देखें Video: हार्दिक पंड्या को तोड़नी पड़ी धोनी की परंपरा, जीत के बाद ट्रॉफी सबसे पहले पृथ्वी शॉ को सौंपी

Hardik Pandya Prithvi Shaw: न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 में भारत (IND vs NZ 3rd T20I) को 168 रन से धमाकेदार जीत मिली, जो टी-20 इंटरनेशनल (T20I) में भारत की सबसे बड़ी जीत रनों के हिसाब से है

देखें Video: हार्दिक पंड्या को तोड़नी पड़ी धोनी की परंपरा, जीत के बाद ट्रॉफी सबसे पहले पृथ्वी शॉ को सौंपी

Prithvi Shaw को थमाई विजेता ट्रॉफी

Hardik Pandya Prithvi Shaw: न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 में भारत (IND vs NZ 3rd T20I) को 168 रन से धमाकेदार जीत मिली, जो टी-20 इंटरनेशनल (T20I) में भारत की सबसे बड़ी जीत रनों के हिसाब से है. इस मैच में गिल और हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) का जलवा देखने को मिला, शुभमन गिल (Shubman Gill) ने शतक लगाया तो वहीं हार्दिक ने बतौर ऑलराउंडर कमाल का खेल दिखाकर भारत को ऐतिहासिक जीत दिला दी. 

बता दें कि मैच के बाद हार्दिक ने कुछ ऐसा किया जिसकी चर्चा हो रही है. दरअसल, धोनी (MS Dhoni) के समय से ही यह परंपरा चली आ रही है कि, कप्तान विजेता ट्रॉफी लेने के बाद टीम के सबसे कम अनुभव वाले खिलाड़ी या फिर डेब्यू करने वाले खिलाड़ी को ट्रॉफी देता है, लेकिन हार्दिक ने इस बार धोनी के द्वारा चलाए गए इस परंपरा को तोड़ दिया. 

इस बार जब हार्दिक ने विजेता ट्रॉफी उठाई तो वो उसे लेकर सीधे पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) के पास पहुंचे और उन्हें सबसे पहले ट्रॉफी के साथ जश्न मनाने का अधिकार दिया, वहीं, शॉ अपने कप्तान के इस व्यवहार से काफी खुश नजर आए. बता दें कि इस सीरीज के लिए पृथ्वी शॉ को भारतीय टीम में चुना गया था लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था. हालांकि तीसरे टी-20 के दौरान भारत की फील्डिग के दौरान कुछ समय के लिए विकल्प खिलाड़ी के तौर पर फील्डिंग करते नजर आए थे. 


हार्दिक की बात की जाए तो उन्होंने पहले तो बैटिंग करते हुए 17 गेंद पर 30 रन की पारी खेली जिसमें उनके बल्ले से 4 चौके और 1 छक्के निकले. इसके बाद गेंदबाजी करते हुए पंड्या ने 4 विकेट लेकर मैच का मजा दोगुना कर दिया. बता दें कि हार्दिक ने अपने टी-20 करियर में 4000 रन भी पूरे कर लिए हैं. वहीं, इंटरनेशनल क्रिकेट में पंड्या के 150 विकेट भी पूरे हो गए हैं. अबतक इंटरनेशनल क्रिकेट में हार्दिक ने 154 विकेट ले लिए हैं. 

--- ये भी पढ़ें ---

* शुभमन गिल ने तोड़ा विराट कोहली का धमाकेदार रिकॉर्ड
* सूर्या के कैच ने लूटी महफिल, देखकर विश्व क्रिकेट भी चौंका

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com