विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 26, 2023

GT vs MI, Qualifier 2: मुंबई को 62 रन से हराकर गुजरात टाइटंस लगातार दूसरी बार IPL फाइनल में

GT vs MI, Qualifier 2 IPL 2023: मुंबई इंडियंस के पास 5 आईपीएल ट्रॉफी जीतने का अनुभव है वहीं गुजरात पिछले आईपीएल सीज़न की विजेता है. ऐसे में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर होने की उम्मीद है.

GT vs MI, Qualifier 2: मुंबई को 62 रन से हराकर गुजरात टाइटंस लगातार दूसरी बार IPL फाइनल में
GT vs MI, Qualifier 2: मुंबई को 62 रन से हराकर गुजरात टाइटंस लगातार दूसरी बार IPL फाइनल में
नई दिल्ली:

GT vs MI, Qualifier 2 IPL 2023 Live Score: इंडियन प्रीमियर लीग में आज मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइंट्स के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद (Narendra Modi Stadium, Ahmedabad) में खेले गए क्वालिफायर-2 में गुजरात ने मुंबई को 62 रनों से हरा कर लगातार दूसरी बार फाइनल में जगह बना ली है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में 233 रन बनाए थे. जवाब में 234 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की टीम 18.2 ओवर में 171 रनों के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई. मुंबई की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज़्यादा 61 रन बनाए. वहीं तिलक वर्मा ने भी 43 रनों की पारी खेली. गुजरात की तरफ से मोहित शर्मा ने 5 विकेट झटके. मैच के हीरो शुभमन गिल रहे. जिन्होंने 60 गेंदों में 129 रन बनाए. 

इससे पहले पहली पारी में गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस के सामने जीत के लिए 234 रनों का विशाल टारगेट रखा. और अगर गुजरात ने इतना बड़ा स्कोर बनाया, तो उसके लिए पूरी तरह से गुजरात के ओपनर शुभमन गिल (129 रन, 60 गेंद,7 चौके, 10 छक्के) की आतिशी पारी का ही कमाल रहा, जिसे आने वाले समय में लंबे समय तक याद किया जाएगा. गुजरात की तेज़  शुरुआत के बीच उसका पहला विकेट ऋद्धिमान साहा (18) जल्द ही गिर गया था, लेकिन उसके बाद से "शो" पर पूरी तरह से शुभमन गिल ने कब्जा कर लिया, तो साई सुदर्शन (43 गेंद) और कप्तान हार्दिक पांड्या (नाबाद 28 रन) ने भी रनों की बहती गंगा में अच्छे हाथ दिखाए. और नतीजा यह रहा कि गुजरात ने कोटे के सिर्फ 20 ओवरों में ही 3 विकेट  खोकर 233 का स्कोर खड़ा कर दिया. पिछले मैच के हीरो रहे आकाश मधवाल की जमकर धुनाई हुई, जिन्होंने कोटे के 4 ओवरों में 52 रन देकर 1 विकेट लिया, तो चावला को भी एक विकेट मिल पाया.

गुजरात टाइटंस VS मुंबई इंडियंस स्कोरकार्ड

यहां देखें दोनों टीमों की प्लेइंग XI

गुजरात टाइटन्स (प्लेइंग XI): रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, साई सुदर्शन, विजय शंकर, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहित शर्मा, नूर अहमद, मोहम्मद शमी

मुंबई इंडियंस (प्लेइंग XI): ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, क्रिस जॉर्डन, पीयूष चावला, जेसन बेहरेनडॉर्फ, कुमार कार्तिकेय, आकाश मधवाल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Gautam Gambhir: "मुझे लगता है कि यह...", कोच गंभीर को लेकर रवि शास्त्री ने कही वो बात जो बदल देगी टीम इंडिया की कहानी
GT vs MI, Qualifier 2: मुंबई को 62 रन से हराकर गुजरात टाइटंस लगातार दूसरी बार IPL फाइनल में
social media gives its verdict as early as this big news comes in about Suryakumar Yadav
Next Article
जैसे ही सूर्यकुमार को लेकर आई यह बड़ी खबर, तो सोशल मीडिया ने भी सुना दिया यादव को लेकर यह फैसला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;