"उन्होंने हाथ मिलाया और ...", प्रधानमंत्री से मिलने के बाद क्या सोच रहे थे पैट कमिंस, मैक्सवेल ने बताया

Glenn Maxwell: पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम ने आखिरी के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और अहमदाबाद में मेजबान टीम को हर हिस्से में पछाड़ दिया

Glenn Maxwell on World Cup Winning Moment

Glenn Maxwell on WC Trophy Moment: वनडे क्रिकेट विश्व कप 2023 का फाइनल भारतीय क्रिकेट टीम के प्रशंसकों के लिए दिल तोड़ने वाला था. लगातार 10 जीत के बाद, रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे क्रिकेट विश्व कप 2023 फाइनल में पसंदीदा थी. हालाँकि, पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम ने आखिरी के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और अहमदाबाद में मेजबान टीम को हर हिस्से में पछाड़ दिया. उन्होंने पहले भारत को सामान्य से कम स्कोर पर रोका और फिर आसानी से लक्ष्य तक पहुंच गए. पीएम नरेंद्र मोदी कार्यक्रम स्थल पर थे और उन्होंने फाइनल के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस को क्रिकेट विश्व कप ट्रॉफी प्रदान की.

पैट कमिंस की ऑस्ट्रेलिया टीम के साथी ग्लेन मैक्सवेल ने विश्व कप प्रेजेंटेशन समारोह का जिक्र किया. मैक्सवेल ने theage.com.au को बताया, "मैच के बाद की प्रस्तुति के वीडियो देखना काफी मजेदार था जहां उन्होंने मोदी से हाथ मिलाया और पोडियम पर फंस गए." "ऐसा महसूस हुआ कि यह लगभग 10 मिनट तक चला, वह ट्रॉफी के साथ वहीं खड़े थे और ग्रुप के आने का इंतजार कर रहे थे लेकिन वास्तव में उसने इसे क्लास के साथ निपटाया. वह बस सोचा 'तुम्हें पता है क्या, मैं यहीं इंतजार करूंगा, सम्मानजनक बनो.' हर किसी ने उसके साथ वैसा व्यवहार नहीं किया होगा जैसा उसने किया."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ट्रॉफी सौंपने के बाद पीएम मोदी ने ड्रेसिंग रूम में भारतीय क्रिकेट टीम से मुलाकात भी की. पीआईबी द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में, पीएम मोदी खिलाड़ियों से अलग-अलग बात करते हुए, निराश टीम को सांत्वना देते हुए दिखाई दे रहे थे. "आप लोग पूरे 10-10 गेम जीत के आए हो, ये तो होता रहता है. मुस्कुराइए भाई, देश आप लोगों को देख रहा है. मैंने सोचा मिल लूं सब को. (आपने लगातार 10 गेम जीते हैं. यह एक हार सामान्य है , यह होता रहता है. कृपया मुस्कुराएं, पूरा देश आपको देख रहा है. मैंने बस सोचा कि मुझे जाकर आप लोगों से मिलना चाहिए.'', पीएम मोदी ने कहा.