दूसरी पारी 462 रन पर सिमटी जिससे न्यूजीलैंड को जीत के लिए 107 रन का लक्ष्य मिला

Rishabh Pant: "चिंता ना करें कि...", शतक से चूके ऋषभ पंत को लेकर हर्षा भोगले के बयान ने जीत लिया भारतीय फैंस का दिल
IND vs NZ 1st Test Rishabh Pant

IND vs NZ 1st Test Harsha Bhogle on Rishabh Pant: न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया (IND vs NZ) के सर पर हार का खतरा मंडरा रहा है. पहले टेस्ट का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ जाने के बाद टीम इंडिया की रणनीति दूसरे दिन बिल्कुल ही फेल दिखाई दी थी. कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाज़ी का फैसला कर लिया, जिसके बाद पूरी टीम पहली पारी में मात्र 46 रनों पर सिमट गई और टीम इंडिया के नाम अपने घरेलू मैदान पर टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम टोटल का एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया.

दूसरी पारी में भारत ने की दमदार वापसी


टीम इंडिया पहली पारी में भले ही अपनी रणनीति बनाने में सफल नहीं रही, लेकिन न्यूजीलैंड के द्वारा 356 रनों की बढ़त हासिल करने के बाद टीम इंडिया को ये अंदाज़ा हो गया था की अब यहाँ से अगर मैच बचाना है तो एक मजबूत शुरुआत के साथ साथ साझेदारी भी बहुत जरूरी है जिसके बाद दूसरी पारी में भारत ने यशस्वी जायसवाल (35) और कप्तान रोहित शर्मा (52) के ठोस शुरुआत की बदौलत टीम इंडिया को एक लय मिली जिसके बाद विराट कोहली ने भी अपने फॉर्म को वापस हासिल करते हुए 70 रन की बहुमूल्य पारी खेली. जिसके बाद सरफराज ने अपनी 195 गेंद की पारी में 18 चौके और तीन छक्के लगाये जबकि पंत ने 105 गेंद की पारी में नौ चौके और पांच छक्के जड़े.

हर्षा भोगले ने ऋषभ पंत की पारी को लेकर कहा

ऋषभ पंत भले ही शतक से चूके हो लेकिन जिस मौके पर उन्होंने 99 रनों की ये उपयोगी पारी खेली है जो ये बताने के लिए काफी है की उनकी काबिलियत क्या है. ऋषभ पंत के शतक से चूके के बाद हर्षा भोगले (Harsha Bhogle on Rishabh Pant) ने एक्स पर ऋषभ पंत की पारी को लेकर पोस्ट किया है जो फैंस के दिलों को जीत रहा है. हर्षा भोगले ने लिखा है की "कुछ खिलाड़ियों को ना तो उनके आंकड़ों से मापा जा सकता है और ना ही कुछ स्पष्ट किया जा सकता है. ऋषभ पंत उनमें से एक हैं. इस बात की चिंता ना करें कि उन्होंने कितने शतक बनाए हैं या कितने चूके हैं. उन्हें खेल पर उनके प्रभाव से मापें.

भारत की दूसरी पारी 462 रन पर सिमटी जिससे न्यूजीलैंड को जीत के लिए 107 रन का लक्ष्य मिला. न्यूजीलैंड ने लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया ही था कि पहले ओवर के दौरान खराब रोशनी के कारण अंपायरों ने मैच को रोक दिया. इसके बाद तेज बारिश होने लगी और दिन के खेल को समाप्त घोषित कर दिया गया. टीम अब तक चार गेंद की अपनी दूसरी पारी में खाता नहीं खोल सकी. क्रीज पर उसके दोनों सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम और डेवोन कोन्वे मौजूद हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
IND vs NZ: टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाली टॉप 10 टीमें, भारतीय टीम पहुंची इस नंबर पर 
Rishabh Pant: "चिंता ना करें कि...", शतक से चूके ऋषभ पंत को लेकर हर्षा भोगले के बयान ने जीत लिया भारतीय फैंस का दिल
Shoaib Akhtar on batsman with the best technique in world cricket Virender Sehwag react on it
Next Article
Shoaib Akhtar: "मैं तो खुद...", विश्व क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ तकनीक वाला बल्लेबाज कौन है, अख्तर के सवाल पर सहवाग के जवाब ने लूटी महफिल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com