विज्ञापन
Story ProgressBack

GG vs DC, WPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात जॉयंट्स को 25 रनों से दी मात

Gujarat Giants vs Delhi Capitals, WPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) मैच में रविवार को गुजरात जॉयंट्स को 25 रन से शिकस्त दी.

Read Time: 5 mins
GG vs DC, WPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात जॉयंट्स को 25 रनों से दी मात
WPL 2024: GG vs DC: दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात जॉयंट्स को 25 रन से हराया

Gujarat Giants vs Delhi Capitals, WPL 2024:  कप्तान मेग लैनिंग (55) के अर्धशतकीय पारी के बाद जोस जोनासन (22 रन पर चार विकेट) और राधा यादव (20 रन पर चार विकेट) की शानदार स्पिन गेंदबाजी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने रविवार को यहां महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) मैच में गुजरात जायंट्स को 25 रन से शिकस्त दी. दिल्ली ने आठ विकेट पर 163 रन बनाने के बाद गुजरात की पारी को आठ विकेट पर 138 रन पर रोक दिया. दिल्ली की चार मैचों में यह तीसरी जीत है और टीम तालिका में शीर्ष पर पहुंच गयी है.  गुजरात की टीम को इतने ही मैच के बाद अब भी पहली जीत का इंतजार है.  

Advertisement

लैनिंग ने 41 गेंद में छह चौके और एक छक्के की मदद से 55 रन की पारी खेली. उन्हें एलिस कैपसी (17 गेंद में 37 रन) का अच्छा साथ मिला. प्लेयर ऑफ द मैच जोनासन ने गेंद से कमाल करने से पहले बल्ले से भी सात गेंद में 11 रन का योगदान दिया. गुजरात के लिए मेघना सिंह ने 37 रन देकर चार विकेट चटकाये.

लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात के लिए एश्लीघ गार्डनर के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर करने में विफल रहा. गार्डनर ने 31 गेंद में 40 रन का योगदान दिया.

Advertisement

दोनों टीमें इस मैच में दो-दो बदलाव के साथ उतरी. गुजरात ने चोटिल हरलीन देयोल और स्नेहा राणा की जगह तरन्नुम पठान और वेदा कृष्णमूर्ति को शामिल किया, जबकि दिल्ली ने तेज गेंदबाज मारिजाने काप और मीनू मणि को आराम दिया और एनाबेल सदरलैंड और तेज गेंदबाज टिटास साधु को टीम में शामिल किया.

Advertisement

लक्ष्य का बचाव करते हुए टिटास ने पहला ओवर मेडन दिया तो वही दूसरे ओवर में शिखा पांडे (28 रन पर एक विकेट) ने लॉरा वुलफार्ट को खाता खेले बगैर पवेलियन की राह दिखायी. फोबे लिचफील्ड (10 गेंद में 15 रन) ने टिटास के खिलाफ छक्का और चौका जबकि कप्तान बेथ मूनी (14 गेंद में 12 रन) ने शिखा के खिलाफ तीन चौके जड़े.

Advertisement

पांचवें ओवर में गेंदबाजी के लिए आयी जोनासन ने दोनों बल्लेबाजों को चलता कर मैच पर फिर से दिल्ली का दबदबा बना दिया. उन्होंने मूनी को पगबाधा किया जबकि लिचफील्ड सदरलैंड को कैच थमा बैठी.

Advertisement

अरुंधति रेड्डी की गेंद पर राधा यादव ने वेदा कृष्णामूर्ति का आसान कैच टपका दिया. राधा ने हालांकि शिखा के हाथों उनकी 12 गेंद में 12 रन की पारी को खत्म किया. एश्लीघ गार्डनर ने अरुंधति के खिलाफ छक्का और चौका लगाकर गुजरात की उम्मीदों को बनाये रखा. 10 ओवर के बाद टीम का स्कोर चार विकेट पर 72 रन था.

राधा ने अगले ओवर में ही कैथरीन ब्राइस (तीन रन) को पगबाधा कर दिया. जोनासेन ने  गार्डनर को 15वें ओवर में स्टंप कराकर गुजरात की उम्मीदों को तगड़ा झटका दिया. गुजरात की टीम इसके बाद तेजी से रन नहीं बना सकी.

पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद शेफाली वर्मा ने बायें हाथ की स्पिनर तनुजा कंवर के खिलाफ छक्का और चौका लगाकर एक बार फिर दिल्ली को तेज शुरुआत दिलायी. उनकी पारी हालांकि लंबी नहीं चली. वह नौ गेंद में 13 रन बनाकर मेघना सिंह की गेंद पर आउट हो गयी.

लैनिंग को 30 रन के स्कोर पर जीवनदान मिला. उन्होंने दूसरे विकेट के लिए कैपसी के साथ 38 रन जबकि जेमिमा रोड्रिग्स के साथ तीसरे विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी कर टीम का स्कोर चलायमान रखा.

कैपसी ने 17 गेंद की पारी में पांच चौके लगाये लेकिन जेमिमा 10 गेंद में सात रन ही बना सकी. जेमिमा की धीमी बल्लेबाजी के बीच लैनिंग ने ब्राइस के खिलाफ छक्का जड़ा. उन्होंने 39 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया. वह मेघना की गेंद पर दयालन हेमलता को कैच देकर पवेलियन लौटी.

लैनिंग के आउट होने के बाद दिल्ली की रन गति पर अंकुश लगा. टीम 15.2 ओवर से 19.3 ओवर तक एक भी चौका लगाने में विफल रही. गुजरात के पास हालांकि दिल्ली को और कम स्कोर पर रोकने का मौका था लेकिन टीम ने लचर क्षेत्ररक्षण से कई कैच टपकाये.

गुजरात जॉयंट्स प्लेइंग इलेवन: लॉरा वोल्वार्ड्ट, बेथ मूनी (विकेटकीपर/कप्तान), फोबे लिचफील्ड, एशले गार्डनर, वेदा कृष्णमूर्ति, दयालन हेमलता, कैथरीन ब्राइस, तनुजा कंवर, तरन्नुम पठान, मेघना सिंह, मन्नत कश्यप.

दिल्ली कैपिटल्स महिला प्लेइंग इलेवन: मेग लैनिंग (कप्तान), शैफाली वर्मा, एलिस कैप्सी, जेमिमा रोड्रिग्स, एनाबेल सदरलैंड, जेस जोनासेन, अरुंधति रेड्डी, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), तितास साधु, राधा यादव, शिखा पांडे.

दिल्ली कैपिटल्स महिला टीम: मेग लैनिंग (कप्तान), शैफाली वर्मा, एलिस कैप्सी, जेमिमाह रोड्रिग्स, मारिज़ैन कैप, जेस जोनासेन, अरुंधति रेड्डी, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), मिन्नू मणि, राधा यादव, शिखा पांडे, पूनम यादव, लौरा हैरिस, एनाबेल सदरलैंड, अश्वनी कुमारी, अपर्णा मंडल, तितास साधु, स्नेहा दीप्ति.

गुजरात जॉयंट्स टीम: लौरा वोल्वार्ड्ट, बेथ मूनी (विकेटकीपर/कप्तान), हरलीन देयोल, फोएबे लिचफील्ड, एशले गार्डनर, दयालन हेमलता, कैथरीन ब्राइस, स्नेह राणा, तनुजा कंवर, मन्नत कश्यप, मेघना सिंह, ली ताहुहू, वेदा कृष्णमूर्ति, तरन्नुम पठान , शबनम एमडी शकील, सयाली सतघरे, प्रिया मिश्रा, तृषा पूजिता.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हैदराबाद की जीत में ये 5 खिलाड़ी रहे हीरो, 'विजय' पाने के लिए लगा दी थी जी जान
GG vs DC, WPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात जॉयंट्स को 25 रनों से दी मात
RCB vs CSK LIVE Cricket Score, IPL 2024:
Next Article
RCB vs CSK, IPL 2024: चेन्नई आईपीएल से बाहर, लगातार छठी जीत दर्ज कर आरसीबी प्लेऑफ में पहुंचा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;