विज्ञापन
Story ProgressBack

Faf du Plessis: "हमारा पहला लक्ष्य था...", CSK को हराकर प्लेऑफ में पहुंची RCB, कप्तान डु प्लेसिस के बयान ने मचाया तूफान

Faf du Plessis after Win vs CSK: चेन्नई सुपर किंग्स का प्लेऑफ का टूटा सपना, बेंगलुरु ने रोमांचक मुकाबले में 27 रन से हासिल की जीत.

Read Time: 3 mins
Faf du Plessis: "हमारा पहला लक्ष्य था...", CSK को हराकर प्लेऑफ में पहुंची RCB, कप्तान डु प्लेसिस के बयान ने मचाया तूफान
Faf du plessis on Win vs CSK Qualified for IPL 2024 Playoff

Faf Du Plessis after Win vs CSK Qulalify Playoff: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) शीर्ष क्रम की शानदार बल्लेबाजी के बाद अंतिम ओवर में यश दयाल की गेंदबाजी से शनिवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के रोमांचक मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 27 रन से हराकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली चौथी और अंतिम टीम बनी. कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद पहले ही प्लेऑफ में जगह पक्की कर चुकी हैं. कप्तान फाफ डुप्लेसी (54 रन) की अगुआई में शीर्ष क्रम के शानदार प्रदर्शन से आरसीबी ने पांच विकेट पर 218 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. फिर उसके गेंदबाजों ने सीएसके को 20 ओवर में सात विकेट पर 191 रन पर रोक दिया और लगातार छठी जीत से प्लेऑफ का टिकट कटाया.

प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के बाद कप्तान डु प्लेसिस ने कहा 

घरेलू मैदान पर जीत के साथ ख़ुशी है. पहले बल्लेबाजी करते हुए, मुझे लगता है कि यह टी20 में अब तक खेली गई सबसे कठिन पिच थी. बारिश के ब्रेक से वापस आने के बाद मैं और विराट 140-150 के बारे में बात कर रहे थे. अंपायरों का कहना था कि पिच (Faf du plessis on Pitch Condition) पर बहुत बारिश हो रही थी, वे खेल को आगे बढ़ाना चाहते थे और यह समझ में आता है. जब हम वापस आए, हे भगवान, मैं मिच सेंटनर से कह रहा था कि यह रांची में पांचवें दिन के टेस्ट मैच जैसा था और उसमें 200 रन बनाना अविश्वसनीय था. पिछले 6 मैचों में बल्लेबाजों ने अच्छे इरादे और अच्छे स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी की है. हम पहले धीमे थे और हम अच्छा करना चाहते थे और यह अद्भुत था.

हम 175 रन का बचाव कर रहे थे, एक समय यह थोड़ा करीब आ गया था, एमएस वहां था, (Faf du plessis on MS Dhoni) मैंने सोचा, हे प्रिय, उसने ऐसा कई बार किया है. जिस तरह से हमने गीली गेंद से गेंदबाजी की वह अविश्वसनीय था, हमने इसे बदलने की कोशिश की. मैं इस मैन ऑफ द मैच को यश दयाल को समर्पित करता हूं. उन्होंने जिस तरह से गेंदबाजी की वह अविश्वसनीय था.' एक ऐसे व्यक्ति के लिए जो बिल्कुल नया है, वह इसका हकदार है.

MS Dhoni Retirement: "मुझे लगता है कि...", प्लेऑफ से बाहर होने के बाद धोनी के रिटायरमेंट पर CSK कोच का बड़ा बयान

आखिरी ओवर से पहले डु प्लेसिस ने यश दयाल से ये कहा था 

आखिरी ओवर से पहले उन्होंने दयाल से जो कहा, इस पिच पर पेस ऑफ सबसे अच्छा विकल्प है और अपने कौशल पर भरोसा रखें और आनंद लें, आपने इसी के लिए प्रशिक्षण लिया है. पहली गेंद पर यॉर्कर काम नहीं आया और वह तेजी से वापस चला गया और इसने अविश्वसनीय रूप से अच्छा काम किया. (Faf du plessis on RCB Crowd) यह पागलपन है, जब हम जीत नहीं रहे थे तब भी प्रशंसक यहां थे. चेंजरूम में हमने महसूस किया कि यह कुछ ऐसा है जिसे हमें ठीक करना होगा. आज रात यहां आकर, यह अच्छी तरह से किया गया था, सीएसके बनाम आरसीबी, अविश्वसनीय माहौल और हम एक टीम के रूप में समर्थन के लिए भीड़ को धन्यवाद देने के लिए सम्मान की. यह वास्तव में महत्वपूर्ण है कि हम इसका आनंद लें, लगातार 6 शानदार खेल और आईपीएल में पहला लक्ष्य नॉकआउट में जाना है और हमने वह कर लिया है, इसका आनंद लें लेकिन कल काम पर वापस आ जाएं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rashid Khan: "बम्बई से आया मेरा दोस्त", राशिद खान के पोस्ट ने मचाई खलबली, सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा वायरल
Faf du Plessis: "हमारा पहला लक्ष्य था...", CSK को हराकर प्लेऑफ में पहुंची RCB, कप्तान डु प्लेसिस के बयान ने मचाया तूफान
ind vs afg t20 wc 2024 super eight Rohit Sharma win the toss and choose bat first then rashid khan said we also want the same
Next Article
IND vs AFG T20 WC 2024: रोहित ने लपका मौका तो तरस गए राशिद खान, रणनीति ने कर दिया कमाल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;